घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो

घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो

अगर पहली बार आपके पास कुत्ता है या आपने अभी अपनाया है जिसे आप जानते हैं, तो यह सामान्य है कि आपको अकेले छोड़ने के बारे में संदेह है। उनमें से कुछ में एक मजबूत अलगाव चिंता है और उन्हें अलविदा कहने पर वे फर्नीचर और वस्तुओं या बिना रोक के कटाई कर सकते हैं।

इस लेख में हम आपको देते हैं सबसे अच्छी युक्तियाँ अपने कुत्ते को घर पर अकेले छोड़ने के लिए ताकि दिन-प्रतिदिन घर छोड़ने के लिए नाटक न हो। सबसे पहले, याद रखें कि जानवर की ओर धैर्य और स्नेह इस स्थिति को हल करने की कुंजी है।

पढ़ना और खोजना जारी रखें घर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें :

आपको भी रुचि हो सकती है: एक कुत्ते के घर को कदम से कैसे कदम उठाना है
सूची

अकेले कुत्ते को घर पर छोड़ना एक है उनके सीखने का मौलिक हिस्सा कि आपको अलग-अलग व्यवहार संबंधी समस्याओं जैसे अलग होने की चिंता से बचने के लिए ठीक से काम करना चाहिए।

यह पूरी तरह से सामान्य है कि पहले कुछ मौकों में आपका कुत्ता भ्रमित हो जाता है, खो जाता है और डरते समय भी डरता है, लेकिन वह थोड़ी देर के लिए बाहर जाने की इच्छा को दूर नहीं करता है, आपका कुत्ता अकेले रहना सीख सकता है। पर्याप्त रूप से विश्लेषण करना मौलिक होगा हमें कैसे कार्य करना चाहिए उन क्षणों में और हमें किन विवरणों को ध्यान में रखना चाहिए ताकि जानवर कैसा महसूस कर सके और सुरक्षित हो। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

1. पशु कल्याण

सभी कुत्तों को एक ही स्थिति में या उसी तरह अकेले नहीं छोड़ा जा सकता है, कुछ हम बाद में बात करेंगे, लेकिन वहां है एक बात यह है कि वे सभी आम हैं : वे पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताओं का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए।

  • भूख, प्यास और कुपोषण से मुक्त
  • असुविधा से मुक्त
  • दर्द और बीमारी से मुक्त
  • नि: शुल्क और स्वयं को व्यक्त करें
  • डर और तनाव से मुक्त

यद्यपि यह हमारे लिए स्पष्ट प्रतीत होता है कि हम उन्हें पूरा करते हैं, आपको छोटे विवरणों पर ध्यान देना चाहिए कि प्रत्येक स्वतंत्रता छिपाती है। जानवरों में असुविधा और स्वतंत्रता के उल्लंघन का कारण एक साधारण टिक या कमी चलना हो सकता है।

हमारे कुत्ते को पूरी तरह स्वस्थ स्थिति प्रदान करने में सक्षम होना कभी-कभी जटिल होता है लेकिन ठीक से काम कर रहा है, हम एक खुश और आराम से कुत्ते का आनंद ले सकते हैं।

1. पशु कल्याण

2. सुरक्षित और पर्याप्त क्षेत्र

संभावित समस्याओं से बचने के लिए, उस स्थान के बारे में स्पष्ट होना आवश्यक होगा जहां हमें अपने कुत्ते को छोड़ना चाहिए। पर गिनें एक आरामदायक बिस्तर और ताजा पानी बहुतायत में कुत्ते के लिए एक सुरक्षित और आरामदायक क्षेत्र में बैठना आवश्यक होगा।

कमरे के दरवाजे और रसोईघर को खुले मत छोड़ो। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपनी चीजों के माध्यम से खुद को चोट पहुंचाने या दुर्घटनाग्रस्त नहीं कर सकते हैं, जिसे आप निगल सकते हैं। अपने घर के उस क्षेत्र का प्रयोग करें जो आपको लगता है कि उसके लिए सबसे अच्छा होगा। एक छत, कार या एक छोटे से कमरे को हर कीमत पर ठंडा, तेज वस्तुओं या अत्यधिक शोर से बचा जाना चाहिए।




ध्यान में रखने के लिए एक और विवरण एक थूथन या कॉलर को छोड़ने का महत्व नहीं है जब तक यह स्पष्ट रूप से नैतिकतावादी द्वारा इंगित नहीं किया जाता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि एक कुत्ते जिसके पास आंदोलन की स्वतंत्रता नहीं है, गंभीर चिंता की समस्याएं पैदा कर सकती है।

2. सुरक्षित और पर्याप्त क्षेत्र

3. हमारे प्रस्थान से पहले कदम

जाने से पहले, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपने कुत्ते को अच्छी हालत में छोड़ दें। हम आपको देने की सलाह देते हैं एक अच्छी सैर और अगर वह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है तो उसके साथ भी व्यायाम करें। चलने के दौरान आपको स्वतंत्रता होने तक स्वतंत्रता की अनुमति देनी चाहिए और जब तक आप संतुष्ट न हों, आप खुद को जान लेंगे कि घर लौटने का समय कब होगा।

