सर्जरी के बाद अपने पालतू जानवर की देखभाल




सर्जरी के बाद अपने पालतू जानवर की देखभाल
अगर आपके पालतू जानवर को ऑपरेशन का सामना करना पड़ता है, तो उसे बहुत प्यार और कुछ विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होगी। इसलिए, हम आपको कुछ सुझाव लाते हैं, ताकि एक साथ आप इस स्थिति को सर्वोत्तम तरीके से प्राप्त कर सकें।

जब हम अपने सबसे अच्छे दोस्त को छुट्टी दी जाती है तो हम क्या करते हैं?
एक बार जब आपका चार पैर वाला दोस्त घर लौट सकता है, तो आपकी वसूली आपके ऊपर निर्भर करेगी। यही कारण है कि आप बहुत महत्वपूर्ण हैं कि आप पशु चिकित्सक से प्राप्त सभी संकेतों का ध्यान और सम्मान करते हैं, साथ ही साथ आपके पास लेख भी हैं जिन्हें आप पूछते हैं। और यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो डॉक्टर और आपकी टीम से संपर्क करने में संकोच नहीं करें।

और यह सिर्फ सर्जरी से बाहर आता है, क्या गलत है?
उनके द्वारा किए गए हस्तक्षेप के आधार पर, वे कम या ज्यादा प्रशिक्षित होंगे। पशुचिकित्सा के सटीक निर्देशों के बाद, आप अपने बालों वाले दोस्त को देख सकेंगे। हमेशा ध्यान रखें कि संक्रमण के जोखिम के कारण पोस्टऑपरेटिव अवधि सबसे जटिल है।

वह समय कैसा है जब आपको छुट्टी मिलती है?
अस्पताल या क्लिनिक छोड़ने से पहले, पशुचिकित्सक आपको अपने कुत्ते या बिल्ली की देखभाल करने, नियंत्रण में लौटने के तरीके, अन्य चीज़ों के साथ इसे कितना और कितना खिला सकता है, इस पर सिफारिशें देगा। जैसा कि हमने उपरोक्त कहा है, यह आपके सबसे अच्छे दोस्त की वसूली के लिए महत्वपूर्ण है, कि आप पत्र के सभी संकेतों का पालन करते हैं।

हम घर पर हैं! अब क्या
इस समय ध्यान में रखने के लिए कई चीजें हैं। सबसे पहले, संज्ञाहरण का प्रभाव अपेक्षा से अधिक लंबा हो सकता है और फिर, बिल्ली के बच्चे या पिल्ला के पास चलने की अच्छी स्थिरता नहीं होती है। यदि ऐसा है तो आप इसे घर में कुछ शांत जगहों में व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि आप आराम कर सकें।

यहां तक ​​कि अगर ऐसा लगता है कि आप अपने दिनचर्या पर वापस जाना चाहते हैं, तो आपके कुत्ते या बिल्ली को ऑपरेशन से ठीक होने के लिए कुछ समय चाहिए। इस अर्थ में, चलने और आउटिंग आपकी आवश्यकताओं तक सीमित रहना चाहिए और हमेशा झटके पर होना चाहिए।

दूसरी ओर, आपको निर्धारित दवाओं के खुराक से बहुत सावधान रहना होगा।

प्रत्येक मामले की चिकित्सा सलाह के अनुसार, जहां तक ​​संभव हो, तरल पदार्थ पीने और ठोस पदार्थों को खाने के लिए भी आवश्यक है।

ऐसे समय होते हैं जब पशु चिकित्सक अपने आंदोलन को कम करने के लिए, अपने कुत्ते या बिल्ली, परिवहन बॉक्स में कुछ दिन रखने की सलाह दे सकते हैं। यदि यह एक बिल्ली है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि यह एक सैनिटरी ट्रे अंदर रखकर एक गैर-पर्ची चटाई रखने के लिए एक बड़ा बॉक्स हो। आप खिलौनों को विचलित करने के लिए छोड़ सकते हैं।

घाव की देखभाल कैसे करें?
मुख्य बात यह है कि हमारे चार पैर वाले दोस्त को खरोंच या निशान काटने नहीं देना है, हमें पशु चिकित्सक को नोटिस देने के लिए क्षेत्र में चोट, लाली, निर्वहन, गंध, गर्मी, दर्द या सूजन पर भी ध्यान देना चाहिए।

पुनर्प्राप्त करने में कितना समय लग सकता है?
यह शल्य चिकित्सा और पशु पर निर्भर करता है कि इसे ठीक करने में कितना समय लग सकता है। ऑर्थोपेडिक सर्जरी के मामले में प्रक्रिया, कभी-कभी, दो से तीन महीने के बीच होती है।

यदि प्रक्रिया कम आक्रामक थी, तो यह संभावना है कि आपके पालतू ऑपरेशन के कुछ दिन या सप्ताह बाद सही हो।

फॉलो-अप कैसा है?
निशान बिंदुओं की देखभाल करना, पशुचिकित्सा के साथ सहमत साक्षात्कार में जाना आपके सबसे अच्छे दोस्त को ठीक करने के लिए महत्वपूर्ण है और ऑपरेशन के लिए कोई अनुक्रम नहीं है।

क्या आपके पालतू इस तरह की स्थिति से गुजर गए? आपने इसका ख्याल कैसे रखा?

स्रोत:
vetstreet.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करेंआपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करें
छुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना हैछुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना है
अन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करेंअन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करें
हमारे सबसे अच्छे दोस्तों के लिए एक छुट्टीहमारे सबसे अच्छे दोस्तों के लिए एक छुट्टी
सौंदर्यशास्त्र सर्जरी: पोस्ट-ऑप देखभाल आवश्यक हैसौंदर्यशास्त्र सर्जरी: पोस्ट-ऑप देखभाल आवश्यक है
लेजर सर्जरी - आपके लिए सही हैलेजर सर्जरी - आपके लिए सही है
सिएटल कॉस्मेटिक सर्जरी: सही डॉक्टर का चयन करेंसिएटल कॉस्मेटिक सर्जरी: सही डॉक्टर का चयन करें
सर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्स
स्पैड या न्यूटर्ड होने के बाद बिल्ली की देखभाल कैसे करेंस्पैड या न्यूटर्ड होने के बाद बिल्ली की देखभाल कैसे करें
फ्लू के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करेंफ्लू के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करें
» » सर्जरी के बाद अपने पालतू जानवर की देखभाल
© 2022 TonMobis.com