एक्यूपंक्चर और वजन घटाने




यदि आपको वजन कम करना है, तो आपको पता चलेगा कि यह कितना मुश्किल हो सकता है। आपने कई आहार और विभिन्न कार्यक्रमों की कोशिश की हो सकती है और उनमें से सभी के साथ समस्याएं हो सकती हैं। यह आलेख एक्यूपंक्चर पर केंद्रित है और यह आपके वज़न कम करने के कार्यक्रम में कैसे मदद कर सकता है और आपके लिए वास्तविक लाभ हो सकता है।

एक्यूपंक्चर क्या है?

एक्यूपंक्चर एक प्राचीन चीनी थेरेपी है जो शरीर के विभिन्न हिस्सों को उत्तेजित करने के लिए सुइयों का उपयोग करती है। सिद्धांत यह है कि शरीर में ऊर्जा या ची है जो इसके माध्यम से बहती है और आपके द्वारा मानसिक, शारीरिक या भावनात्मक सभी समस्याओं को इस ऊर्जा के प्रवाह में अवरोध या असंतुलन के कारण होता है। सुइयों के सम्मिलन के माध्यम से शरीर में कुछ बिंदुओं को उत्तेजित करके यह माना जाता है कि इन ब्लॉकों को हटाया जा सकता है और शेष को बहाल किया जा सकता है। इस तरह, स्थिति का अनुकूलन किया जाएगा और एक व्यक्ति को अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहाल किया जाएगा।

वजन घटाने में मदद करने के लिए एक्यूपंक्चर

कई अलग-अलग तरीकों से वजन कम करने की कोशिश करने वाले लोगों पर एक्यूपंक्चर का महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकता है। सबसे पहले, यह आपको आराम करने में मदद कर सकता है और इससे आपके लिए आहार और अभ्यास आहार में रहना आसान हो जाएगा, क्योंकि अक्सर यह सबसे कठिन हिस्सा होता है।

यह भी उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि कई लोग भावनात्मक भोजन करने वाले हैं। इसका मतलब यह है कि जब तनाव के स्तर और किसी व्यक्ति में चिंता बढ़ जाती है जो उन्हें अधिक खाती है और इसलिए वजन कम करना बहुत मुश्किल होता है। एक्यूपंक्चर का उपयोग तनाव और चिंता के स्तर को कम करने में मदद कर सकता है जिसे एक व्यक्ति महसूस करता है और इस प्रकार भावनात्मक भोजन की घटनाओं को कम करता है जो वास्तव में वजन कम करने में आपकी मदद कर सकता है।

उपचार कैसे किया जाता है

यदि आप एक्यूपंक्चरिस्ट की यात्रा करने जा रहे हैं, तो आप पाएंगे कि इलाज का पहला कदम आपकी खाने की आदतों के बारे में बात करना है। लक्ष्य एक कहानी है जो आप से भरा है, आप कैसा महसूस करते हैं, आप क्या खाते हैं और चिकित्सक को जो कुछ भी पता होना है उसे प्राप्त करना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि दो लोग हैं जो एक ही उपचार प्राप्त करेंगे और उपचार आपके द्वारा खाए जाने के कारण निर्धारित किया जाएगा और आपके पास भावनात्मक स्थिति और व्यक्तिगत इतिहास होगा। उस ने कहा, कुछ मुद्दे हैं जिनका उपयोग विशिष्ट समस्याओं के लिए किया जा सकता है और विवरण नीचे दिए गए हैं। प्रत्येक बिंदु पर दिए गए नाम शरीर के काम के क्षेत्र को संदर्भित करते हैं, और जरूरी नहीं कि सुइयों को डाला जा सके।

1. पेट - यह उन लोगों के लिए काम करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है जो लगातार खुजली करते हैं।
2. मुंह - इस क्षेत्र को उन लोगों के लिए माना जाना चाहिए जो आवेगकारी खाने वाले हैं
3. फेफड़े - यह उन लोगों के लिए काम का मुख्य क्षेत्र है जो मिठाई और अन्य समान खाद्य पदार्थों का आनंद लेना पसंद करते हैं।
4. अंतःस्रावी ग्रंथियां - यह उन लोगों के लिए एक उपयोगी कामकाजी सतह है जो पता लगाते हैं कि वे पानी को बनाए रखते हैं।
5. थायराइड - यह उन लोगों के लिए काम करने का क्षेत्र है जो खोजते हैं कि उनके पास धीमी चयापचय है।
6. शेनमेन - यह चिंता को कम करने के लिए एक शांत प्रभाव के लिए उपयोग करने के लिए एक अच्छी जगह माना जाता है।

उपरोक्त उन क्षेत्रों के कुछ उदाहरण हैं जिनके साथ आप काम कर सकते हैं, लेकिन सामान्य उपचार आपके लिए विशिष्ट होगा।

यदि आप वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक्यूपंक्चर कोशिश करने लायक हो सकता है, इस तथ्य के कारण कि बहुत कम दुष्प्रभाव हैं। तो यह आपके डॉक्टर द्वारा अनुशंसित किसी भी आहार और व्यायाम कार्यक्रम के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी पूरक हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसा में कमी के लिए वैकल्पिक प्रक्रियाएंवसा में कमी के लिए वैकल्पिक प्रक्रियाएं
एचसीजी everett कम करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।एचसीजी everett कम करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।
एक्यूपंक्चर सेवाएंएक्यूपंक्चर सेवाएं
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
पशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्पपशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्प
समग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लेंसमग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लें
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैंएक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं
एक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्यएक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्य
» » एक्यूपंक्चर और वजन घटाने
© 2022 TonMobis.com