अलगाव चिंता क्या है

स्वामीओं की अलगाव चिंता और इसे हल करने का तरीका क्या है

छवि
यह जब अपनी प्राथमिक देखभाल करने वाले या पर्यावरण के लिए जो वे आदी हैं से अलग बच्चों चिंता को विकसित करने के लिए आम बात है। लेकिन आप जानते हैं कि चिंता के इस प्रकार भी पालतू जानवर पीड़ित?, आप आप के लिए पढ़ने पता लगाने के लिए है कि क्या विभाजन की समस्या मास्टर्स रखने के लिए और यह कैसे हल करने के लिए
क्या आपके पास पालतू जानवर है जो कभी अकेला नहीं हो सकता है? आप अलगाव चिंता नामक एक व्यवहार समस्या से पीड़ित हो सकते हैं। अलगाव चिंता अकेले रहने या अपने मालिक से अलग रहने के लिए पालतू जानवर द्वारा तनाव, भय, चिंता और अवसाद की स्थिति है।

स्वामी की अलगाव चिंता क्या है?
यह रोगविज्ञान पालतू जानवरों के दृष्टिकोण को बहुत प्रभावित करता है, सभी तनाव से संबंधित हैं, कुछ हैं:

आंत्र या मूत्राशय नियंत्रण का नुकसान
अकेले छोड़ने पर हाउल्स या भौंकना
विनाशकारी व्यवहार
मास्टर के प्रस्थान का पता लगाने पर चिंता
यह व्यवहार समस्या निर्भरता का एक उच्च स्तरीय और एक पालतू जानवर के मालिक है जो आत्मविश्वास का अभाव की वजह से विकसित करता है। इस तरह के रिश्तों पालतू जानवर, विशेष रूप से कुत्तों, यह उनके मालिकों की कंपनी के बिना रहने के लिए असहनीय लगता है बनाता है, तो वे और externalizing के तरीके के रूप में ऊपर सूचीबद्ध व्यवहार से कुछ का उपयोग चिंता आप उत्पन्न को राहत देने के जुदाई, अगर केवल थोड़े समय के लिए, यह दुकान और वापस लिए जाने के लिए ले जाता है इस तरह के रूप के लिए।
संभावित कारण

यह निश्चित है क्या कारकों एक पालतू जानवर के अपने गुरु के पास एक अत्यधिक लगाव विकसित बनाने के साथ नहीं जाना जाता है, लेकिन वे कम उम्र में ही प्रातः जैसी चीजों को प्रभावित करने लगते हैं, कुछ आनुवंशिक विशेषताओं, जाति या अपमानजनक स्थितियों या उससे पहले उपेक्षा से संबंधित सदमे।




वहाँ एक प्रक्रिया "प्राथमिक टुकड़ी" कहा जाता है के अभाव और जुदाई चिंता मास्टर्स के विकास (जो मंच जहां मां पिल्ला बलों केवल अधिक समय बिताने की है) के बीच एक रिश्ता हो रहा है। कुल मिलाकर इस स्तर है, जो छठे और आठवें सप्ताह के बीच है के माध्यम से जा पिल्ले, एक अधिक स्वतंत्र व्यक्तित्व का विकास करने के लिए है और उन पिल्लों जो अकेले या मालिक नहीं होने के लिए जगह थी कभी नहीं की तुलना में अधिक आत्मविश्वास है उसने घर पर उसे प्राप्त करने के लिए खुद को ठीक से तैयार किया।

अलगाव चिंता से कैसे बचें

यह दिखाने का एक तरीका यह है कि आपका कुत्ता इस विकार से पीड़ित होना शुरू कर रहा है जब वह घर आने पर उत्साह से विकसित होता है (वह आप पर कूदता है, मूत्रमार्ग करता है)। जब कुत्ता बहुत उत्तेजित हो जाता है तो इसका मतलब है कि वह चिंतित था क्योंकि आप नहीं थे, इसलिए इसे शांत करने के लिए इसे सबसे अच्छा करना सबसे अच्छा है, और यदि आप नमस्ते कहें तो एक बार शांत हो जाएं। तो आप यह समझने के लिए देते हैं कि यह मानसिक स्थिति है कि आपको बनाए रखने के दौरान आपको बनाए रखना चाहिए, कि कुछ भी नहीं हुआ है और यह ठीक है अगर आप थोड़ी देर तक रहें।

आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि, आपकी शिक्षा प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, कुत्ते को अकेले समय बिताना सीखना चाहिए। लेकिन याद रखें यह कुछ ऐसा है धीरे-धीरे किया जाना चाहिए है, कभी उसे नीले रंग से बाहर नहीं छोड़ते, तो आप बेहतर समय का संक्षिप्त अवधि के लिए ही छोड़ दें और आप अवधि में वृद्धि धीरे-धीरे, और एक लंबे समय से बचने अकेलापन एक आघात पैदा करता है जो हमारे द्वारा वर्णित व्यवहार की समस्या की ओर जाता है। इस रास्ते में कुत्ता समझ जाएगा कि जब आप जाते हैं, ताकि आप एक छोटे से ले, वापस जा रहा, इस अपने पालतू जानवरों के लिए एक बिल्कुल तनावपूर्ण अनुभव किया जा रहा बिना।

ध्यान में रखना
पृथक्करण की चिंता कुत्ते के आधार पर अलग-अलग तीव्रता के साथ प्रकट होती है, जैसा कि यह परिस्थितियों में होता है। उदाहरण के लिए, कुछ पालतू जानवर सुबह और दोपहर के दौरान अपने मालिक की अनुपस्थिति के दौरान चुप रहते हैं, लेकिन रात में रहने के लिए खड़े नहीं रह सकते हैं। दूसरों के साथ लंबी अवधि के खर्च के बाद चिंता विकसित होती है, उदाहरण के लिए छुट्टियों के बाद। आपको उन परिस्थितियों पर ध्यान देना चाहिए जो इस व्यवहार को और उस तीव्रता को ट्रिगर करते हैं जिसके साथ आपके पालतू पीड़ित हैं।
अक्सर लोगों, जुदाई चिंता बोरियत को भ्रमित करता है, तो एक कुत्ता पूरी तरह से सामान्य कार्य करता है, लेकिन होने के ग्यारह या बारह घंटे के बाद ही दरवाजे खरोंच करने के लिए या सबसे अधिक संभावना ऊब जा howled शुरू होता है।
आपको इस व्यवहार पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि पालतू चिंता को खत्म कर सकता है और दस्त, एनोरेक्सिया या आत्म-हानि विकसित कर सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?
कुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंताकुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंता
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
बिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचार
घूमना: कुत्तों और बिल्लियोंघूमना: कुत्तों और बिल्लियों
कैनाइन alopeciaकैनाइन alopecia
पालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसेपालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसे
पृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता हैपृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है
» » अलगाव चिंता क्या है
© 2022 TonMobis.com