क्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैं

सबसे अधिक कारणों से कुत्ते सब कुछ काटते हैं

छवि

कुत्तों के मुंह में एक अधिक संवेदी अंग होता है, यही कारण है कि उन्हें चबाने के साथ बहुत खुशी मिलती है। क्या आपका कुत्ता सब कुछ काटता है? यदि ऐसा है, तो आपको अपनी आत्मा को नुकसान पहुंचाए बिना जल्दी से इस चक्र को रोकना होगा। यह आमतौर पर विशेष रूप से पिल्ला के स्तर पर सबसे आम समस्याओं कुत्ते के मालिक के सामने आने वाली में से एक है, हालांकि वहाँ भी कर रहे हैं वयस्कता में मामलों, के रूप में इन आराध्य जानवरों बन सकता है पेशेवर बस्टर्स: जूते, फर्नीचर, पर्दे, मोजे , हाथ, बच्चों के खिलौने, केबल्स, पौधों और हर चीज जो उसके रास्ते में हैं, काटा जा सकता है, जो नियंत्रण में मुश्किल स्थिति बन जाती है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कुत्ते सबकुछ क्यों काटते हैं? कई कारण एक कुत्ते इस तरह से कार्य करता है चबाना कर रहे हैं, जब वे, शुरुआती रहे हैं, उनके वयस्क दांतों को मजबूत बनाने के लिए या सिर्फ अपने वातावरण का पता लगाने के ताकि इस लेख में हम कुछ संदेह दूर और आप कुछ दे देंगे करने के लिए आपके कुत्ते को अपनी चीजों को काटने से रोकने के लिए युक्तियाँ खोजने के लिए युक्तियाँ। अच्छी खबर यह है कि आप अपने पालतू जानवर को दिखाने के लिए कई चीजें कर सकते हैं कि उन्हें काटने से रोकना चाहिए और साथ ही, किसी भी सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करना चाहिए। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जितनी जल्दी हो सके सकारात्मक सलाह में धैर्य और शिक्षा के आधार पर शुरू करते हैं ताकि कुत्ते से पहुंचने वाली हर चीज काटने से बचें। एक बार जब आप अपने कुत्ते को काटने के लिए सिखाते हैं, तो आप चाल चलने जैसे अधिक मजेदार आदेशों पर जा सकते हैं।

कुत्तों ऐसे ऊब, सक्रियता, चिंता, मसूड़ों की परेशानी (पिल्लों में आम) के रूप में या क्योंकि वे बस नहीं जानता कि वे क्या काट सकते हैं विभिन्न कारणों के लिए घर में चीजों को काट। चबाने आमतौर पर एक स्वस्थ पिल्ला की एक सामान्य गतिविधि होती है, खासकर जब दर्द को दूर करने के लिए आवश्यक होता है जब वे अपने दांत प्राप्त करना शुरू कर देते हैं। आप अपनी उम्र और कुत्ते के आकार के लिए उपयुक्त चबाने योग्य खिलौने पेश कर सकते हैं और उसे अपने फर्नीचर को काटने से रोक सकते हैं।

किसी कुत्ते को कुछ काटने के सरल कार्य के लिए कभी दंडित नहीं किया जाना चाहिए। यदि आपको कोई वस्तु नष्ट हो जाती है और इस व्यवहार को दंड के साथ बदलने की कोशिश की जाती है, तो आपका कुत्ता कभी भी एक चीज़ को दूसरे के साथ जोड़ने का प्रबंधन नहीं करेगा क्योंकि निश्चित समय बीत चुका होगा। जब आप इस अधिनियम में कुत्ते को पकड़ते हैं और उसे दंडित करते हैं, तो आप उसे दिखा रहे हैं कि उस लेख को आपके सामने काटना मजेदार नहीं है और जब आप उपस्थित नहीं होते हैं तो आसानी से ऐसा करते हैं। उसे चिल्लाकर, उसे डांटने या उसे न कहने से बचें, क्योंकि आप अपना समय और अपनी सारी ऊर्जा बर्बाद कर देंगे। यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपके कुत्ते को घर के चारों ओर जो कुछ भी मिल जाए, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप सीमा निर्धारित करें और सीखें कि आपको क्या करना चाहिए ताकि आपका प्यारा कुत्ता दोस्त वास्तव में चीजों को काट न सके।

दुर्भाग्यवश, अधिकांश कुत्तों को चीजों को काटने की इच्छा होती है जो आपके जैसे गंध, जूते, मोजे, दस्ताने या यहां तक ​​कि कुर्सियां ​​भी पसंद करते हैं! अपने पालतू जानवरों को जूते और चबाने वाले खिलौनों के बीच का अंतर सिखाने के लिए, विभिन्न आकारों और बनावटों के साथ कई चबाने वाले खिलौने खरीदें। इसके अलावा, आप उसे सही और सही विकल्प बनाने के दौरान प्रशंसा करते हुए उसे और उसके बीच क्या अंतर करने के लिए अलग-अलग करने के लिए सिखा सकते हैं। यदि आपका कुत्ता अभी भी इन सबके साथ खिलौनों को चबाने के लिए अपने जूते पसंद करते हैं तो आप रात भर अपने जूते के अंदर चबाने वाला खिलौना छोड़ने का प्रयास कर सकते हैं। और सुबह में, आपके पालतू जानवर के खिलौने में आपके कुत्ते के लिए एक और अधिक आकर्षक गंध होना चाहिए। यह अजीब है लेकिन यह आमतौर पर काम करता है।

कुत्ते के हर चीज काटने का कारण क्या है?

