चपलता कुत्ते पोषण में पांच सबसे लगातार गलतियों

अक्सर चपलता प्रशंसकों वे अपने खेल कुत्तों को खिलाते हैं जैसे कि वे पृष्ठभूमि में धावक थे और इसका उनकी गतिविधि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। इस पोस्ट में हम समझाते हैं सही तरीका क्या है इन कुत्ते एथलीटों को खिलाने के लिए।

चपलता में यह समझना जरूरी है मौलिक अभ्यास एनारोबिक है . यह एक विस्फोटक खेल है, जिसमें मजबूत प्रभाव और ताल के परिवर्तन होते हैं जहां गति और कूद एक मौलिक भूमिका निभाते हैं, लेकिन जिसमें ऊर्जावान पहनना अत्यधिक नहीं होता है।

एरोबिक व्यायाम में खपत ऊर्जा मुख्य रूप से से आता है ग्लाइकोजन , यह मांसपेशियों और यकृत में संग्रहीत है। इसलिए, एक कुत्ते चपलता के लिए यह वसा युक्त फ़ीड, आमतौर पर "उच्च ऊर्जा" कहा जाता है का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन उत्पादों प्रोटीन और वसा का स्तर सामान्य है, लेकिन विशिष्ट additives है कि इस खेल के विशिष्ट घावों को रोकने के साथ पूरक।

चपलता

चलो देखते हैं पांच त्रुटियां कुत्तों के पोषण में सबसे अधिक बार जो चपलता का अभ्यास करते हैं:

  1. उच्च ऊर्जा फ़ीड की आपूर्ति करें जैसा कि हमने पहले ही कहा है, अगर हम आपको बहुत ऊर्जावान उत्पाद देते हैं, वसा में समृद्ध, हम अपने कुत्ते में अधिक वजन पैदा करेंगे और हम वसा के रूप में अधिक ऊर्जा का प्रशासन करेंगे जिसकी आपको आवश्यकता नहीं है। चपलता के अभ्यास के लिए सबसे अच्छा ऊर्जा स्रोत अत्यधिक पचाने योग्य कार्बोहाइड्रेट होते हैं।
  2. प्रतिस्पर्धा से पहले कुत्ते को खिलाओ : हमें प्रतिस्पर्धा से ठीक पहले चपलता कुत्तों को किसी भी तरह का भोजन नहीं देना चाहिए। हमें उन्हें कम से कम तीन या चार घंटे पहले और हमेशा सामान्य से कम मात्रा में भोजन के साथ खिलाना चाहिए। फिर हम रात के लिए क्षतिपूर्ति करेंगे। चपलता एक विस्फोटक प्रकार का खेल है और इसे पूर्ण पेट पर कभी नहीं किया जाना चाहिए।
  3. प्रयास के बाद कुत्ते को ठंडा पानी दें : हमें अपने कुत्ते को पेय देने के लिए एक तीव्र प्रयास के बाद हमेशा कम से कम आधे घंटे का इंतजार करना चाहिए। हिंसक व्यायाम के बाद ठंडे पानी का अचानक सेवन पेट की डरावनी टोरशन जैसे पाचन समस्याओं को ट्रिगर कर सकता है।
  4. कैल्शियम के साथ कुत्ते को पूरक करें ताकि इसमें "मजबूत हड्डियां" हों हम इस ब्लॉग में कई बार कहा है, इसलिए हमने अपने कुत्तों को कैल्शियम के साथ पूरक कभी नहीं करना चाहिए, और यहां तक ​​कि कम कुत्ता खेल में, जिसमें अतिरिक्त कैल्शियम असामान्य calcifications कि microinjuries को बढ़ा सकती हैं करवाकर बहुत ही नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। किसी भी मामले में हम मदद करने के लिए निरंतर प्रभावों के अधीन अच्छा उपास्थि articulations में रखने glucosamine और chondroitin सल्फेट के रूप में chondroprotective साथ पूरक हो सकता है। लेकिन यह आखिरी जरूरी नहीं है, हम एक विशिष्ट फ़ीड का प्रशासन करते हैं जो पहले से ही उन्हें अपने सूत्र में शामिल करता है।
  5. हॉपर में नि: शुल्क निपटान पर अपने चपलता कुत्ते को खिलाओ : एक खेल कुत्ते को कई कारणों से "विज्ञापन libitum" नहीं खाना चाहिए। मुख्य बात यह है कि वे जो भी खा रहे हैं उसके नियंत्रण की कमी है, जिससे हमें किसी भी समस्या या बीमारी का तुरंत पता लगाना मुश्किल हो जाता है। दूसरी ओर इस तथ्य एक बार कुत्ते चपलता खिलाने या दिन में दो बार अपने गाइड के लिए लिंक मज़बूत और उनके निर्देशों का पालन करें और अंत में करने के लिए कुत्ते को प्रोत्साहित करते हैं, उचित राशन के साथ, अनुशंसित दैनिक भत्ता दे रही है, एक में वितरित या दो शॉट, यह सभी स्थितियों में इष्टतम शरीर हालत बनाए रखने के लिए आसान है क्योंकि भोजन की मात्रा परिवेश के तापमान, व्यायाम और हमारे कुत्ते की उम्र की तीव्रता पर निर्भर करता है।



चपलता के लिए एक वाणिज्यिक उत्पाद के बीच में आना चाहिए प्रोटीन के 24-28% और वसा के 14-16% के स्तर। यह महत्वपूर्ण है कि आप शामिल हैं condroprotectores अपने सूत्र और में वसा पशु मूल का होना चाहिए मूल रूप से और बहुत पचाने योग्य। मछली के तेल उनकी समृद्धि के लिए वसा का सबसे अच्छा स्रोत हैं ओमेगा 3, ईपीए और डीएचए , उनके पास एक प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ प्रभाव है और स्वस्थ त्वचा और चमकीले बाल को उत्तेजित करता है।

अगर हम अपने अभिजात वर्ग के एथलीटों को चपलता के अभ्यास के लिए अनुकूलित पौष्टिक मानकों के साथ एक स्वस्थ और अच्छी तरह से तैयार आहार का प्रशासन करते हैं, तो हम चोटों से बचेंगे और अधिक गति और शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपका कुत्ता एनारोबिक या एरोबिक व्यायाम का अभ्यास करता है?क्या आपका कुत्ता एनारोबिक या एरोबिक व्यायाम का अभ्यास करता है?
कुत्ते चपलताकुत्ते चपलता
कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
एक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायामएक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायाम
चपलता: अपने कुत्ते के साथ खेल और मज़ाचपलता: अपने कुत्ते के साथ खेल और मज़ा
अति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायामअति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायाम
उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिनउच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन
एक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंकएक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंक
वैलेंसिया में चपलता क्लबवैलेंसिया में चपलता क्लब
» » चपलता कुत्ते पोषण में पांच सबसे लगातार गलतियों
© 2022 TonMobis.com