एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?

एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?

हमारे छोड़ो अकेले कुत्ते घर पर अगर हम पहले से ही हमारे प्रस्थान को तैयार कर चुके हैं तो आपको कोई समस्या नहीं होनी चाहिए और आपको जो भी चाहिए वह मुहैया कराई गई है। हालांकि, कुछ मामलों में, ऐसा हो सकता है कि कुत्ते को एक नए कार्यक्रम में अनुकूल होना पड़े, जो उसे कई घंटों तक अकेले रहने के लिए मजबूर करता है, या वह दिखाना शुरू करता है व्यवहार की समस्याएं अलगाव से संबंधित, जैसे भौंकने, रोने या विनाशकारी व्यवहार।

यदि यह आपका मामला है और आप नहीं जानते हैं एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे उपयोग किया जाए , विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम आपको मार्गदर्शन करेंगे ताकि आप घर को पर्याप्त रूप से तैयार करना सीख सकें और आप जानते हैं कि अलग-अलग अवांछित व्यवहारों के सामने कैसे कार्य करना है। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: वाहक को कुत्ते को कैसे इस्तेमाल किया जाए?
सूची

हमारे कुत्ते के लिए एक उपयुक्त वातावरण

कई मालिकों को पता नहीं है कि पर्यावरण एक मौलिक भूमिका निभाता है कुत्ते के कल्याण में, साथ ही जिस तरह से एकांत प्रबंधन करता है। एक गरीब वातावरण या इसके विपरीत, अत्यधिक उत्तेजना वाला वातावरण, कुत्ते में तनाव और चिंता उत्पन्न कर सकता है, जो विशेष रूप से व्यवहार संबंधी समस्याओं की उपस्थिति का पक्ष लेगा।

ए में उचित वातावरण , कुत्ते को घर, ताजा और साफ पानी के हर कमरे, बिस्तर या घोंसले के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के खिलौनों तक पहुंच के भीतर मुफ्त पहुंच का आनंद लेना चाहिए। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप एक स्थिर तापमान का आनंद लें और आप अत्यधिक शोर और खतरनाक वस्तुओं से दूर हैं।

हालांकि, Iquest-क्या आपको लगता है कि अकेले दिन में छह या आठ घंटे खर्च करना पर्याप्त है? बिलकुल नहीं। हमारे विपरीत, कुत्ता एक अच्छी किताब का आनंद नहीं ले सकता है, अपने पसंदीदा रेडियो शो को सुन सकता है या मूवी देख सकता है। कुत्तों को गंध, नींबू और सुने की जरूरत होती है।

ऐसे कई उपकरण हैं जिनका उपयोग हम घर पर अकेले कुत्ते के मनोरंजन के लिए कर सकते हैं जैसे गंध खेल, लंबी हड्डियों, खाद्य वेंडिंग खिलौने और हम शास्त्रीय संगीत के साथ एक सुखद माहौल भी बना सकते हैं। मनोरंजन के प्रकार का चयन कुत्ते की स्वाद और जरूरतों पर निर्भर करेगा।

हमारे कुत्ते के लिए एक उपयुक्त वातावरण

सवारी और शारीरिक व्यायाम

एक समृद्ध माहौल तैयार करने के अलावा, घर पर अकेले हमारे कुत्ते को छोड़ने से पहले हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि उसके पास है आपकी सभी जरूरतों को संतुष्ट करें . हम न केवल मल के बारे में बात करते हैं, एक गुणवत्ता की पैदल दूरी जिसमें हम अपने कुत्ते को गंध करने, नई उत्तेजना की खोज करने या शारीरिक और मानसिक रूप से थकने के लिए शारीरिक गतिविधियों को करने की अनुमति देते हैं।

जब आप चलने के बाद घर जाते हैं, तो विश्राम विश्राम करने के लिए भी दिलचस्प हो सकता है जो आवश्यक विश्राम समय को प्रोत्साहित करता है और आपके चलने के कारण अतिरंजना और तनाव से बचाता है।

कुत्ते को अकेले कदम से कदम उठाने के लिए अनुकूलित करें




घर पर अकेले रहने के लिए कुत्ते का आदी होना हमेशा आसान नहीं होता है और कभी-कभी यह ऐसी प्रक्रिया हो सकती है जो दिन या सप्ताह भी लेती है। यह विशिष्ट मामले, कुत्ते की जरूरतों, संभावित व्यवहार समस्याओं जो प्रकट हो सकता है और काम करते समय हमारी उपलब्धता और पूर्वाग्रह पर निर्भर करेगा।

