कुत्ते को दवा कैसे दें

कुत्ते को दवा कैसे दें

जब हमारे सम्मान पशु वह बीमार है , चिंतित होना सामान्य है, न केवल आपके स्वास्थ्य के संबंध में, बल्कि पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित दवा को प्रशासित करने के रूप में, एक बार जब विकसित इंद्रियां कुत्ते का जो छिपी हुई दवा का पता लगाने की अनुमति देता है। Animales.sitio2.xyz में, हम इस मुद्दे के साथ सहायता करना चाहते हैं, इसलिए, हम आपको कुछ सुझाव देने के लिए देते हैं एक कुत्ते को दवा कैसे देना है.

यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर शांत रहो और दवा के साथ कुत्ते के पास आने पर घबराओ। यह घबराहट खाएगा, आपका पिल्ला महसूस करेगा और उसे नियंत्रित करना मुश्किल होगा।

  • आपके सम्मान जानवर के कामकाज के आधार पर, दवा के तीन मूल रूप हैं: गोलियाँ, बूंद या ग्राफ्ट में। जब यह आता है गोलियाँ अपने कुत्ते को चुपचाप देखें, अपना मुंह खोलें, टैबलेट को जीभ में रखें और ध्यान से बंद करें, इसे बंद रखें और निगल लें। वह हिंसक रूप से faked, लेकिन दृढ़ता से।

  • एक और था टैबलेट मिलाएं भोजन के साथ , कई जानवर आमतौर पर भोजन की गंध करते हैं और आमतौर पर दवा का पता लगाते हैं और खाते हैं। आप एक कुकी या कुछ कुत्ते के भोजन के साथ गोली दे सकते हैं, उदाहरण के लिए, कि आप अपने कुत्ते को पुरस्कृत करने के लिए उपयोग करते हैं और इसे एक काटने में निगलना जा सकता है।

  • मौखिक निगमन बूंदों में दवाओं के मामले में, यह समान है। उन्हें प्रशासित करने का सबसे अच्छा तरीका है एक सिरिंज (जाहिर है सुई के बिना)। अपने कुत्ते के सिर को रखें, इसे ऊपर उठाएं और किनारे पर सिरिंज डालें, जहां दांत समाप्त होते हैं और खाली होते हैं, ताकि दवा सीधे गले में जा सके।




  • जब यह आता है आंखों के लिए बूंदें , यदि आपका कुत्ता बहुत बेचैन है तो जगह एनोन मुश्किल हो सकती है। जानवर को उस स्पेन में ले जाएं जो इसे नियंत्रित कर सके। यदि यह छोटा है, तो आप इसे अपने गोद में डाल सकते हैं। दृढ़ रहना याद रखें, लेकिन घबराहट। आपको अपने माथे में मोन डाल देना चाहिए और अपना ऊपरी ढक्कन खोलना चाहिए, और दूसरे मोन के साथ निचले भाग को खोलें और बूंद डालें। यह कुत्ते के लिए desagractic हो सकता है और निस्संदेह प्रशासन करने में मुश्किल हो जाएगा, इसलिए, यह दो लोगों द्वारा किया जाना चाहिए।

  • अगर यह कुछ के बारे में है कान की समस्या , यह संभव है कि जानवर बहुत बुरा और उदासीन महसूस करता है। उसने सोफे पर या सोफे पर अपनी गोद में डाल दिया, ताकि कान का इलाज किया जा सके, करिश्मा उस पॉजिएन में कुत्ते को रखे, बूंदों को रखें और कम से कम शांत रहें प्रभावित क्षेत्र में दवा अधिनियम के लिए उस पॉजिओन में मिनट। यदि आवश्यक हो, तो दूसरे कान पर प्रक्रिया दोहराएं।

  • पेट के पस्ट्यूल या अन्य स्थितियों के मामले में जो पशु को उल्टी का अनुमान लगाते हैं, सबसे अच्छी दवा है injetáctico . इस उपचार के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श लें, इस बात को ध्यान में रखते हुए, संभवतः, आपको हर दिन जिगर प्राप्त करने के लिए जानवर को केंद्र में ले जाने की आवश्यकता होगी।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते को दवा कैसे देना है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • युक्तियाँ
    यदि इन सिफारिशों के बावजूद, आपके पिल्ला को दवा लेने के लिए असंभव लगता है, तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करें
    रंग कैफ के बिना पिल्ला उल्टी ©रंग कैफ के बिना पिल्ला उल्टी ©
    मेरे कुत्ते के बाल कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के बाल कैसे ब्रश करें
    एक प्रमुख कुत्ते को कैसे नियंत्रित करेंएक प्रमुख कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें
    अपने कुत्ते को दवा गोलियां कैसे देंअपने कुत्ते को दवा गोलियां कैसे दें
    मेरे कुत्ते को कैसे झुकाएंमेरे कुत्ते को कैसे झुकाएं
    पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएपैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
    अपने कुत्ते को गोली कैसे देंअपने कुत्ते को गोली कैसे दें
    कुत्तों को गोलियां देने के लिए चालेंकुत्तों को गोलियां देने के लिए चालें
    कार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचेंकार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचें
    » » कुत्ते को दवा कैसे दें
    © 2022 TonMobis.com