Postpartum पोषण: माताओं को कैसे खिलाया जाए?

वयस्कता में अन्य जानवरों की तुलना में, महिला कुत्तों और हमल और स्तनपान में बिल्लियों, ज्यादा मांग पोषण आवश्यकताओं रहे हैं, क्योंकि हम नहीं भूलना चाहिए अपनी जरूरतों और उसके शावक के उन लोगों से मिलने के लिए है कि वे।

सबसे महत्वपूर्ण पहलू है पर्याप्त कैलोरी आपूर्ति , हमेशा एक संतुलित आहार का प्रशासन। उचित भोजन और पर्याप्त पानी की खपत (मां को दिन में 24 घंटे ताजा पानी उपलब्ध होना चाहिए), पर्याप्त दूध उत्पादन सुनिश्चित करना और मादा द्वारा भारी वजन घटाने से बचें।

के आकार के आधार पर कूड़े , महिलाओं की आवश्यकता है रखरखाव की स्थिति में ऊर्जा को दोगुना या तीन गुना करें . स्तनपान के बाद तीन से चार सप्ताह बाद स्तनपान की चोटी होती है। इसके बाद, यह कूड़े को अर्धसूत्रीय या ठोस फ़ीड की आपूर्ति शुरू करता है। चूंकि पिल्ले इसका उपभोग शुरू करते हैं, मादा द्वारा दूध उत्पादन में कमी आएगी।

इस प्रक्रिया में मां के चयापचय के लिए एक चुनौती है। वयस्क कुत्तों या बिल्लियों के रखरखाव के लिए तैयार किए गए कई आहार उनके जीवन के इस पल के लिए विशिष्ट पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। ऊर्जा में कम आहार के परिणामस्वरूप खराब दूध उत्पादन और कुत्ते या बिल्ली के लिए महत्वपूर्ण वजन घटाने का परिणाम होगा।

डिलीवरी के बाद उचित आहार कैसे होना चाहिए? यह पोषक तत्वों, ऊर्जा और अत्यधिक पचाने योग्य समृद्ध होना चाहिए। एक अच्छा विकल्प उच्च गतिविधि या "उच्च ऊर्जा" के लिए तैयार किया जाएगा, पिल्ले के लिए फ़ीड एक और अच्छा विकल्प होगा।

स्तनपान के शिखर के दौरान, मां पोषक तत्वों के बहुत पीने के लिए, यहां तक ​​कि इन आहार के साथ की जरूरत है, इसलिए हम छोटी मात्रा के साथ एक दिन में कई बार खिलाने या यहां तक ​​कि भोजन अनुमति दे सकते हैं "विज्ञापन libitum"या स्वतंत्र रूप से उपलब्ध है।




इस चोटी के बाद, तीन या चार सप्ताह में, आप धीरे धीरे राशि, प्रातः जब तक धीरे-धीरे आपूर्ति की जीवन पिल्लों की आठ और दस सप्ताह के बीच, कम कर सकते हैं तो उस समय 50% से अधिक से अधिक नहीं है रखरखाव में आवश्यक राशि।

महिला कुत्तों के लिए, एक उचित आहार प्रसवोत्तर बहुत ऊपर उठाने कूड़े से जूझने के बाद कठोर वजन घटाने को कम करने और उन्हें स्तनपान करने के लिए तेजी से फलस्वरूप नकारात्मक ऊर्जा संतुलन ठीक करने के लिए अनुमति देते हैं।

दोबारा, जब तक एक संतुलित आहार प्रदान किया जाता है, तब तक मां के लिए कोई पूरक पूरक नहीं होता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायुजब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायु
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
कुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलाानाकुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलााना
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
» » Postpartum पोषण: माताओं को कैसे खिलाया जाए?
© 2022 TonMobis.com