कुत्ते विभिन्न कारणों के लिए अपना सामान काट कर सकते हैं: आप बस बहुत ज्यादा समय अकेले बिताने के बारे में नर्वस महसूस, गतिविधि या एकांत की कमी से ऊब जाता है, ऊर्जा का एक बहुत बनाता है और बहुत अति सक्रिय या अधिक सटीक मामलों है दर्द और बेचैनी है अपने मसूड़ों में और जाहिर है, प्रत्येक चरण के लिए एक अलग समाधान की आवश्यकता है।

1. अपने मसूड़ों में असुविधा
कुत्ते के जीवन के पहले छह महीनों के दौरान, जानवरों को चीजों को काटने के लिए यह बहुत आम है, क्योंकि यह एक शरारती पिल्ला नहीं है, बल्कि मानव बच्चों को अपने मसूड़ों में असुविधा महसूस होती है। इस मामले में, आपको दर्द को कम करने के लिए विशेष खिलौनों को खरीदना होगा, यह सुनिश्चित करना कि वे अपने आकार के लिए उपयुक्त हैं, जिनके पास आवाज है उन्हें बहुत अधिक पसंद है।

इस स्तर पर यह बेहद जरूरी है कि आप उसे दें
खिलौने और आपके पालतू सहयोगी जो राहत पाने और मस्ती करने का तरीका है। कभी भी पुराना जूता या अपनी वस्तु न दें क्योंकि कुत्ते पुराने और नई वस्तुओं के बीच अंतर नहीं कर सकते हैं और हमेशा सोचते हैं कि आपकी चीजें काटने और मस्ती करना है।

किसी भी प्रशिक्षण प्रक्रिया में कुत्ते पर नजर रखना महत्वपूर्ण है और अगर अचानक हम उसे खिलौने के बजाय केबल के साथ पकड़ लेते हैं तो हमें उसे दृढ़ता से बताना चाहिए! एक साधारण संख्या इसे जगह से हटा दें और इसे अपना खिलौना समय के साथ दें और दृढ़ता से जुड़ा हुआ है कि काटने के लिए खिलौना और कुछ और नहीं है।

2. ऊब और चिंता
यदि पिल्ला घर पर अपना अधिकांश समय बिताती है, तो उसके लिए खोजना और घबराहट करना बहुत संभव है और यहां तक ​​कि सामान्य: धैर्य, शारीरिक हिंसा या क्रोधित होना बेकार है। सबसे अच्छी बात यह है कि पूरे दिन जाने से पहले उसे एक अच्छी सैर दें जहां वह बहुत कुछ चला सकता है और चिंता को कम करने और घर थकने के लिए ऊर्जा जला सकता है। क्योंकि कुत्तों ने सब कुछ काट दिया




3. व्यायाम की कमी
यदि यह एक वर्ष से अधिक उम्र का कुत्ता है जो अप्रत्याशित रूप से चीजों को काटने के लिए शुरू कर दिया है, तो यह बहुत संभावना है कि कुत्ता पर्याप्त व्यायाम नहीं कर रहा है और इसी कारण से वह ऊब जाता है। पालतू जानवरों को हमेशा व्यायाम की आवश्यकता होती है, खासकर यदि वे बड़े कुत्ते हैं, तो 5 मिनट पर्याप्त नहीं हैं, आपको कम से कम 30 मिनट दैनिक व्याकुलता की अनुमति देनी चाहिए।

उस समय वे वस्तुओं को एक साथ चला सकते हैं, चला सकते हैं, खोज सकते हैं और पकड़ सकते हैं। यदि आप एक मुक्त वातावरण में दौड़ना और व्यायाम करना चाहते हैं, तो अपने कुत्ते को अपने साथ ले जाएं ताकि आप एक पत्थर से दो पक्षियों को मार सकें और एक साथ अधिक समय साझा कर सकें। इसी प्रकार आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि कुत्ते के पास खिलौने होना चाहिए जब वह घर पर अकेले समय बिताता है।

लंबी और अत्यधिक क्षेत्रों के बावजूद, ऊर्जा, ध्यान और कई खिलौने अपने पालतू अभी भी अपने सभी सामान (विशेष रूप से वयस्क होने पर) काट रहा है जलती हैं, पशु चिकित्सक के लिए उपयुक्त है हो सकता है अपने कुत्ते से गुजर रहा है घबराहट और चिंता का एक चरण, याद रखें कि पालतू जानवर हमारी कल्पना के मुकाबले हमारे समान हैं।

चीजें जो आपको अपने कुत्ते के लिए करना चाहिए चीजें काटने नहीं:

