5 कुत्ते कि आपका कुत्ता खुश है

5 संकेत हैं कि आपका कुत्ता खुश है

हम हमेशा अपने पालतू जानवरों के साथ बहुत खुश महसूस करते हैं, लेकिन कई मौकों पर हम निश्चित रूप से नहीं जानते कि हमारे प्यारे दोस्त हमारे साथ हैं या नहीं। कुत्तों, लोगों की तरह, खुश महसूस कर सकते हैं या इसके विपरीत, चिंता हो सकती है या यहां तक ​​कि अवसाद भी हो सकता है।

कुत्तों हैं बहुत संवेदनशील जानवरों और वे विभिन्न परिस्थितियों के अनुसार मनोदशा में परिवर्तन कर सकते हैं और हम, मालिकों और दोस्तों के रूप में, उनकी खुशी को कम करने के लिए कुछ भी नहीं चाहते हैं। चूंकि कुत्तों ने बात नहीं की है, इसलिए आपको यह पता होना चाहिए कि वे सुरागों की व्याख्या कैसे करें जो इंगित करते हैं कि वे खुश हैं, यही कारण है कि विशेषज्ञों के इस लेख में हम आपको सिखाते हैं 5 संकेत हैं कि आपका कुत्ता खुश है. और यदि पुष्टि करने के बाद, वास्तव में, आपका सबसे अच्छा दोस्त आपके पास रहने के लिए सबसे भाग्यशाली कुत्ता महसूस करता है और आप इसे सभी के साथ साझा करना चाहते हैं, संकोच न करें, ExpertoAnimal का ऐप डाउनलोड करें और स्वयं की एक फोटो अपलोड करें, iexcl- पशु प्रेमियों का सबसे अच्छा समुदाय आपको इंतजार कर रहा है!

आपको भी रुचि हो सकती है: संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है

1. अपनी भूख खोना मत करो

कुत्तों को बहुत ही कमजोर जानवर होते हैं जब तक कि उन्हें कोई समस्या न हो, या तो भौतिक या मनोवैज्ञानिक। यदि आप बीमार हैं या उदास हैं तो अपनी भूख खोना सामान्य है। हालांकि, एक खुश कुत्ता वह आपको भोजन के लिए पूछेगा और यह आपके कटोरे में रखे गए सब कुछ खाएगा। यह 5 संकेतों में से एक है कि आपका कुत्ता सबसे ज्यादा खुलासा करता है।

यह मत भूलना कि जब वे एक ही भोजन खाते हैं, दिन के बाद, वे ऊब जाते हैं और एक ही समय में अपने सारे भोजन खाने से रोक सकते हैं। इस मामले में आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अन्य संकेतों में भाग लेना होगा कि आपका कुत्ता खुश है और अन्य समस्याओं के कारण खाना बंद नहीं किया है। इसे समय-समय पर अन्य भोजन देकर हल किया जा सकता है।

1. अपनी भूख खोना मत करो

2. हमेशा खेलना और चलना चाहते हैं

एक सक्रिय कुत्ता एक खुश कुत्ता है. चाहे उसके मालिक या अन्य जानवरों के साथ, कुत्ते आमतौर पर बहुत ही चंचल होते हैं। इसके अलावा, वे हमेशा ऊर्जा को मुक्त करने के लिए लंबे समय तक चलने के लिए तैयार रहते हैं।

कुत्ते दूसरों की तुलना में अधिक गतिशील होते हैं, लेकिन आपके पास ऊर्जा है, एक खुश कुत्ता हमेशा चलने और खेलने में समय बिताना चाहता है।

2. हमेशा खेलना और चलना चाहते हैं

3. काफी देर तक सो जाओ

एक वयस्क कुत्ता सोता है दिन में 16 घंटे, जबकि पिल्ले की जरूरत है सोने के 20 घंटे. एक खुश कुत्ते को ताकत हासिल करने के लिए आराम के सही घंटों की आवश्यकता होगी और खेल और चलने के लिए ऊर्जा रखने के लिए ऊर्जा मिल जाएगी।




यदि आपका कुत्ता जरूरी से ज्यादा सोता है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वह अवसाद, बोरियत या अन्य बीमारियों जैसे परेशानी या परवोवीरस जैसी समस्या से पीड़ित है। यह महत्वपूर्ण है कि आप कारण खोजने के लिए ध्यान दें और जितनी जल्दी हो सके इसे हल करें।

3. काफी देर तक सो जाओ

4. वह आपको प्यार के लिए पूछता है

एक खुश कुत्ता अपने प्रियजनों के करीब होना और पलों को एक साथ साझा करना पसंद करता है। वह आपको दिन में कई बार सहारे और स्नेह के लिए पूछेगा और वह आपको अपना पेट दिखाएगा ताकि आप इसे खरोंच कर सकें। यह एक संकेत है कि हमें भरोसा करें और आरामदायक महसूस करें और हमारी कंपनी के साथ सुरक्षित है।

अपने प्यार की मांग करने का एक और तरीका यह है कि एक खेल मांगना है, जैसा कि हमने पहले ही कहा है, एक और संकेत है कि आपका कुत्ता खुश है।

4. वह आपको प्यार के लिए पूछता है

5. वह प्रिये पसंद करता है

कुत्तों बहुत उत्सुक जानवर हैं और वे इसे प्यार करते हैं अपने आस-पास की दुनिया की खोज करें. वे नई चीजों और अज्ञात स्थानों को छूना और जांचना पसंद करते हैं। एक कुत्ता जो चीजों और अज्ञात लोगों में रूचि नहीं रखता है वह एक उदासीन कुत्ता है, जो शायद मनोदशा की समस्या है।

5. वह प्रिये पसंद करता है

परिवर्तनों को संबोधित करें

आपको 5 संकेत सिखाए जाने के बावजूद कि आपका कुत्ता खुश है, आप ही वह व्यक्ति हैं जो इसे सर्वश्रेष्ठ जानता है, आप उसके होने और उसके दृष्टिकोण के बारे में जानते हैं और आप ही वह हैं जो जा रहे हैं किसी भी व्यवहार में परिवर्तन का पता लगाएं और अगर वह दुखी है। छोटे विवरणों पर ध्यान दें और देखें कि उनका व्यवहार बदल गया है और, सबसे ऊपर, अपने प्यारे दोस्त को पूर्ण, स्वस्थ और पूरी तरह से खुशहाल जीवन बनाने का प्रयास करें। वह आपको उसी तरह वापस कर देगा।

परिवर्तनों को संबोधित करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 5 संकेत हैं कि आपका कुत्ता खुश है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के रहस्यमय झुंडकुत्तों के रहस्यमय झुंड
जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?
अपने कुत्ते को पेट करने के लाभअपने कुत्ते को पेट करने के लाभ
मेरे कुत्ते के दिखने की व्याख्या कैसे करेंमेरे कुत्ते के दिखने की व्याख्या कैसे करें
कुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करें
कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
चालाक कुत्तों: उन्हें शिक्षित करने के लिए कैसे?चालाक कुत्तों: उन्हें शिक्षित करने के लिए कैसे?
» » 5 कुत्ते कि आपका कुत्ता खुश है
© 2022 TonMobis.com