मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?

मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?

एक व्यापक विचार है जो बताता है कि कुत्ते के व्यायाम के लिए एक बड़ा बगीचा, या एक बड़ा यार्ड आवश्यक है और पर्याप्त है। दुर्भाग्यवश बगीचे में रहने वाले कई कुत्तों के लिए, यह एक मिथक है.

वास्तव में, अपार्टमेंट में रहने वाले अधिकांश कुत्तों आमतौर पर घरों में रहने वाले लोगों की तुलना में अधिक सक्रिय और बेहतर शारीरिक स्थिति में होते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि पूर्व को दिन में दो या तीन बार चलने के लिए बाध्य किया जाता है। ExpertoAnimal में हम क्यों समझाते हैं एक कुत्ता जिसमें एक बगीचे है, चलने के लिए जाने की जरूरत है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मैं अपनी बिल्ली चल सकता हूं?
सूची

शारीरिक, मानसिक और सामाजिक जरूरतों

कुत्तों, किसी भी जीवित चीज की तरह, अभ्यास करने के लिए एक प्रेरणा की जरूरत है। हम जंगली जानवरों के शिकार, शहर के कुत्तों में पेशाब करने या अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण के तथ्य के बारे में बात कर सकते हैं। ये सभी गतिविधियां वे कुत्ते को प्रेरित करते हैं और उसे उत्तेजित करते हैं.

इसके विपरीत, बगीचे के साथ घरों में रहने वाले कुत्तों आमतौर पर होते हैं झूठ बोलने में अधिक समय बिताएं खेलना, चलना या दौड़ना। निश्चित रूप से एकमात्र अपवाद, पिल्ले हैं, जो उस समय का एक बड़ा हिस्सा खेलते हैं। दूसरी तरफ, यह सच है कि कुत्ते जो अन्य कुत्तों के साथ रहते हैं, उनके पास खेलने और अभ्यास करने के लिए अधिक अवसर और प्रेरणा होती है, लेकिन फिर भी यह अक्सर अपर्याप्त होती है।

जैसे-जैसे हमारे प्रिय कुत्ते साथी को "अपने माथे के पसीने से अपनी दैनिक रोटी कमाने" की ज़रूरत नहीं होती है, उन्हें व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं होती है। जिस सुविधा के साथ वे रहते हैं वह भी उनके स्वास्थ्य का खतरा है और विकसित देशों में पहले से ही मोटापे के कुत्तों का एक बड़ा हिस्सा है। इंसानों के साथ बिल्कुल वही, कुत्तों को भी आसन्न जीवनशैली से पीड़ित हैं।

शारीरिक, मानसिक और सामाजिक जरूरतों

यह झूठी मिथक क्यों है?

जब एक कुत्ता एक नया बगीचा खोजता है बहुत से काम करो उत्साह : सभी कोनों की जांच करें, हर जगह गंध करें और अपने क्षेत्र को चिह्नित करें। यह मानना ​​सामान्य है कि कुत्ते के पास पर्याप्त है। हालांकि, थोड़े समय के बाद, कुत्ते इस पर्यावरण से उत्तेजित महसूस करता है, जो बोरियत और खराब प्रेरणा का कारण बनता है।

अगर हम कहते हैं कि कुत्ते को इंटीरियर तक पहुंच नहीं है और अकेला है, तो हम एक समस्या व्यवहार की उपस्थिति का पक्ष ले लेंगे। यदि आप इस विवरण के बारे में और जानना चाहते हैं तो हमारे लेख पर जाएं: iquest- कुत्ता घर के अंदर या बाहर होना चाहिए?




यह तथ्य, इसके अलावा, यह हमें भ्रमित कर सकता है : जब लोग बगीचे में जाते हैं, या जब कुत्ते को प्रवेश करने की इजाजत दी जाती है, तो वह कंपनी के लिए उत्साह के साथ प्रतिक्रिया करता है (वह अपने मानव रिश्तेदारों पर कूदता है, चारों ओर चलता है, छाल करता है और सभी प्रकार के एक्रोबेटिक्स करता है), जो बताता है कि वह खुश और फिट है। जो कुछ भी हम नहीं देखते हैं , हालांकि, यह कुत्ता बाकी समय करता है। एक बार बगीचे में जाने का प्रारंभिक उत्तेजना पारित हो जाने के बाद, अधिकांश कुत्ते आराम करने के लिए झूठ बोलते हैं। उनमें से कई लोग सोने के अधिकांश दिन भी बिताते हैं।

बगीचे और दैनिक चलने के संयोजन के लाभ

इसलिए, यहां तक ​​कि यदि आपके पास एक बड़ा बगीचा है, तो सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को पर्याप्त व्यायाम प्राप्त हो। दैनिक चलने बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि कुत्ते का उपयोग करने के अलावा, हम आपके कार्डियोप्लोनरी सिस्टम को अच्छी हालत में रखते हैं, हम अन्य कुत्तों और लोगों के साथ सामाजिककरण करते हैं, हम आपको उत्तेजित करते हैं और बोरियत से बचते हैं।

आदर्श है कि यदि आपके पास बगीचे है, तो एक दिन में एक से दो चलने के बीच बनाना है, लेकिन यदि कुत्ते विशेष रूप से सक्रिय है, तो सीमा कॉली के मामले में यह भिन्न हो सकता है।

प्रशिक्षण मत भूलना। यह चलने या खेल के रूप में ज्यादा शारीरिक व्यायाम प्रदान नहीं करता है, लेकिन मानसिक व्यायाम यह किसी भी कुत्ते के लिए आवश्यक है और अधिशेष ऊर्जा जलाने में मदद करता है।

कभी-कभी यह सच है बगीचे आवश्यक हो सकता है यदि आपके पास बहुत बड़ा कुत्ता है या बहुत सक्रिय है, लेकिन अभी भी एक बगीचा पर्याप्त नहीं है। आप बगीचे में कुछ गहन प्ले टाइम के साथ चलने का पूरक हो सकते हैं, लेकिन हमेशा याद रखें कि यह कुत्तों की जरूरतों को प्रतिस्थापित नहीं करता है।

यदि आपका कुत्ता बगीचे के साथ घर में रहता है, तो हम आपको रोज़ाना प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और जब भी संभव हो, उसे अपने साथ नए और आश्चर्यजनक स्थानों पर ले जाएं जो उन्हें पहले कभी आनंद नहीं लेते।

बगीचे और दैनिक चलने के संयोजन के लाभ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
थोड़ा शेर कुत्ताथोड़ा शेर कुत्ता
कुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपीकुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपी
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?
कुत्ते ऊब जाते हैं?कुत्ते ऊब जाते हैं?
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
अपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
अपार्टमेंट में कुत्तोंअपार्टमेंट में कुत्तों
» » मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?
© 2022 TonMobis.com