चिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकी

चिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकी

मेरा मानना ​​है कि हम सभी जिन्होंने कभी जानवरों से संपर्क किया है, वे यह समझ सकते हैं कि वे मुस्कुरा रहे हैं और बहुत आध्यात्मिक प्राणी हैं। उनके पास भावनात्मक ऊर्जा, एक शरीर और एक वृत्ति होती है जिसे उनकी आवश्यकता होने पर ध्यान नहीं दिया जा सकता है। जिनके पास उनकी देखभाल के तहत एक पशु है, वे अपनी शारीरिक जरूरतों जैसे खाद्य, स्वच्छता और पशु चिकित्सा ध्यान में भाग लेते हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें समग्र तरीके से इलाज करने के लिए आवश्यक होता है।

ExpertoAnimal से हम देखेंगे कि कैसे मदद करें चिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकी . न केवल हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य में विचलन के रूप में चिंता है, लेकिन हम ध्यान दे सकते हैं कि हम बीमारी के रास्ते पर हैं और सद्भाव को बहाल करने के लिए रेकी एक बहुत ही उपयोगी उपकरण होगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों में चिंता का लक्षण
सूची

चिंता क्या है?

चिंता कुत्तों से परे जाती है, हम इससे भी पीड़ित हैं, इंसान, और यह एक है भावनात्मक स्थिति जो कल्याण के खिलाफ कार्य करती है . जानवरों की एक प्रभावशाली स्मृति होती है, जो लोग त्याग या दुर्व्यवहार की स्थितियों से गुज़र चुके हैं, उनमें घावों के अंदर नक़्क़ाशी होती है।

ये यादें कुछ और संवेदनशील कुत्तों के लिए आसानी से अतिसंवेदनशील नहीं होंगी, जिन रोगों को हम अक्सर मूल नहीं जानते हैं। जब जानवर अपनी भावनाओं को उदासीनता, ईर्ष्या, भय, इत्यादि के रूप में आंतरिक रूप से स्थानांतरित करते हैं, जहां वे रहते हैं, उनके भौतिक या भावनात्मक अवरोध होते हैं।

कुत्ते उत्कृष्ट शिक्षक हैं जो हमें बिना शर्त प्यार या क्षमा के सबक सिखाते हैं। वे इन चीजों और कई अन्य लोगों के लिए उपस्थित होने और योग्यता का आनंद लेने में हमारी मदद करते हैं, जब चीजें अच्छी तरह से नहीं चलती हैं तो हमारी मदद।

रेकी के साथ हम देखेंगे शारीरिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक उपचार हमारे कुत्ते का। यह एक दर्द रहित और जटिल उपचार है क्योंकि, चिकित्सक के रूप में, हम ऊर्जा और हमारे रोगी के बीच केवल एक चैनल हैं। इसे अन्य उपचारों या पारंपरिक चिकित्सा के साथ पूरी तरह से जोड़ा जा सकता है, यह विभिन्न चैनलों के माध्यम से जाता है।

चिंता क्या है?

रेकी मेरे चिंतित कुत्ते की मदद कैसे कर सकता है?

  • व्यक्ति को गहरा करें - विश्वास बढ़कर कुत्ते का बंधन।
  • यह अन्य उपचारों के साथ संयोजन में वसूली और शारीरिक उपचार को बढ़ावा देता है।
  • कुत्तों के लिए बुरे व्यवहार की उपस्थिति को रोकता है, जैसे चिंता, क्योंकि यह मेरे पालतू जानवरों के भावनात्मक संतुलन पर काम करता है।
  • पारंपरिक उपचार में साइड इफेक्ट्स को कम करता है।
  • तनाव के स्तर को कम करता है क्योंकि यह विश्राम को बढ़ावा देता है।
  • दुर्व्यवहार या त्याग किए गए जानवरों में भावनात्मक उपचार प्रदान करता है क्योंकि इससे उन्हें अपने आत्मविश्वास में मदद मिलती है।
  • हमें जानवर को उस स्थिति को अपनाने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए जो वह नहीं चाहता क्योंकि यह दूरस्थ रूप से और व्यक्तिगत रूप से दोनों काम करता है।

