क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे

छुट्टियों का मौसम हमारे कुत्तों के लिए एक जटिल समय हो सकता है, क्योंकि उनका सामान्य वातावरण क्रिसमस के पेड़ों, फूलों और अन्य गहने से भरा है। इसी तरह, आगंतुकों का आगमन आपके दिनचर्या को अलग कर सकता है। हमारे कुत्ते के लिए सबसे आम क्रिसमस खतरों में से कुछ हमारे घर में पाए जाते हैं। वे क्या हैं

  1. खाद्य खतरे: हमें चॉकलेट, प्याज, मीठा, मिठाई से बचना चाहिए क्योंकि वे जहरीले या हानिकारक हो सकते हैं। हमें हड्डियों से बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वे चकमा, बाधाओं या आंतों के छिद्रण का कारण बन सकते हैं।
    अगर हम अपने कुत्ते को क्रिसमस के लिए कुछ विशेष के साथ इनाम देना चाहते हैं, तो चलिए उसके लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थों या व्यवहारों के साथ ऐसा करते हैं जो उनके स्वास्थ्य के लिए कोई खतरा नहीं लेते हैं।
    हमें खाद्य बचे हुए चोरी न करने के लिए विशेष ध्यान देना होगा, जिनमें से कुछ खाद्य पदार्थ हो सकते हैं जो उनके लिए जोखिम पैदा करते हैं।
  2. क्रिसमस का पेड़: पेड़ घर स्वाभाविक रूप से है, तो अधिकांश प्रजातियों कम विषाक्तता के हैं, लेकिन हल्के असुविधा जठरांत्र (उल्टी और / या दस्त) का कारण हो सकता है, तो उसकी पत्तियों चबाया जाता है। इसके अलावा, अगर वे जमीन पर गिरते हैं और उन पर चलते हैं, तो पाइन सुई पैरों में फंस जाती है और यहां तक ​​कि अटक जाती है, जलन और दर्द पैदा करती है।
    आदर्श पेड़ के चारों ओर "सुरक्षा" के क्षेत्र को सीमित करना और हमारे कुत्ते को उस तक पहुंचने से रोकना है, और दैनिक पत्तियों या सुइयों को अलग करना है।
  3. सजावट: क्रिसमस की सजावट आकर्षक और सुंदर दिखने के लिए डिज़ाइन की गई हैं, लेकिन यह मानती है कि वे हमारे प्यारे दोस्त के लिए भी एक प्रलोभन हैं।
    सजावट, क्रिसमस की गेंदें और अन्य समस्याएं पैदा कर सकती हैं अगर वे निगलते हैं, आंतों में बाधाएं, या घाव अगर वे छिड़कते हैं।
    निगलने पर भी गारलैंड्स या रिबन खतरे होते हैं, क्योंकि वे आंत में एक रैखिक विदेशी शरीर की ओर ले जा सकते हैं जो सर्जरी का सहारा लेना आवश्यक बनाता है।
    यह न भूलें कि अगर हमारे कुत्ते क्रिसमस रोशनी के तारों को काटते हैं या चबाते हैं तो हम भी एक अप्रिय आश्चर्यचकित हो सकते हैं।
  4. होली, मिस्टलेटो और poinsettia (क्रिसमस संयंत्र): इन सभी खूबसूरत त्यौहारों के पत्ते पौधे थोड़ा विषाक्त होते हैं यदि वे निगलना और उल्टी या दस्त हो सकते हैं, इसलिए उन्हें टालना चाहिए या हमारे कुत्ते की पहुंच से बाहर रखा जाना चाहिए।



poinsettia-557704_640

  1. बैटरी और बैटरी: उपहार या खिलौनों में इसकी उपस्थिति के कारण साल के इस समय बैटरी और बैटरी का इंजेक्शन अधिक आम है। अगर वे चबाने और छेड़छाड़ किए जाते हैं तो वे रासायनिक जलन और भारी धातु विषाक्तता पैदा कर सकते हैं। अगर वे निगल गए हैं तो यह भी संभव है कि वे बाधा उत्पन्न करें। सभी बैटरी संभावित रूप से विषाक्त हैं इसलिए यदि हमें उनके इंजेक्शन पर संदेह है तो हमें अपने पशुचिकित्सा में जल्दी जाना चाहिए।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
अपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमसअपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमस
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
क्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्टक्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्ट
मेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचेंमेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचें
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
पालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस गहनेपालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस गहने
» » क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
© 2022 TonMobis.com