मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें

मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें

एक आसीन जीवन शैली, गरीब आहार और एक मालिक की उदासीनता अपने कुत्ते में मोटापे के लिए सही संयोजन हो सकता है, हमारी जिम्मेदारी हमारे पालतू जानवरों के लिए, वहाँ कारकों क्यों एक कुत्ते उपचार देने के लिए मोटापे से ग्रस्त हो सकता है, कर रहे हैं देखभाल करने के लिए है और उपयुक्त समाधान हमें मोटापे के कारण की पहचान करनी चाहिए।
क्या आप जानते थे कि मेक्सिको में केवल 30% पालतू जानवर, विशेष रूप से कुत्ते और बिल्लियों, संसाधित भोजन का उपभोग करते हैं? जबकि बहुमत (70%) भोजन और अन्य उत्पादों के बचे हुए खाने को खपत के लिए उपयुक्त नहीं खाते हैं, यह समय बीतने के कारण मोटापे के आंकड़े बढ़ने में वास्तव में खतरनाक है।

संसाधित भोजन में 16% (मेक्सिको में) की वृद्धि के साथ कुत्तों में अधिक वजन वाले आंकड़ों को बढ़ाने का खतरा होता है, क्योंकि अनुमान लगाया जाता है कि 30% मालिक "घर से" भोजन के साथ भोजन करना चुनेंगे (खाद्य अवशेष या घर का बना खाना) अपने पालतू जानवरों को खिलाने के लिए, इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमें रोकना चाहिए।

मोटापा तब होता है जब भोजन में कैलोरी सेवन में वृद्धि होती है और आपके पालतू जानवर की शारीरिक गतिविधि में कमी होती है, वहीं बूढ़े युग जैसे कारक होते हैं जो शरीर में वसा जमा करने में मदद करते हैं।

सही और संतुलित भोजन
अपने पालतू जानवर में एक अच्छा खाना पोषण करना है और न केवल फ़ीड करना है, हमारे पास अस्पष्ट विश्वास है कि केवल हमारे पालतू जानवर को खिलााना और हम पोषण कर रहे हैं और अधिकांश समय नहीं है। आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि आपके पालतू जानवर को दिन-प्रतिदिन महत्वपूर्ण पोषक तत्वों की आपूर्ति की आवश्यकता होती है, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपके भोजन में विटामिन, खनिजों और प्रोटीन (लेकिन अधिक नहीं) हैं।

सामान्य ऊर्जा सांद्रता के साथ, ये पैरामीटर हैं जिन्हें मोटापे के जोखिम के बिना इष्टतम भोजन के लिए पालन किया जाना चाहिए:

सूखे संतुलित फ़ीड के प्रति 10 किलोग्राम के कुत्तों का इंजेक्शन लगभग 250 ग्राम होता है
25 किलोग्राम के कुत्ते रोजाना 525 ग्राम के आसपास खाते हैं
40 किलोग्राम के बारे में 700 ग्राम दैनिक;
किसी भी मामले में, वयस्क कुत्तों को खिलाने की मात्रा उनके शरीर की स्थिति पर निर्भर करती है:
वयस्क कुत्तों को सूखे भोजन के साथ स्वतंत्र रूप से खिलाया जा सकता है, और उनके राशन को दिन में 2 या 3 सर्विंग्स में विभाजित किया जा सकता है। हमें यह भी स्पष्ट करना होगा कि स्वास्थ्य के अनुसार, आपके पालतू जानवर की आयु और शारीरिक गतिविधि वह आहार है जिसे तैयार किया जाना चाहिए, अपने पशुचिकित्सा के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करें और अपने पालतू जानवर की आवश्यकता के अनुसार पोषण योजना बनाएं। अपने पालतू जानवरों को स्वच्छ और ताजे पानी तक मुफ्त पहुंच प्रदान करना याद रखें, पानी आपके कुत्ते के आहार और स्वास्थ्य में एक मौलिक तत्व है।

12
कैसे पहचानें कि आपका कुत्ता मोटापे से ग्रस्त है या नहीं?

यह पहचान करने के लिए जब अपने पालतू स्वास्थ्य समस्या हो रही है, यह उसके पैदल दूरी पर (, धीमी गति से अस्थिर और तरह के विचलन) नीचे दी गई तालिका में, हम दिखाने में उसके शरीर शर्त पर नोटों आसान है एक कुत्ते के शरीर के भौतिक राज्यों और मोटापे के चरण जो दिखा सकते हैं।




पतला: एक पतला कुत्ता निर्धारित होता है जब यह अपने सामान्य वजन से 10% से 20% कम होता है, इसकी पसलियों को देखा जा सकता है और स्पर्श किया जा सकता है और जानवर में कमजोरी दिखाई जाती है।

सामान्य: सामान्य वजन वाला कुत्ता, वह है जो अपने शरीर, वजन और आकार के अनुसार उचित शरीर के वजन में होता है, कुपोषण के संकेतों को स्पष्ट करने योग्य पसलियों के रूप में नहीं दिखाया जाता है, और यह अच्छे स्वास्थ्य में होता है।

अधिक वजन: जब एक कुत्ता अपने शरीर के वजन का 20% से अधिक हो जाता है, तो इसे अधिक वजन माना जाता है, और जब हम कुत्ते को अपने पक्ष में शरीर की वसा प्राप्त करना शुरू करते हैं, तो हम इसकी पहचान करते हैं, यह चलना मुश्किल होता है और यह आसानी से उत्तेजित होता है।

