एक बहुत ही घबराहट कुत्ते को आराम करने के लिए 5 कदम

एक बहुत ही घबराहट कुत्ते को आराम करने के लिए 5 कदम

प्रत्येक कुत्ते के पास एक अलग और बहुत ही चिह्नित व्यक्तित्व होता है जो इसे अद्वितीय बनाता है। कुछ शांत हैं, अन्य शर्मीली हैं, अन्य लोग चंचल हैं और कुछ बहुत परेशान हैं। समस्या यह है कि तंत्रिका तनाव और व्यवहार की समस्या हो सकती है यदि इलाज नहीं किया जाता है तो यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप उस घबराहट का कारण बनें, यह कुछ स्वास्थ्य समस्या के लिए, खराब शिक्षा के लिए, खराब शिक्षा के लिए, उस दृष्टिकोण के सुदृढीकरण के लिए या किसी अन्य कारण के लिए हो सकता है कि आप मालिक के रूप में किसी से भी बेहतर पता लगाएंगे । ExpertoAnimal से इस आलेख में हम आपको कुछ दिखाने जा रहे हैं एक बहुत ही घबराहट कुत्ते को आराम करने के लिए चालें और इस तरह आप प्रमुख स्वास्थ्य समस्याओं से बच सकते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: सांप के काटने से पहले पालन करने के लिए कदम

घबराहट के लक्षण

जब एक कुत्ता बहुत परेशान होता है, तो यह आसानी से पहचाने जाने योग्य संकेतों और दृष्टिकोणों के माध्यम से दिखाता है। समस्या तब प्रकट होती है जब घबराहट शुरू होती है स्वास्थ्य को प्रभावित करें आपके प्यारे का

पहली नज़र में, एक उत्साहित कुत्ता एक सेकंड के लिए नहीं रुक जाएगा। यह दौड़ जाएगा, कूद और पूंछ को एक हिंसक तरीके से ले जाएगा। इसके अलावा, अगर नसों को किसी चीज के कारण होता है जिसे वे पसंद नहीं करते हैं, तो वे भागने की कोशिश कर सकते हैं, अपने मालिकों के प्रति निर्भरता विकसित कर सकते हैं, झटके का अनुभव कर सकते हैं और यहां तक ​​कि आक्रामक भी हो सकते हैं।

यहां तक ​​कि आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है क्योंकि, अगर नसों की स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो आप अपनी भूख खो सकते हैं या बालों के झड़ने का सामना कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। यही कारण है कि बहुत परेशान कुत्ते को आराम करने और प्राप्त करने के लिए कुछ चाल जानना बहुत महत्वपूर्ण है अपनी खुशी और कल्याण में सुधार करने के लिए इसे संतुलित करें.

घबराहट के लक्षण

1. लंबी, गुणवत्ता चलती है

कई बार कुत्ते के तंत्रिकाएं होती हैं क्योंकि उनके पास बहुत कुछ होता है ऊर्जा जो जला नहीं है . इसे शांत करने का एक तरीका लंबी, गुणवत्ता वाली सवारी प्रदान करना है, जो हमेशा आपकी ताल और स्थिति के अनुकूल होता है। उसे सभी प्रकार के पेड़ और मूत्र की गंध करने की अनुमति दें (चिंता न करें, अगर आपको टीका लगाया गया है तो आपको डरने की ज़रूरत नहीं है) इस तरह वे आराम करते हैं और अपने आसपास के इलाकों को जानते हैं।

पूरे चलने के दौरान आपको एक ही समय में एक सक्रिय लेकिन आराम से रवैया संचारित करना होगा, overexciting से बचें या किसी भी प्रकार की चिंता पैदा करें। हालांकि प्रत्येक सवारी पर व्यायाम करने की सलाह दी जाती है, याद रखें कि कुछ गेम (उदाहरण के लिए, गेंद) कुत्ते में चिंता पैदा कर सकते हैं। आज्ञाकारिता अभ्यास का चयन करें, अपनी जरूरतों को पूरा करने के बाद उसके साथ चपलता या जॉग शुरू करें। साथ ही, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि जब भी संभव हो आप अन्य कुत्तों के साथ सोसाइज कर सकते हैं।

1. लंबी, गुणवत्ता चलती है

2. अपना खुद का रवैया देखें

आपकी भावनात्मक स्थिति कुत्ते में दिखाई देगी, इसलिए आपको शांत होना चाहिए। शांति से सांस लें और जब भी संभव हो, उसे नरम आवाज़ में संबोधित करें और सजा से बचें, खासकर जब आप बेहद उत्साहित हों।




