पृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है

पृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है
सीसी छवि: थॉमसिन मिकाएल

कई जानवर वे तीव्रता से पीड़ित हैं एक या अधिक लोगों को अलग करके जिन्हें वे संलग्न महसूस करते हैं। विशेषज्ञों ने परिभाषित किया कि हाइपरगोग के मामलों में पृथक्करण चिंता होती है।

जबकि, कुत्तों में अलगाव की चिंता अधिक बार होती है, यह स्थिति बिल्लियों में भी देखी जाती है।

लक्षण निश्चित से संबंधित हैं व्यवहार में परिवर्तन जो पशु संलग्नक के व्यक्ति के अभाव के रूप में विकसित होता है . संकेत दिए जा सकते हैं जब यह माना जाता है कि व्यक्ति अनुपस्थित होगा। इन मामलों में, पशु परेशान हो जाता है, रो, व्यक्ति, मूत्र या छाल के चरणों में निहित है। घर पर अकेली होने के लिए, चिंता के साथ पशु, ऐसे कुर्सियां, पर्दे, कुशन के रूप में वस्तुओं को तोड़ने के लिए दरवाजे खरोंच या करते हैं आप शक्ति, आंसू दरवाजे और tabiques.En गंभीर मामलों उल्टी, अत्यधिक लार तक पहुंच सकता है है, भले ही और urines।

स्वागत हम भी चिंता का संकेत कर सकते हैं, अगर पशु बार बार कूदता है, अनियंत्रित रोना, व्यक्ति को छोड़ने के लिए मना कर पर रखा गया है। यदि यह एक कुत्ता है, तो आप खुशी के गीला और, एक बिल्ली के मामले में, आप "निशान" के लिए एक रास्ता के रूप में व्यक्ति को पेशाब कर सकते हैं कर सकते हैं। फेलिनों को अनदेखा करके उनकी अनुपस्थिति के बाद व्यक्ति के साथ "गुस्से में" होना आम बात है।

यह आपके लिए महत्वपूर्ण है निरीक्षण करें कि अंतरिक्ष का विनाश चिंता व्यवहार के कारण है या यदि यह खेल द्वारा किया जाता है , यह मुख्य रूप से युवा जानवरों के मामले में होगा, जो "उनके शरारत" करने के लिए अकेले होने के उदाहरण का लाभ उठाते हैं।

कभी कभी विभाजन की समस्या के बाद पीटा जा रहा है, के रूप में traumantes अनुभवों भटक चला रहा है, एक है जो परवाह का परित्याग या मौत का सामना करना पड़ा होने से होता है।

इस शर्त को देखते हुए एक विशेषज्ञ को देखना महत्वपूर्ण है। आप मार्गदर्शन के लिए पशुचिकित्सा का दौरा कर सकते हैं। आप सीधे एक विशेषज्ञ के पास भी जा सकते हैं व्यवहार, अपने पीड़ितों को कम करने के लिए प्रभावित जानवर का इलाज करने के लिए। यह है यह समझना जरूरी है कि इन व्यवहारों को दंडित नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे पशु की भेद्यता की संवेदना बढ़ जाती है .




ऐसे कार्य हैं जिन्हें हम अलग-अलग चिंता के चेहरे पर ले सकते हैं, कुत्ते या बिल्ली को पीड़ित करने में मदद करने के लिए।

छोड़ने से पहले कुत्ते या बिल्ली के साथ खराब होना और उसके साथ खेलना अच्छा होता है। प्यार महसूस करने के अलावा, आप अनुपस्थिति के दौरान अपने गतिविधि स्तर को कम करने, और अधिक थके हुए होंगे।

जानवर को निर्धारित प्रस्थान से अकेले रहने के लिए सिखाया जा सकता है। तो चिंता गंभीर है, आप किसी विश्वसनीय व्यक्ति जो आरोप में तो डाल दिया है पहले दस मिनट, बीस और धीरे धीरे समय को बढ़ाने के लिए जा सकते हैं। जब आप देखते हैं कि जानवर अन्य लोगों की कंपनी में चुप रहता है, तो ऑपरेशन को धीरे-धीरे घर पर अकेले छोड़कर दोहराया जाता है।

आगमन पर, आप हमारे छोटे जानवर को आश्चर्यजनक उपहार ला सकते हैं। इस तरह, आप आउटपुट को कुछ अच्छे से जोड़ना शुरू कर देंगे। यह उपहार केवल तभी देना महत्वपूर्ण है जब जानवर शांत हो, ताकि चिंताजनक व्यवहार का पक्ष न सके।

अच्छी खबर यह है कि यद्यपि अलगाव चिंता बहुत ही समस्याग्रस्त हो सकती है, लेकिन इसे विशेषज्ञ से देखभाल, समर्पण और सहायता के साथ संशोधित करना संभव है।

छवि सीसी थॉमसिन मिकाएल

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला हैमेरा कुत्ता पीड़ित है जब वह अकेला है
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?क्या कुत्ते आतंक हमलों से पीड़ित हो सकते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
वे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैंवे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैं
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
बिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में चिंता का लक्षणबिल्लियों में चिंता का लक्षण
पालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसेपालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसे
» » पृथक्करण चिंता: जब जानवरों को घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है
© 2022 TonMobis.com