उपचार का अनुकूलन

जब हम जानवरों के बारे में बात करते हैं जो विभिन्न घटनाओं से बहुत पीड़ित होते हैं, तो हमें इससे बचने के लिए अनुकूल होना चाहिए कि हम उन्हें प्रभावित करना जारी रखते हैं। हम में से जो रेकी के बारे में जानते हैं और हम जानते हैं कि हमें अपने हाथों को विभिन्न क्षेत्रों में रखना चाहिए, इससे हमें थोड़ा आश्चर्य हो सकता है, क्योंकि यह तय करेगा कि हमारे हाथों को रखना है या नहीं, हमारे कुत्ते होंगे।




हमने टिप्पणी की है कि वे इस चिकित्सा में शिक्षक हैं। जानवर से ऊर्जा से लाभ उठाने के लिए यह आवश्यक है कि आप आरामदायक हों , कभी-कभी यह हमें या हमारे पास आने नहीं देगा, इसलिए हम एक दूरी से राज्य का चयन करेंगे। अन्य बार, ऊर्जा उसके लिए बहुत कुछ है और वह उस कमरे को छोड़ देगा जिसे हम साझा कर रहे हैं।

सत्र आखिरी हो सकते हैं लगभग 45 मिनट . लेकिन शरीर की भाषा के माध्यम से जानवर निर्णय लेगा, जब इलाज समाप्त हो जाएगा। सत्र के दौरान वे चिल्ला सकते हैं, छाल, चिल्लाओ या रोना। रेकी लोगों के मुकाबले जानवर ज्यादा संवेदनशील होते हैं।

उपचार का अनुकूलन

परिणाम

लोगों की तरह कुत्ते अनसुलझा भावनात्मक परिस्थितियों से बीमार हो सकते हैं। कुछ अधिक आक्रामक और दूसरों को और अधिक डरावना होगा, यह प्रत्येक की व्यक्तित्व पर निर्भर करेगा समस्या का सामना करते समय।

परिणामों को हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य में या परिस्थितियों में रवैये में बदलाव के रूप में शारीरिक सुधार के रूप में देखा जा सकता है। उदाहरण के लिए: जब मैं घर पर अकेला था, मैंने सब कुछ नष्ट कर दिया और अब मैं नहीं करता हूं। सामान्य रूप से शारीरिक स्वास्थ्य में परिवर्तन मानव परिवार के लिए अधिक ध्यान देने योग्य हैं। पुरानी या टर्मिनल बीमारियों में, रेकी रोगी के जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर सकती है लेकिन संक्रमण के क्षण से बच नहीं सकती है।

एक शर्त को ठीक करने में लगने वाला समय हमारे कुत्ते को होने वाली गंभीरता और क्षति पर निर्भर करेगा। हमें निराश नहीं होना चाहिए और इस खूबसूरत थेरेपी को आजमाएं।

परिणाम

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुजुर्गों के कल्याण के आंकड़ेबुजुर्गों के कल्याण के आंकड़े
कुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैंकुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैं
वे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैंवे कुत्तों के लिए पहली चिंताजनक बनाते हैं
कुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्रकुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्र
घर पर कुत्ते होने के 8 लाभघर पर कुत्ते होने के 8 लाभ
मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?
एक बहुत ही घबराहट कुत्ते को आराम करने के लिए 5 कदमएक बहुत ही घबराहट कुत्ते को आराम करने के लिए 5 कदम
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपीकुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपी
बिल्लियों में चिंता का लक्षणबिल्लियों में चिंता का लक्षण
अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़
» » चिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकी
© 2022 TonMobis.com