कुत्ते का सबूत घर
कुत्ते के सबूत वाले घर होने से आपको बहुत तनाव मिलेगा। पहली बात यह है कि लेखों को अपनी उंगलियों पर नहीं छोड़ना है। घर के विभिन्न हिस्सों में अपनी पहुंच सीमित करें यदि यह चीजों को नष्ट कर देता है और आप इसकी निगरानी नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा, आप कमरे के दरवाजे भी बंद कर सकते हैं और यदि आपको रसोईघर या कमरों की सीमा पर सुरक्षा बाधा डालना है, तो इसे करें। और जाहिर है, इसे निगरानी करना बंद मत करो।

कुत्तों के लिए पिंजरे
कुत्तों में इस बुरे व्यवहार को बदलने के लिए कुत्ते के पिंजरे बहुत अच्छे हैं, लेकिन आपको यह जानना होगा कि उनका उपयोग कैसे करें। इसे केवल एक में छोड़ दें यदि आपको छोड़ने की ज़रूरत है या आप घर पर हैं और आप इसकी निगरानी नहीं कर सकते हैं, लेकिन कुत्ते को दंडित करने के लिए इसका कभी भी उपयोग न करें। पिंजरे में समय को अधिकतम कुछ घंटे तक सीमित करें।

यदि आप पिंजरे में रहते हैं तो आप छाल या चीखते हैं, इस पर ध्यान न दें या इसे बदलने पर इसे बाहर निकालें। पिंजरे को एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां कुत्ता आरामदायक और सुरक्षित हो, इसलिए इसे भुखमरी में डालें या खुद को राहत देने के लिए नहीं आया है। इसके अलावा, एक वयस्क कुत्ते के व्यवहार को बदलने के लिए पिंजरे का उपयोग न करें।

अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें
घर के अंदर और बाहर विभिन्न गतिविधियों, प्रशिक्षण और खेल के साथ अपने पालतू जानवर की बोरियत और अति सक्रियता का सामना करें। व्यायाम, एक थका हुआ कुत्ता भी अधिक आराम से और कम काटता है। यदि आपका पालतू आम तौर पर एक बहुत ही अति सक्रिय कुत्ता है तो आपको लंबी सवारी की आवश्यकता होगी और यदि यह कठिन है, तो इसे चलाने के लिए लें। यह पिल्ला और वयस्क कुत्ते दोनों की मदद करेगा।

काटने के लिए खिलौने
एक पिल्ला या वयस्क कुत्ता व्यवहार बदल सकता है जब कुछ उसके साथ उपयोग नहीं किया जाता है। यह आमतौर पर चिंता, भय और विस्थापन की एक निश्चित भावना का कारण बनता है। उदाहरण के लिए, एक वयस्क कुत्ता जिसका उपयोग आपके साथ अकेले रहने के लिए किया जाता है, थोड़ा सा गलत महसूस हो सकता है यदि आपके पास अचानक अतिथि है जो घर पर सोता है या आप किसी अन्य कुत्ते को अपनाते हैं। मैं बहुत अलग चीजें करना शुरू कर सकता था, जैसे कि उन चीजों को काटने से जिन्हें मैंने कभी छुआ नहीं है। कॉंग भरवां खिलौना की तरह काटने के लिए एक खिलौना आपके कुत्ते को बदलाव के अनुकूल बनाने में मदद कर सकता है।

सफेद सिरका
हो सकता है कि आपका घर इसके बाद थोड़ा सा हो और आपकी कुशनें सहेजी न जाए, लेकिन जब आप नहीं जानते कि अपने पालतू जानवर के साथ और क्या करना है, तो आप सफेद सिरका के साथ फर्नीचर को गीला कर सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह दाग नहीं करता है और कुत्तों को किसी तरह का नुकसान नहीं करता है। घरेलू कुत्ते और सिरका के बीच संबंध आपके कुत्ते के लिए इस तरह के व्यवहार को त्यागने के लिए पर्याप्त होगा।

बातचीत करना सीखें
अपने कुत्ते के साथ बातचीत एक कला है कि हर मालिक जब अपने कुत्ते को कैच कुछ है कि आप के अंतर्गत आता है काट सीखना चाहिए है, तुम चीख करने का विकल्प है, लेकिन अपने कुत्ते को ढीला डराने उसे, क्योंकि वास्तव में समझ में नहीं आता कि आप क्या कह रहे हैं। एक महत्वपूर्ण "आह" या एक ध्वनि का बेहतर उपयोग करें जो आपका ध्यान खींच लेता है और आपको दिखाता है कि आप क्या काट सकते हैं। आप के पास एक खिलौना है, उसके मुंह को acércaselo और फिर कहते हैं कि "रिलीज" और जब कुत्ते लेख जारी प्राप्त होता है आपको बधाई और खिलौना दे सकते हैं। कभी भी अपना कुछ न दें या आपका कुत्ता मूल्यवान नहीं होगा और क्या नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
आपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता हैआपका कुत्ता चबाने से नहीं रोकता है
अपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करेंअपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करें
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
अपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहेंअपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहें
क्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chewsक्योंकि मेरे पिल्ला चीजें chews
अपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँअपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँ
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?
» » क्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैं
© 2022 TonMobis.com