घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?

घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?

कई बार हमें बाहर जाना पड़ता है और घंटों तक अकेले हमारे प्यारे लोगों को छोड़ना पड़ता है और हम नहीं जानते कि वे उस समय कैसे व्यतीत करेंगे। कुत्तों को सामाजिक जानवर होते हैं जिन्हें कंपनी की आवश्यकता होती है और जब वे अकेले कई घंटे बिताते हैं तो ऊब जाते हैं, तनावग्रस्त हो जाते हैं या अलगाव की चिंता का सामना कर सकते हैं, हालांकि आपके प्यारे दोस्त को मनोरंजन करने और सबसे तेज़ घंटे बिताने के लिए कुछ चाल हैं।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें तो आप मन की कुल शांति के साथ कुछ घंटों तक जा सकते हैं।

याद रखें कि प्रत्येक कुत्ते के पास अलग-अलग प्रेरणा होती है, इसलिए हमारे प्रत्येक प्रस्ताव को वैकल्पिक और परीक्षण करना आपके कुत्ते को बेहतर तरीके से जानने और आपको एक मनोरंजक दिन का आनंद लेने की कुंजी होगी, भले ही आप घर पर हों या नहीं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली का मनोरंजन करने के लिए 10 गेम
सूची

1. उसे बंद महसूस न करें

जब हम घर पर अकेले अपने कुत्ते को कई घंटों तक छोड़ देते हैं तो हमें चाहिए संलग्नक की भावना से बचें, क्योंकि वह तनावग्रस्त हो जाएगा और अधिक आसानी से ऊब जाएगा।

यह अनुशंसा की जाती है कि हम अंधा और पर्दे खुले छोड़ दें ताकि प्रकाश प्रवेश हो और वे सड़क पर देख सकें। Iquest- क्या आपने कभी देखा है कि कुत्ते बाहर की हर चीज के बारे में गपशप करने के लिए कैसे बाहर निकलते हैं? यह उनके लिए एक मनोरंजन है और खिड़कियां खोलने के साथ घंटे अधिक तेज़ी से पारित हो जाएंगे।

1. उसे बंद महसूस न करें

2. किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जिसे आप उससे मिलने के लिए भरोसा करते हैं

यह आपके कुत्ते के लिए बहुत सांत्वनादायक हो सकता है कि घंटों के दौरान यह अचानक होता है अचानक एक अप्रत्याशित आगंतुक उसे कंपनी रखने और उसके साथ खेलने के लिए आता है। इतना बहुत कम तनाव होगा और दिन छोटा होगा. यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप अकेले कई घंटों खर्च करने जा रहे हैं क्योंकि आपको पैदल चलने की आवश्यकता होगी, क्योंकि एक कुत्ता अकेले आठ घंटे तक खर्च कर सकता है, लेकिन सलाह दी जाती है कि ऐसा नहीं हो।

2. किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जिसे आप उससे मिलने के लिए भरोसा करते हैं

3. खिलौनों को बदलें




कुत्तों, लोगों की तरह, ऊब जाते हैं जब चीजें हमेशा एक जैसी होती हैं। अपने खिलौनों से थकने से बचने के लिए आप उन्हें हर दिन बदल सकते हैं। हर बार जब आप छोड़ते हैं तो अपने सभी खिलौनों को न छोड़ें, दो या तीन का चयन करें और उन्हें हर दिन घूर्णन करें ताकि वह उन्हें याद कर सके और खेलते समय घंटों तक उड़ जाए।

3. खिलौनों को बदलें

4. खुफिया खिलौने का प्रयोग करें

आप कुत्तों के लिए खुफिया खिलौने भी खरीद सकते हैं जो ऐसा करेंगे इनाम पाने के लिए बहुत समय मनोरंजन, यह एक खिलौना या trinkets हो सकता है। इन खिलौनों में से एक है, जो अलग-अलग चिंता से पीड़ित कुत्तों के लिए बहुत उपयोगी है। यदि आप बेताब हैं और घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे नहीं करते हैं, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है।

4. खुफिया खिलौने का प्रयोग करें

5. रेडियो या टेलीविजन छोड़ दें

मौन के साथ अकेलापन की भावना बढ़ जाती है। इसके अलावा, जब एक कुत्ता बहुत डरा हुआ है हर बार जब आप कुछ शोर सुनते हैं तो इसे बदलने की संभावना है, वह सोचेंगे कि यह एक खतरा है और वह उसे पीछा करने का प्रयास करेगा। इन मामलों में टेलीविजन या रेडियो बहुत उपयोगी विकल्प हैं।

यदि आपके पास ऐसे चैनल तक पहुंच है जो कुत्ते कार्यक्रमों को प्रसारित करती है तो आप न केवल अपने मित्र को और अधिक महसूस करने के लिए प्राप्त करेंगे, लेकिन उनका मनोरंजन किया जाएगा और उन्हें देखकर मजा आएगा।

5. रेडियो या टेलीविजन छोड़ दें

6. अपनी नाक उत्तेजित करें

आपके पास कई खिलौने नहीं हैं और फिर आपके बालों को खिड़की से बाहर निकालने के लिए बहुत छोटा है iquest- घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें? आपको पहले से ही पता होना चाहिए कि कुत्तों की नाक बहुत विकसित है और वे सबकुछ गंध करना पसंद करते हैं, यही कारण है कि यह आपके घर के कुछ स्थानों में ट्रिंकेट छुपाने के लिए बहुत उत्तेजक हो सकता है अपने प्यारे दोस्त को अपने नाक का उपयोग करके उन्हें खोजने के लिए एक अच्छा समय रखने से पहले। ध्यान रखें कि आपको उन जगहों पर पुरस्कार छिपाना चाहिए जो आपके कुत्ते को चोट पहुंचाने के बिना पहुंच सकते हैं।

6. अपनी नाक उत्तेजित करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?
क्या आपका कुत्ता अकेले ज्यादा समय बिताता है?क्या आपका कुत्ता अकेले ज्यादा समय बिताता है?
जब आप घर पर नहीं होते हैं तो अपने कुत्ते का मनोरंजन करने के लिए 5 गेमजब आप घर पर नहीं होते हैं तो अपने कुत्ते का मनोरंजन करने के लिए 5 गेम
जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
एक कुत्ता अकेले रह सकता है?एक कुत्ता अकेले रह सकता है?
क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?
कुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करेंकुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करें
घर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाहघर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाह
अकेले अपने कुत्ते को कैसे छोड़ेंअकेले अपने कुत्ते को कैसे छोड़ें
» » घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com