जानवरों के लिए रेकी यह काम करता है?

जानवरों के लिए रेकी यह काम करता है?

आजकल, "समग्र पशुचिकित्सा" शब्द तेजी से लोकप्रिय है, जो एक ऐसे व्यक्ति को संदर्भित करता है जिसने पशु चिकित्सा दवा का अध्ययन किया है, लेकिन जिसने उन्हें प्राकृतिक और वैकल्पिक उपचारों में उन्हें लागू करने के लिए विभिन्न प्रशिक्षण के साथ पूरक भी किया है पशु, अपने जीव के साथ एक प्राकृतिक और सम्मानजनक तरीके से स्वास्थ्य की स्थिति बहाल करने के लिए।

प्राकृतिक उपचार अब मनुष्यों में उपयोग नहीं किए जाते हैं, लेकिन कई मालिक मानते हैं कि यह कई विकारों के लिए पहला लाइन उपचार होना चाहिए जो आपके पालतू जानवर को प्रभावित कर सकता है।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको बताते हैं जानवरों के लिए रेकी, iQuest-काम करता है? Iquest- यह क्या है? Iquest-किस मामले में यह उपयोगी हो सकता है? हम इन और अन्य मुद्दों को संबोधित करते हैं।

आप भी रुचि रखते हैं: चिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकी
सूची

रेकी क्या है?

शब्द रेकी संस्कृत भाषा से आता है और वास्तव में दो शब्द "री" होता है जिसका अर्थ है "सार्वभौमिक ऊर्जा" और "की" जिसका अर्थ है "महत्वपूर्ण ऊर्जा".

होम्योपैथी या बाच फूलों जैसे अन्य प्राकृतिक और वैकल्पिक उपचारों के साथ, रेकी का मानना ​​है कि जीवित प्राणियों को एक महत्वपूर्ण ऊर्जा द्वारा एनिमेटेड किया जाता है, जो कि सद्भाव में, कल्याण की एक परिपूर्ण स्थिति को बढ़ावा देता है और स्वास्थ्य।

इसलिए, रोग की उत्पत्ति कार्बनिक हो जाती है और इसका कारण महत्वपूर्ण ऊर्जा के असंतुलन में स्थित होता है , सबसे पहले, यह मानसिक स्तर पर बाह्यकृत होता है और अंत में, यदि इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो यह जीव पर नकारात्मक प्रभाव डालता है।

रेकी चैनलों और हाथों पर बिछाने के माध्यम से महत्वपूर्ण ऊर्जा संचारित करता है , इस तरह, सभी इंद्रियों में समतोल की स्थिति प्राप्त की जाती है:

  • भावनात्मक: चिंता, उदासी या आक्रामकता का इलाज करने के लिए भावनाओं को संतुलित करता है
  • मानसिक: हानिकारक आदतों, जुनूनी-बाध्यकारी व्यवहार, तनाव और अनिद्रा को ठीक करें।
  • शारीरिक: शारीरिक बीमारियों और कार्बनिक समस्याओं में सुधार करता है
  • आध्यात्मिक: शांति और आंतरिक संतुलन प्रदान करता है

रेकी समस्या की जड़ पर गहराई से कार्य करता है , उन भावनाओं या व्यवहार पैटर्न को ठीक करना, जिसने बीमारी का कारण बना दिया है, इसकी प्रकृति के बावजूद।

जानवरों के लिए रेकी सत्र कैसा है?

रेकी केवल एक है, इस अर्थ में, इसका आवेदन किसी व्यक्ति से जानवर में भिन्न नहीं होता है। रेकी सत्र के दौरान महत्वपूर्ण ऊर्जा के संचरण के लिए हाथों को लगाने के लिए आगे बढ़ेगा।




दोनों हाथ जानवर के शरीर पर उपयोग किए जाएंगे और स्थिति लगभग 2 या 5 मिनट में बदल दी जाएगी। हाथों का स्थान विशेष रूप से प्रत्येक मामले पर निर्भर करेगा, क्योंकि वे विशेष रूप से स्थित हो सकते हैं जहां रोग हो रहा है या जानवर के विभिन्न चक्रों से गुज़र सकता है।

हाँ, जानवरों वे संवेदनशील प्राणी हैं और चक्र भी हैं , सूक्ष्म संरचनाएं जिन्हें शरीर के चारों ओर स्थित ऊर्जा केंद्रों के रूप में परिभाषित किया जा सकता है और अन्य क्षेत्रों में महत्वपूर्ण ऊर्जा वितरित करने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, जिससे इसका इष्टतम प्रवाह होता है।

जानवरों के लिए एक रेकी सत्र यह लगभग 30 से 45 मिनट तक चल सकता है , हालांकि यह विशिष्ट राज्य पर निर्भर करेगा कि प्रत्येक जानवर प्रस्तुत करता है।

जानवरों के लिए रेकी सत्र कैसा है?

रेकी का उपयोग किस मामले में किया जा सकता है?

जानवरों के लिए रेकी कई बीमारियों से निपटने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है , हालांकि जाहिर है, इसकी प्रकृति के आधार पर, एकल या पूरक उपचार के रूप में उपयोग किया जा सकता है:

  • श्वसन रोग
  • पेट और आंतों में परेशान
  • चिंता, अनिद्रा, तनाव
  • व्यवहारिक समस्याएं
  • जीवन शक्ति के बहुत कम स्तर वाले पशु
  • बीमार बीमारियों में जीवन की गुणवत्ता में सुधार, जहां केवल एक लक्षण और / या उपद्रव उपचार प्रदान किया जाता है

जानवरों में रेकी काम करता है?

जानवरों के लिए रेकी के लाभ पहले सत्र से देखा जा सकता है , इस तरह, यदि आपके पालतू जानवर चिंता से पीड़ित हैं और आप इसे रेकी के साथ इलाज करने का फैसला करते हैं, तो आपको शुरुआत से सुधार दिखाई देगा, जाहिर है, अगर आपके पालतू जानवर को गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ता है, तो परिणामों को एक उल्लेखनीय सुधार के लिए कई सत्रों की आवश्यकता होगी।

आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि कुछ बीमारियों में, जानवरों के लिए रेकी पूरक पूरक के रूप में उपयोग किया जाना चाहिए, जिसका अर्थ है कि एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित एक एलोपैथिक उपचार भी किया जाना चाहिए।

रेकी देता है जानवरों में उत्कृष्ट परिणाम, मनुष्यों में मनाए गए लोगों की तुलना में काफी बेहतर। मुख्य कारण यह है कि इस प्रकार के ऊर्जा उपचारों का उपयोग करते समय बहुत से लोग अनिच्छुक होते हैं, हालांकि, जानवर किसी भी प्रकार के मानसिक प्रतिरोध का विरोध नहीं करते हैं, जो चिकित्सक के काम को काफी सुविधाजनक बनाता है।

जानवरों में रेकी काम करता है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जानवरों के लिए रेकी यह काम करता है? , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
चिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकीचिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकी
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
कुत्तों में मुंह की चोटेंकुत्तों में मुंह की चोटें
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूलकुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूल
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपीकुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपी
अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़
जानवरों के लिए बाख के फूलजानवरों के लिए बाख के फूल
जानवरों के लिए होम्योपैथीजानवरों के लिए होम्योपैथी
» » जानवरों के लिए रेकी यह काम करता है?
© 2022 TonMobis.com