मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?

क्या मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
क्या आपका कुत्ता हिलना बंद नहीं करता है? क्या आप हमेशा खेलना और दौड़ना चाहते हैं? क्या आप एक हल्का नींद ले रहे हैं? ... अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता अति सक्रिय हो सकता है, तो आपको संदेह से बाहर निकलने के लिए कुछ संकेत और संकेत दिए गए हैं।

विश्लेषण का क्षण

सबसे पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए कि यह जानना कि आपका कुत्ता अति सक्रिय है या नहीं, आपको पिल्ला चरण पारित करने की आवश्यकता है। जब हमारे बालों वाले छोटे होते हैं, तो वे वास्तव में खेलना चाहते हैं, सबकुछ काटते हैं और चारों ओर दौड़ते हैं। इसलिए, हम नहीं जानते कि यह अति सक्रिय होगा या नहीं।

इसका विश्लेषण करने का मुख्य क्षण तब होता है जब यह बड़ा हो जाता है। इस निरंतर लय को महीनों के गुजरने से कम होना चाहिए, क्योंकि यदि ऐसा नहीं है, तो अगर हम अति सक्रिय कुत्ते के मामले का सामना कर रहे हैं।

कारण और लक्षण

एक बार अति सक्रियता का निदान हो जाने के बाद, हमें पता होना चाहिए कि यह हमारे कुत्ते में क्यों हुआ है। अतिसंवेदनशीलता कई कारणों से हो सकती है: चिंता, बोरियत, उत्थान, ध्यान की कमी आदि। यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि समस्या बीमारी से आती है या नहीं। यह भी ध्यान रखें कि कुछ कुत्तों की नस्लें शिकार कुत्तों जैसे दूसरों की तुलना में आगे बढ़ने और खेलने की अधिक संभावना होती हैं।




को छोड़कर कि casusas किसी बीमारी या उम्र और कुत्ते की विशेषताओं हो, तो हम एक अति सक्रिय कुत्ता है, जो काफी गंभीर हो सकता है अगर अनियंत्रित छोड़ दिया है।

इन कुत्तों को घर पर नियंत्रण से बाहर हो जाएगा, जब हम अन्य कुत्तों के साथ टहलने के संपर्क को निकालने के लिए खतरनाक हो जाएगा, यह आप अपने दबानेवाला यंत्र ... एक अति सक्रिय कुत्ते में सबसे आम एक बहुत भौंकने है पर नियंत्रण नहीं होगा तुम सीखना खर्च होंगे, सब कुछ खाते हैं, ध्यान केंद्रित नहीं है, सो गलत और यहां तक ​​कि काटने के लिए मिलता है।

व्यवहार कैसे करें

एक बार रोग का निदान सकारात्मक हो जाने के बाद, हमें पता होना चाहिए कि समस्या के चेहरे में कैसे व्यवहार करना है। आदर्श रूप से, एक पशुचिकित्सा रोग का निदान करेगा और उपचार पर आपको सलाह देगा। कभी-कभी, कुछ विशेषज्ञ दवाइयों और दूसरों को मनोचिकित्सा कार्यक्रमों के साथ शिक्षित करने का विकल्प चुनते हैं।

क्या स्पष्ट है कि जब हमारा कुत्ता अति सक्रियता और अपर्याप्त व्यवहार की स्थिति में होता है तो हमें उसे अनदेखा करना और दूर जाना चाहिए। आपको उसे कभी दंडित करना या चिल्लाना नहीं है, लेकिन न ही आप उसकी मांगों को पूरा करना चाहिए।

क्या किया जाना चाहिए, उसे शांत करने के समय उसे पुरस्कृत करना, इसलिए वह सीखेंगे कि यह अच्छा व्यवहार है। इनाम एक बाउबल या कुछ खाना हो सकता है जिसे आप बहुत पसंद करते हैं। कभी-कभी, उसकी प्रशंसा करते हुए और अच्छे व्यवहार के लिए उसे सहारा देते हुए उसे फिर से परेशान कर दिया जाता है, इसलिए उसे भोजन के साथ इनाम देना सर्वोत्तम होता है।
उसे रोज़ाना व्यायाम करने की संभावना देने से उसकी ऊर्जा समाप्त करने और उसे और थकने के लिए भी आवश्यक होगा। व्यापक जगहों पर व्यायाम करने से आपकी ऊर्जा जारी हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता पड़ोसी कुत्ते से डरता हैमेरा कुत्ता पड़ोसी कुत्ते से डरता है
मेरे कुत्ते के दिल में कुरकुरा हैमेरे कुत्ते के दिल में कुरकुरा है
अति सक्रिय पाउडर पिल्लाअति सक्रिय पाउडर पिल्ला
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा है
मेरा कुत्ता अति सक्रिय है! मुझे क्या करना चाहिएमेरा कुत्ता अति सक्रिय है! मुझे क्या करना चाहिए
मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?
क्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैंक्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैं
अति सक्रिय कुत्ता - कारण, लक्षण और उपचारअति सक्रिय कुत्ता - कारण, लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार है
» » मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
© 2022 TonMobis.com