कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तर

कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? यह एक बहुत ही आम सवाल है, जो अपने कुत्ते को पर्याप्त पोषण देने के बारे में चिंतित लोगों द्वारा बनाया गया है। इस सवाल का जवाब कुत्ते की उम्र पर बहुत निर्भर करता है।


ज्यादातर विशेषज्ञ कुत्ते को खिलाने की सलाह देते हैं दिन में दो बार, सुबह और दोपहर में, जब तक यह एक वयस्क कुत्ता है। पिल्ले कुत्तों के लिए छह महीने से कम उम्र के कुत्तों को खिलाया जाना चाहिए दिन में तीन से चार बार, बाद के मामले के लिए, निम्नलिखित प्रकाशनों में अधिक जानकारी उपलब्ध है: खाद्य पदार्थों के लिए भोजन।

बहुत से लोग गलती से मानते हैं कि जब भी वह इसके लिए पूछता है तो कुत्ते को खिलाया जाना चाहिए। यह कुत्ते को खराब करने के अलावा, कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनता है, जैसे मोटापे, थकान, इत्यादि। इस सब से बचने के लिए और कुत्ते को स्वस्थ रखने के लिए, कुत्ते के आकार के अनुसार सामान्य भागों में इसे दिन में केवल 2 बार खिलाना सबसे अच्छा होता है या छोटे भागों में दिन में 3 बार ऐसा करना होता है।

सिफारिश की बात है हमेशा एक कार्यक्रम रखें और उनके आहार में निश्चित आवृत्ति, लेकिन कई कुत्तों इस अच्छी आदत का विरोध कर सकते हैं, इन मामलों में निम्नलिखित करने की सिफारिश की जाती है:
  • दस मिनट के लिए फर्श पर कटोरा छोड़ दें और फिर, यह लेने के लिए कि क्या आप या खा लिया है नहीं (अगर अपने कुत्ते को एक धीमी गति से खाने की है, इस अवधि में यह बीस मिनट के लिए बढ़ा जा सकता है लेकिन वह अभी भी उस समय के दौरान खा रहा है केवल अगर और नहीं है मनोरंजन के अन्य रूपों की खोज में चला गया)।



  • अगले निर्धारित भोजन समय पर, केवल दस मिनट के लिए कटोरे को फिर से रखें। बहुत जल्द आपका कुत्ता सीख जाएगा कि खाना खाने पर उसे खाना पड़ेगा।
खाने के कार्यक्रमों को न केवल एक दिनचर्या स्थापित करता है, बल्कि आपको अपने कुत्ते के स्वास्थ्य की निगरानी करने की अनुमति देता है। एक अन्य लाभ यह है कि एक कुत्ता जो एक निश्चित समय पर खाता है, सफाई की सुविधा प्रदान करने के लिए एक निश्चित समय पर भी हार जाता है। इसके अलावा, यदि आप शहरी क्षेत्र में रहते हैं, तो यदि आप पूरे दिन जमीन पर क्रोकेट की प्लेट छोड़ देते हैं, तो आप आसानी से अनचाहे कीटों जैसे कि तिलचट्टे और चूहों को आकर्षित कर सकते हैं। इसलिए कुत्ते को खिलाने के लिए कार्यक्रम स्थापित करने के लिए, हमें अपने स्वास्थ्य और हमारे घर की सफाई में मदद करता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
कुत्ते को खिलाने में विचारकुत्ते को खिलाने में विचार
मेरे कुत्ते को कैसे खिलाया जाएमेरे कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलाानाकुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलााना
आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना और कितना खाना चाहिए?
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?
आपका कुत्ता कितना खाना चाहिए?आपका कुत्ता कितना खाना चाहिए?
मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?
» » कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तर
© 2022 TonMobis.com