इसके विपरीत, शांत दृष्टिकोण का पुरस्कार , या तो घर पर या इसके बाहर। आप भोजन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एक स्पर्श या एक तरह का शब्द भी बहुत प्रभावी हो सकता है।

2. अपना खुद का रवैया देखें

3. घर पर बहुत सक्रिय खेल से बचें

जब आप घर पर हों तो शांत खेल का अभ्यास करना बेहतर होता है, ताकि कुत्ता समझ सके घर एक आराम से जगह है . आप इसके लिए खुफिया खिलौने खरीद सकते हैं। जब हम पार्क में होते हैं तो कूद और दौड़ शामिल करने वाली गतिविधियां छोड़ी जाएंगी।

यह मत भूलना कि घर के भीतर चिंता का इलाज करने के लिए कॉंग एक उत्कृष्ट उपकरण है। यह एक खाद्य वेंडिंग खिलौना है जो इसकी संरचना के कारण कुत्ते के लिए इसे एक बार में खा सकता है। इस तरह, आप थोड़ी देर के लिए मनोरंजन करेंगे। इसके अलावा, यह अलगाव चिंता का मुकाबला करने के लिए उत्कृष्ट है।

3. घर पर बहुत सक्रिय खेल से बचें

4. इसे चेर

एक समय जब वह अच्छी तरह से व्यवहार कर रहा है, तो उसे लंबे समय तक सहारा देने का मौका लें। यह धीरे-धीरे सिर के माध्यम से शुरू होता है और शेष शरीर को जारी रखता है। ExpertoAnimal में हम आपको कुत्ते को उचित रूप से कुत्ते के रूप में कैसे पहनते हैं और कुत्ते, एक मिलनसार और स्नेही प्राणी के लिए शारीरिक संपर्क आवश्यक है।

आराम से, अपने भावनात्मक बंधन को मजबूत करने के अलावा, इसलिए संकोच न करें और अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ अधिक समय बिताएं।

4. इसे चेर

5. एक पेशेवर से संपर्क करें

यदि आपने इन सभी चालों का प्रयास किया है और अभी भी अपने कुत्ते की नसों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो यह समय एक पेशेवर से संपर्क करने का समय है जो आपको सुधारने में मदद करेगा। यह हाइलाइट करना महत्वपूर्ण है कि ऐसे कई आंकड़े हैं जिनके लिए हम इन मामलों में बदल सकते हैं:

  • ओलिस्टिक पशुचिकित्सक : यह आंकड़ा, चिकित्सा दृष्टिकोण से सलाह देने के अलावा, ड्रग्स और होम्योपैथी उत्पादों की सलाह दे सकता है जो हमारे कुत्ते को आराम करने में मदद करते हैं। तंत्रिका कुत्तों के लिए कुछ होम्योपैथिक उपचारों में से, हम बेलडाउन, नींबू या कैमोमाइल को हाइलाइट कर सकते हैं।
  • कैनाइन ट्रेनर या शिक्षक : कुत्ते प्रशिक्षक का मुख्य कार्य मुख्य रूप से आज्ञाकारिता पर केंद्रित कुत्ते और व्यक्ति के बीच सद्भाव प्राप्त करना है। यदि आपका कुत्ता, घबराहट होने के अलावा, आपके निर्देशों का पालन नहीं करता है, तो इस पेशेवर के पास जाना अच्छा विचार होगा।
  • ethologist : एथोलॉजिस्ट एक योग्य पशुचिकित्सा है जिसे पशु विज्ञान में अध्ययन करने वाले प्राणीशास्त्र की एक शाखा, नैतिकता में भी प्रशिक्षित किया गया है। शायद गंभीर मामलों के लिए सबसे उपयुक्त व्यावसायिक आंकड़ा और जिसमें तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है।
5. एक पेशेवर से संपर्क करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बहुत ही घबराहट कुत्ते को आराम करने के लिए 5 कदम , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के निचले हिस्से में खराब गंध के साथ घबराहट हैकुत्ते के निचले हिस्से में खराब गंध के साथ घबराहट है
Pitbull घबराहट परेशान प्रस्तुत करता हैPitbull घबराहट परेशान प्रस्तुत करता है
कुत्ते में तनाव के 10 संकेतकुत्ते में तनाव के 10 संकेत
एक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करेंएक वयस्क कुत्ते को सोसाइज करें
तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथीतंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
प्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिएप्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता तनावग्रस्त है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता तनावग्रस्त है या नहीं
कुत्ते को आराम कैसे करेंकुत्ते को आराम कैसे करें
कुत्ते को खराब करने की समस्याएंकुत्ते को खराब करने की समस्याएं
» » एक बहुत ही घबराहट कुत्ते को आराम करने के लिए 5 कदम
© 2022 TonMobis.com