याद रखें कि दृढ़ता और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग किसी भी समस्या को हल करने के लिए महत्वपूर्ण है। अगला हम आपको दिखाते हैं एक कुत्ते को अकेले घर रहने के लिए कैसे सिखाया जाए कदम से कदम:

  1. कुछ कुत्ते तनाव के उच्च स्तर दिखाते हैं जब वे समझते हैं कि उनके मालिक घर छोड़ते हैं और अनजाने में, हम कुछ दिनचर्या करते हैं जो हमें दूर करते हैं: मेकअप, हमारे कपड़े बदलना, चाबियाँ लेना, जैकेट डालना ... इसी कारण से यह दिलचस्प है कि हम घर छोड़ने के बिना इन कार्यों को निष्पादित करते हैं, इस तरह, कुत्ता इन दिनोंचर्या को नकारात्मक रूप से संबद्ध नहीं करेगा और जब भी हम निकलते हैं तो चिंता नहीं करेंगे। हम पूरे प्रक्रिया में "झूठी शुरूआत" करेंगे।
  2. हम 2 से 5 मिनट के बीच घर से बहुत ही संक्षिप्त प्रस्थान शुरू कर देंगे। यह मत भूलना कि इस समय कुत्ते का मनोरंजन किया जाना चाहिए, इसलिए त्वरित रोपण करना एक अच्छा विचार हो सकता है। घड़ी के साथ समय की गणना करना न भूलें और छोटी फॉलो-अप डायरी में प्रगति का ट्रैक रखें।
  3. अगर आगमन पर हम देखते हैं कि सब कुछ जगह पर है और जानवर शांत और स्थिर है, तो हम आपको बधाई देंगे। दूसरी तरफ, यदि वह अत्यधिक उत्साही दृष्टिकोण दिखाता है या कुछ तोड़ देता है, तो हम उसे पूरी तरह से अनदेखा करेंगे। याद रखें कि, एक नकारात्मक स्थिति का सामना करना पड़ता है, दंड तनाव के स्तर को बढ़ाता है और आम तौर पर काम के विकास को खराब करता है।
  4. अपने कुत्ते के लिए अपने अकेलेपन का प्रबंधन सीखने के लिए प्रस्थान के समय में प्रगतिशील रूप से वृद्धि करें। जब आप काम, खिलौने या समय की ताल को अनुकूलित और अनुकूलित नहीं करते हैं, तो इसे बाद में अपने व्यवहार का निरीक्षण करना दिलचस्प हो सकता है।
कुत्ते को अकेले कदम से कदम उठाने के लिए अनुकूलित करें

व्यवहार की समस्याएं तब दिखाई देती हैं जब कुत्ता अकेला होता है

इस प्रक्रिया के दौरान ऐसा हो सकता है कि हमारा कुत्ता हमारी प्रगति से सीधे कुछ व्यवहार समस्याओं को प्रकट करना शुरू कर देता है। हम अलगाव से संबंधित व्यवहार समस्याओं के बारे में बात कर रहे हैं। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उन्हें केवल प्रकट होना चाहिए मालिक की अनुपस्थिति में और उसकी उपस्थिति में कभी नहीं।

लक्षण अलगाव से संबंधित विकार हैं:

  • छाल
  • Lloros
  • घोर विरोध
  • घातकता
  • urines
  • तलछट

अलगाव से संबंधित व्यवहार समस्याएं हैं तनाव के कारण कि पशु हमारे संदर्भ या गाइड को खोने पर पीड़ित है, जो हमारे लिए है। इसके बावजूद, यह खराब वातावरण या कुत्ते के दिनचर्या में सकारात्मक आदतों की कमी के कारण भी बढ़ सकता है।

गंभीर व्यवहार की समस्या का सामना करना जो उपर्युक्त दिशानिर्देशों द्वारा हल नहीं किया गया है, यह दिलचस्प हो सकता है एक विशेषज्ञ के पास जाओ , एक नैतिकतावादी, कुत्ते शिक्षक या प्रशिक्षक के रूप में सही निदान करने के लिए व्यवहार संशोधन में विशिष्ट और मामले के अनुसार लागू करने के लिए दिशानिर्देश प्राप्त करें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दोघर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो
घर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहेंघर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहें
» » एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
© 2022 TonMobis.com