अपार्टमेंट में बिल्ली रखने के 8 लाभ

अपार्टमेंट में बिल्ली रखने के 8 लाभ
सीसी छवि: निकोलस सुजोर

जब पालतू जानवरों की बात आती है, तो एक निश्चित प्रकार की ओर झुकने की प्रवृत्ति सामान्य होती है। ऐसे लोग हैं जो कछुए, मछली या पसंद करते हैं हैम्स्टर- जबकि अन्य अधिक "इंटरैक्टिव" जानवर पसंद करते हैं।

और यद्यपि यह बहुत संभव है कि कई कुत्ते को पसंद करते हैं - क्योंकि वे इंटरेक्टिव, अभिभावक हैं और एक के साथ चीजें कर सकते हैं (जैसे जॉगिंग), आमतौर पर एक विभाग में रखना आसान नहीं होता है। एक कुत्ते को अंतरिक्ष, एक यार्ड और बहुत ध्यान देने की ज़रूरत होती है, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि इसे घर के लिए छोड़ दो.

लेकिन बिल्लियों का एक उत्कृष्ट विकल्प है, खासकर यदि आप निम्न कारणों से छोटी जगह पर रहते हैं:

1. कंपनी।
एक बिल्ली एक उत्कृष्ट साथी है, क्योंकि यह आपके साथ घूमने में सक्षम होगी (खासकर जब वे छोटे होते हैं।), या यदि आप अपने पैरों को फैलाने की जरूरत है तो अपने अपार्टमेंट के चारों ओर घूमें।

2. आप उन्हें प्रशिक्षित कर सकते हैं।
बहुत से लोग मानते हैं कि कुत्तों को केवल प्रशिक्षित किया जा सकता है, लेकिन यह झूठा है। निश्चित रूप से, आप शायद अपनी बिल्ली को रिमोट लेने के लिए नहीं ले पाएंगे, लेकिन आप उसे बिस्तर से बाहर निकलने के लिए कह सकते हैं या अपने फर्नीचर को खरोंच नहीं कर सकते हैं और वह समझ जाएगा।

3. उन्हें बहुत अधिक जगह की आवश्यकता नहीं है।
एक अपार्टमेंट में, यह संभावना है कि आप पहले से ही थोड़ा कसकर हैं। एक बिल्ली को दौड़ने या खेलने के लिए बड़ी जगहों की आवश्यकता नहीं होती है। बस उसे थोड़ा छेद छोड़ दें जहां सूरज उसे हिट करता है और वह खुश होगा।




4. आपको उन्हें बाहर निकालना नहीं है।
एक बिल्ली उस उद्देश्य के लिए छोड़ने वाले बॉक्स में, आपके अपार्टमेंट के आराम में इसकी ज़रूरतें बनाती है। अगर वे हवा चाहते हैं, तो वे बालकनी पर देख सकते हैं और यह पर्याप्त होगा।

5. वे तनाव कम करने में मदद करते हैं।
आपके शरीर के खिलाफ बिल्ली की शुद्धता जैसी कुछ भी नहीं है, उसे अपने सिर में ख्याल रखने और दुनिया के बारे में भूलने के लिए कुछ भी नहीं है। जब आपके पास बिल्ली है तो तनाव आपके जीवन में वापस नहीं आएगा।

6. वे पर्यावरण के अनुकूल हैं।
बिल्लियों आमतौर पर गंदे नहीं होते हैं, किसी विशेष चीज़ की आवश्यकता नहीं होती है और बहुत साफ होती है।

7. उन्हें बहुत ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।
कुत्तों जैसे अन्य जानवरों के विपरीत, बिल्लियों अकेले घंटे बिता सकते हैं। तो यदि आपके पास लंबे समय तक काम है, या कई लोगों तक नृत्य करना चाहते हैं, तो बिल्ली अकेलापन से पागल नहीं होगी। जाहिर है अगर आप यात्रा करना चाहते हैं, तो इसे किसी के साथ प्रभारी छोड़ना बेहतर होगा।

8. वे ऐसे शोर नहीं करते हैं जो आपके पड़ोसियों को परेशान करने जा रहे हैं।
अगर ऐसा कुछ है जिसके लिए पड़ोसी हमेशा दावा करने जा रहे हैं, तो यह आपके पालतू जानवरों के शोर के कारण होता है। एक बिल्ली काफी चुप है, इसलिए यह संभावना नहीं है कि आपको समस्याएं होंगी।

और याद रखें: बेघर को अपनाना एक अच्छा विकल्प हो सकता है!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए छोटे कुत्तों की नस्लें: बच्चों के लिए सबसे अच्छा पिल्ला कौन सा हैबच्चों के लिए छोटे कुत्तों की नस्लें: बच्चों के लिए सबसे अच्छा पिल्ला कौन सा है
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
छोटे कुत्तों की 10 नस्लोंछोटे कुत्तों की 10 नस्लों
एक कुत्ता अकेले रह सकता है?एक कुत्ता अकेले रह सकता है?
एक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे हैएक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे है
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
अपार्टमेंट में कुत्तोंअपार्टमेंट में कुत्तों
प्रोफाइल: टर्नजकप्रोफाइल: टर्नजक
आपके पास बिल्ली होने से पहले युक्तियाँआपके पास बिल्ली होने से पहले युक्तियाँ
का संबंधका संबंध
» » अपार्टमेंट में बिल्ली रखने के 8 लाभ
© 2022 TonMobis.com