अपनी बिल्ली को कैसे खिलाया जाए? विचार करने के लिए 5 कारक

हमारे ब्लॉग की पूर्व प्रविष्टि में हमने समझाया है कि एक मुफ्त आहार वाले कुत्तों को खिलाने के नुकसान क्या हैं। क्या बिल्लियों के मामले में भी यही बात होती है?
कुत्तों के विपरीत, बिल्लियों हैं अपने पोषक तत्व का सेवन विनियमित करने में सक्षम है, या तो सूखी फ़ीड या गीले फ़ीड के साथ संयुक्त पर आधारित है। इस संबंध में किए गए अध्ययनों के मुताबिक, वे प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा की निरंतर खपत प्राप्त करते हैं।
बिल्ली के मालिकों के लिए ये अध्ययन बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि हम प्रदर्शन जो अपनी क्षमता दिखाने के अलावा, अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भोजन का चयन और संयोजन करने में सक्षम हैं आत्मसंयम निगमित राशि के रूप में।
इसलिए, बिल्लियों को पूरे दिन अपने निपटान में फ़ीड छोड़कर खिलाया जा सकता है, हालांकि आदर्श रोजाना फीडर या हॉपर को खुराक देना है जिसमें हम इसे खिलाते हैं, इस तरह से हम मात्रा में मात्रा को नियंत्रित करते हैं और हम यह पता लगा सकते हैं कि हमारी बिल्ली कम नहीं खाती है या खाती है, जो कुछ बीमारी का प्रारंभिक लक्षण हो सकता है . हालांकि, हमें कई कारकों को भी ध्यान में रखना चाहिए:
1 . गुणवत्ता और अनुकूलित भोजन: हमें अपनी बिल्ली को प्रशासित करना होगा एक आहार उनकी उम्र और शारीरिक स्थिति, और उच्च गुणवत्ता, जैव उपलब्धता और पाचन क्षमता के अनुकूल है . बिल्ली के बच्चे, साथ ही नर्सिंग माताओं को, उनकी जरूरतों के अनुरूप अनुकूलित आहार की आवश्यकता होती है। वयस्क बिल्लियों और पुरानी या पुरानी बिल्लियों में भी ऐसा होता है, क्योंकि उनकी पोषण संबंधी आवश्यकताएं अलग होती हैं। अगर हमारी बिल्ली या बिल्ली निर्जलित हो जाती है, तो हमें एक विशेष आहार प्रदान करना चाहिए, क्योंकि इस सर्जरी के बाद आपका चयापचय बदलता है, जैसा कि हमने उस प्रभाव में प्रवेश में बताया है।

2. विशेष परिस्थितियां: उदाहरण के लिए, अगर हमारी बिल्ली मोटापे से ग्रस्त है, तो हमें अपने पशु चिकित्सक के पर्चे के तहत अपना दैनिक आहार राशन करना चाहिए, आहार "लाइट" या कैलोरी में कम आहार देना चाहिए और जानवर के वजन का ट्रैक रखना चाहिए।

3. वरिष्ठ बिल्लियों : यह आम बात है कि, उम्र के साथ, कुछ दांत पहनने या टारटर पीड़ित होते हैं और मौजूद होते हैं गिंगिवाइटिस या पीरियडोंन्टल बीमारी। इस मामले में, पशु चिकित्सा उपचार के अलावा उन्हें एक क्रोक्वेट की आवश्यकता होती है जो चबाने में आसान होती है, और कभी-कभी इसे नमकीन भोजन के साथ मिलाकर चबाने में सुविधा के लिए इसे गीला कर दें




0007645270Q-565x849

4। पशु चिकित्सा पर्चे आहार : अगर हमारी बिल्ली को ऐसे रोगविज्ञान का सामना करना पड़ता है जिसके लिए पोषक उपचार की आवश्यकता होती है, तो हम अपने पशुचिकित्सा की सिफारिशों का सख्ती से पालन करेंगे

5 . पानी, हमेशा ताजा पानी! इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमारी बिल्ली की आवृत्ति या प्रकार क्या है, यह आवश्यक है कि आपके पास दिन में 24 घंटे ताजा, साफ पानी हो। एक अच्छी सलाह है कि घर में कई पेय पदार्थ हों या विद्युत स्रोतों का उपयोग करें, जिसमें पानी ताजा और परिसंचरण रहता है, क्योंकि बिल्लियों को अधिक पानी चलाना पसंद है, और इस तरह हम अपने पानी के सेवन को प्रोत्साहित करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
मूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्लीमूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्ली
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?
मधुमेह के साथ एक बिल्ली क्या खाना चाहिए?मधुमेह के साथ एक बिल्ली क्या खाना चाहिए?
एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?एक सियामी बिल्ली की भोजन कैसा है?
» » अपनी बिल्ली को कैसे खिलाया जाए? विचार करने के लिए 5 कारक
© 2022 TonMobis.com