चलने के बाद आपको अपना देना होगा भोजन राशन , पहले कभी नहीं, मैं पेट की मोड़ पीड़ित हो सकता है। आप दिन में एक बार उसे खिला सकते हैं हालांकि मैं व्यक्तिगत रूप से अनुशंसा करता हूं कि आप इसे अधिक पाचन बनाने के लिए अपने भोजन को दो सेवन में विभाजित करें।

उचित चलने और खाने के बाद, आपका कुत्ता थोड़ा थका हुआ और शांत होना चाहिए।

3. हमारे प्रस्थान से पहले कदम

4. इसे केवल चरण-दर-चरण कैसे छोड़ें

आपको कई घंटों तक अकेले जाने से पहले हमें चाहिए सुनिश्चित करें कि यह ठीक होने जा रहा है . ऐसा करने के लिए, दो चरणों का पालन करना और कुछ दिनों के लिए उन्हें प्रगतिशील रूप से लागू करना आवश्यक होगा:

  1. एक ही घर में होने से आप अपने कुत्ते को सीमित अवधि में छोड़ सकते हैं, बिना छोटी अवधि (5-10 मिनट) तक पहुंचने में सक्षम होने के बिना। अगर वह रोता है और प्रार्थना करता है तो उसे ध्यान देने से बचें जब भी समय समाप्त होता है तो वह सही तरीके से व्यवहार करता है। अवधि को क्रमिक रूप से बढ़ाएं (20-40 मिनट)।
  2. दूसरा चरण आपके घर को छोटी अवधि के लिए छोड़ना होगा, (15-30 मिनट) और, जैसा कि पिछले मामले में, आपके आउटपुट में समय बढ़ाएं। आपके जानवर के कम से कम आपकी उपस्थिति के बिना इस्तेमाल किया जाएगा।

iquest- मुझे अकेला छोड़ने का सही समय कब पता चलेगा?

आप स्वयं को पता चलेगा कि आपको 1 घंटे से अधिक समय तक अकेला छोड़ने का सही समय कब है। आपके छोटे बहिष्कार के दौरान घर पर आपका व्यवहार आपको यह जानने के लिए मार्गदर्शन कर सकता है कि क्या आपका कुत्ता आपकी मौजूदगी के बिना घर पर शांत रहने में सक्षम है या नहीं।

4. इसे केवल चरण-दर-चरण कैसे छोड़ें

5. व्यवहारिक समस्याएं

यह सामान्य है कि शुरुआत में आपका कुत्ता छोटी व्यवहारिक समस्याओं को विकसित कर सकता है। इसके बाद हम आपको विस्तार से बताते हैं सबसे आम और हम समझते हैं कि आपको इसके बारे में क्या करना चाहिए:

  • काटने के फर्नीचर: यह सामान्य और समझ में आता है कि पिल्ले फर्नीचर या अन्य वस्तुओं को निगलते हैं। यह घबराहट वयस्कों या अलग-अलग चिंता से ग्रस्त लोगों में भी आम है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप विभिन्न प्रकार के खिलौनों की पेशकश कर सकते हैं ताकि आप वहां न हों जब आप स्वयं मनोरंजन कर सकें।
  • बिना रोक के भौंकने: कुत्ते की भौंकना कई अवसरों पर और विभिन्न तरीकों से हो सकती है: चेन चिल्लाना, चिंता, असुविधा ... कारण यह पहचानना आवश्यक होगा कि हमारा कुत्ता क्या संवाद करना चाहता है।
  • पृथक्करण चिंता: पृथक्करण चिंता एक गंभीर समस्या है जो कुत्ते में असुविधा उत्पन्न करती है। जितनी जल्दी हो सके और उचित तंत्र के साथ इसे ठीक से इलाज करना आवश्यक है। इसका इलाज करने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है कांग.
  • आप जो भी पाते हैं उसे खाते हैं: एक गरीब आहार या संभावित बीमारी कारण हो सकती है कि आप जमीन पर मौजूद सबकुछ खा सकते हैं। इस स्थिति में पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच नहीं करते हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं कि कई स्थितियों में कई मालिक हैं, यदि आप उनमें से एक हैं, तो आपको जितनी जल्दी हो सके समस्या को हल करने के लिए गहराई से खुद को सूचित करना होगा। कैनाइन शिक्षक हमें मार्गदर्शन कर सकते हैं और हमारे मामले के लिए हमें पर्याप्त दिशानिर्देश प्रदान कर सकते हैं।

5. व्यवहारिक समस्याएं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?
कुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करेंकुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करें
घर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाहघर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाह
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
अकेले अपने कुत्ते को कैसे छोड़ेंअकेले अपने कुत्ते को कैसे छोड़ें
घर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहेंघर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहें
मेरे बीगल के साथ अवकाशमेरे बीगल के साथ अवकाश
» » घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो
© 2022 TonMobis.com