मोटापा: एक कुत्ते मोटापे निर्धारित किया जाता है, जब यह सामान्य या आदर्श वजन का 40% से अधिक है, क्योंकि कुत्ते, पक्षों और पेट में वसा ऊतकों (वसा) से पता चलता है अपने शरीर में एक अंडाकार के गठन की पहचान करने के लिए आसान है, वह धीमा हो जाता है, स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं और निश्चित रूप से उनके वजन को बनाए रखने के कारण कार्डियोवैस्कुलर और पैर की समस्याएं होती हैं।

कारक जो predispose

भोजन: एक खराब नियंत्रित या खराब राशन वाली फ़ीड एक महत्वपूर्ण कारक है, ताकि आपका कुत्ता मोटा हो जाए, केवल दिन के अनुरूप राशन देता है।
अभ्यास की कमी: खराब आहार के साथ sedentarismo एक मोटापे के कुत्ते के लिए सही संयोजन है, उसे हर दिन चलने के लिए बाहर ले जाओ।
काटना: स्टेरलाइज्ड कुत्ते लगभग खो देते हैं। चयापचय गतिविधि का 20%, जो एक कुत्ते को मोटापे से ग्रस्त करने का अनुमान लगाता है, इसलिए जब एक कुत्ता निपुण होता है, तो उसे अपने दैनिक राशन और अधिक अभ्यास में कम कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होती है।
दवाएं: कॉर्टिकोस्टेरॉइड जैसी दवाएं हैं जो वजन बढ़ाने और द्रव प्रतिधारण की अनुमति देती हैं।
यह उल्लेख है कि एक कुत्ता पागल नहीं करने के लिए महत्वपूर्ण, अच्छा पोषण और दैनिक व्यायाम के बीच संतुलन, भाग, एक आवश्यक हिस्सा हैं अगर आप एक अनियंत्रित ढंग से अपने पालतू जानवरों को खिलाने के, बहुत वृद्धि करने के लिए शुरू की संभावना है लायक है वजन और स्वास्थ्य समस्याओं से शुरू, अपने पालतू जानवर राशन।

एक मोटा कुत्ता होने से असंख्य स्वास्थ्य समस्याएं आती हैं, सबसे महत्वपूर्ण और चिंताजनक हैं:

अवसाद और व्यायाम असहिष्णुता
मधुमेह मेलिटस
दिल की समस्याएं
श्वसन समस्याएं
शारीरिक थकावट
हेपेटिक लिपिडोसिस (यकृत या फैटी यकृत में वसा)
ऑस्टियोआर्थराइटिस और संयुक्त समस्याएं
उच्च रक्तचाप
अपने पालतू जानवर में मोटापे को रोकने के लिए टिप्स:

उसे अपनी उम्र और शारीरिक गतिविधि के अनुसार अनुशंसित राशन दें।
यदि आप राशन का फैसला कर चुके हैं, तो उनकी मांगों पर झुकाओ मत, आपको स्थिति बनाए रखना चाहिए, याद रखें कि यह आपका स्वास्थ्य है।
व्यायाम के दिन 15 से 30 मिनट करने के लिए अपने कुत्ते को प्रेरित करें, उसके लिए खिलौने खरीदें और कूदने और चलाने के लिए समय दें।
मानव उपभोग के लिए भोजन न दें, मोटापे के अतिरिक्त गंभीर पाचन समस्याओं का कारण बन जाएगा।
यदि खाना डालने के समय आपके कुत्ते को अपने कटोरे में डालने वाले सभी को भस्म कर दिया जाता है, तो दिन के अनुरूप राशन इसे 2 में विभाजित करता है, जो सुबह में आधा होता है और शाम को दूसरा भाग होता है, ताकि पाठ्यक्रम में दिन के उपवास के लिए उसे भूखा मत करो।
कुत्ते भी मांसाहारी हैं, आप टूना गेंदों या कटे हुए चिकन (बेनालेस) के साथ अच्छे व्यवहार का इनाम दे सकते हैं, वे अमीर हैं और आप उन्हें अपने बालों, त्वचा और मांसपेशियों की देखभाल करने के लिए प्रोटीन देंगे।
अपने कुत्ते को पहले से ही मोटापे का एक चित्र, मोटापे से ग्रस्त पालतू जानवरों के लिए भोजन खरीदने है बहुत सहायक होते हैं और सर्विंग कम कार्बोहाइड्रेट के साथ आते हैं, हां, तो आप वसा खोने के लिए है, जबकि मांसपेशियों को बनाए रखना ब्रांडों रॉयल Canin, हिल के और VIRBAC खाना मिलता है मोटे जानवरों के लिए विशिष्ट।
मोटापे की समस्या की पहचान आपके कुत्ते के लिए स्वास्थ्य समस्याओं से बचने की कुंजी है, अगर आपके पालतू जानवरों में उपर्युक्त विशेषताओं में से कोई भी कार्य है, तो कार्य करें! और एक जिम्मेदार मालिक बनें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
अधिक वजन वाले कुत्तेअधिक वजन वाले कुत्ते
एक कुत्ते में मोटापे की पहचान कैसे करें?एक कुत्ते में मोटापे की पहचान कैसे करें?
कुत्तों में मोटापे के नतीजेकुत्तों में मोटापे के नतीजे
मेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त हैमेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त है
बिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचारबिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचार
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
बिल्लियों में अधिक वजन से कैसे बचेंबिल्लियों में अधिक वजन से कैसे बचें
» » मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें
© 2022 TonMobis.com