एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीके

सभी कुत्ते एक जैसे हैं, लेकिन कुछ कुत्ते दूसरों की तुलना में अधिक अति सक्रिय हैं। इस आलेख में, होस्टलडॉग के एक पेशेवर ने हमें कुछ सुझाव दिए हैं जिनके साथ आप एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत कर सकते हैं और इस प्रकार ऊर्जा के इतने सारे अपशिष्ट के साथ चिंता या बोझ के बिना अपने प्यारे का आनंद लेने में सक्षम हो सकते हैं।

HostalDog

युक्ति 1: एक अति सक्रिय कुत्ते के लिए सबसे अच्छी दवा एक शांत ऊर्जा है। 

यदि आपके पास एक अति सक्रिय कुत्ते है तो ध्यान में रखना सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह है कि आपको हमेशा शांत रहने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप अपना गुस्सा खो देते हैं, तो आप निराश या परेशान महसूस करेंगे, आपके कुत्ते को पता चलेगा कि आपकी ऊर्जा घबराहट है और अधिक अति सक्रिय हो जाएगी। जब आपका कुत्ता अतिरंजित होता है, तो शांत रहने और उसके प्रति शांत ऊर्जा प्रोजेक्ट करने के लिए हर संभव प्रयास करें।

युक्ति 2: अपने कुत्ते को अपने भोजन के लिए काम करें

मानसिक रूप से कुत्ते का अभ्यास करने का एक शानदार तरीका खिलौनों के उपयोग के माध्यम से है जो भोजन को पुरस्कृत करते हैं, इसका एक उदाहरण है कोंग। यह आदर्श है जब आपको घर पर अकेले अपने कुत्ते को छोड़ना पड़ता है। एक कॉंग और congà © lalo में कुछ नम खाना खाओ। आपका कुत्ता मजा आएगा, जबकि उसका दिमाग भोजन में कैसे पहुंचेगा यह जानने में व्यस्त होगा।

यह महत्वपूर्ण है कि जब आप खिलौने के साथ हों तो कुत्ते की निगरानी करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह एक टुकड़ा निगलता है या इसे नष्ट नहीं करता है (खिलौनों के मामले में जिसे आसानी से नष्ट किया जा सकता है)

युक्ति 3: खेल और मज़ा

खेल निर्वहन ऊर्जा के लिए शानदार है। अपने कुत्ते को पसंद करते हुए यह पता लगाने तक प्रयोग करने के लिए विभिन्न प्रकार के गेम जानना महत्वपूर्ण है।




युक्ति 4: दैनिक आज्ञाकारिता प्रशिक्षण

यह देखना दिलचस्प है कि कुत्ते प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों और सकारात्मक सुदृढीकरण में उनके व्यवहार को कैसे संशोधित करते हैं। छोटे प्रशिक्षण सत्र दिन में कई बार आपके व्यवहार में सुधार करेंगे।

युक्ति 5: चलो, चलना और चलना!

कुत्तों के लिए लंबी सैर आवश्यक है लेकिन अति सक्रिय लोगों के लिए अधिक है। कुत्ते कताई का आनंद लेते हैं और नाक का प्रयोग करते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि चलना पड़ोस के आसपास है या यदि आप पहाड़ से बचते हैं। इसके अलावा, साथ ही आप चलते हैं, आपका कुत्ता लोगों और अन्य जानवरों के साथ सामाजिककरण करेगा और समाज में व्यवहार करने का तरीका जानेंगे।

मैं अपने कुत्ते को ढीला या बांध कब ले सकता हूं? यदि आप मानते हैं तो आप इसे छोड़कर छोड़ सकते हैं:

  • एक और कुत्ता, बिल्ली या जानवर देखें
  • जब छोटे बच्चे होते हैं
  • जब वह घबराहट शुरू होती है

हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि यदि आपका व्यवहार उचित है, तो आप उसे गंध और सवारी का आनंद लेने की स्वतंत्रता दे सकते हैं। यदि आप बहुत व्यस्त हैं तो अपने प्यारे के लिए कुत्ते के वॉकर को भर्ती करने पर विचार करें। कई पशु प्रेमी इस के लिए खुद को पेश करते हैं और जब हम काम से दूर होते हैं तो हमारे प्यारे लोगों को व्यस्त रखने का यह एक अच्छा तरीका है।

युक्ति 6: खेल सत्र

एक अति सक्रिय कुत्ते की ऊर्जा को निकालने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है अन्य कुत्तों के साथ खेल सत्र आयोजित करना। एक-एक-एक प्ले सत्र रखने के लिए आप अपने घर पर सामाजिक कुत्तों को आमंत्रित कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
5 सबसे अति सक्रिय कुत्ते नस्लों | उन्हें नियंत्रित करने के लिए 5 युक्तियाँ5 सबसे अति सक्रिय कुत्ते नस्लों | उन्हें नियंत्रित करने के लिए 5 युक्तियाँ
मेरा कुत्ता अति सक्रिय है! मुझे क्या करना चाहिएमेरा कुत्ता अति सक्रिय है! मुझे क्या करना चाहिए
क्या आपके पड़ोसी आपके कुत्ते के भौंकने के बारे में शिकायत करते हैं?क्या आपके पड़ोसी आपके कुत्ते के भौंकने के बारे में शिकायत करते हैं?
क्या आपके कुत्ते में बहुत अधिक ऊर्जा है? इसे शांत करने के लिए 5 युक्तियाँक्या आपके कुत्ते में बहुत अधिक ऊर्जा है? इसे शांत करने के लिए 5 युक्तियाँ
मेरे कुत्ते के दिमाग को कैसे उत्तेजित करें?मेरे कुत्ते के दिमाग को कैसे उत्तेजित करें?
नए साल में अपने कुत्ते को शांत कैसे रखें?नए साल में अपने कुत्ते को शांत कैसे रखें?
मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
हमारे कुत्तों को शिक्षित करनाहमारे कुत्तों को शिक्षित करना
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
» » एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीके
© 2022 TonMobis.com