वह कुत्ता जो सबकुछ नष्ट कर देता है

वह कुत्ता जो सबकुछ नष्ट कर देता है

यह स्पष्ट है कि कुत्ते काटने की तरह, यह उनकी प्रकृति के साथ चला जाता है। समस्या तब होती है जब पार्क नष्ट हो जाता है लेकिन घर के फर्नीचर या चप्पलें नहीं होती हैं। उस समय हमें एक समस्या है कि इस लेख में हम इसे हल करने की कोशिश करने में आपकी सहायता करेंगे।

संभावित व्यवहार जो इस व्यवहार को समझाते हैं

आम तौर पर, क्षति कुत्ते की चिंता तस्वीर का परिणाम है, जो अकेलापन की स्थितियों का प्रबंधन करने में असमर्थ है। कुत्ते भव्य जानवर हैं और हमारे जैसे, वे अकेले नहीं बने हैं। इसलिए, कई कुत्ते केवल तभी नष्ट होते हैं जब वे अपने मालिक नहीं होते हैं।

एक और संभावित कारण यह है कि कुत्ता बहुत ऊब गया है और कुछ भी करने के लिए कुछ भी नहीं है जो सामने की वस्तुओं को चुनना शुरू कर देता है, खासतौर पर मालिक की गंध के साथ। कुत्ता इसे दुर्भाग्य से नहीं करेगा, लेकिन गंध उन्हें अपने मालिक की अनुपस्थिति से संबंधित तनाव को कम करने में मदद करता है।




दोनों मामलों में क्षति को खोजने के लिए उन्हें गंभीर रूप से डांटाने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि आप चिंता के स्तर को और खराब कर सकते हैं और समस्या को बढ़ा सकते हैं। जहां तक ​​संभव हो, अधिक यात्रा करने या लंबे समय तक, अधिक से अधिक सलाह देने योग्य खिलौनों या गतिविधियों को छोड़ने के अलावा, ताकि आप अकेले रहते हुए मनोरंजन कर सकें। कुत्ते के लिए अपनी विनाशकारी क्षमता को उतारने के लिए उपयोग करने के लिए इन खिलौनों को हमें हर बार उन्हें इनाम देना होता है जब वह उनके साथ खेलता है।

उन्हें पिल्लों से देखें

अन्य अवांछित व्यवहारों के साथ, यह अक्सर मालिक होता है जिसने अनजाने में उन्हें उत्तेजित कर दिया है। उदाहरण के लिए, कुछ, जब कुत्ता अभी भी एक पिल्ला है, उसे खेलने के लिए कुछ पुराने जूते देता है। इसके साथ हम उन वस्तुओं के साथ खेलने के लिए आपको सिखा रहे हैं और आपको पुरस्कृत कर रहे हैं जो आपके नहीं हैं। अगर कुत्ता ऐसा कुछ लेता है जिसे हम अपने सामने नहीं चाहते हैं, तो हम इसे एसआई खेल सकते हैं, ताकि कुत्ता खेल सके।

अध्ययनों से पता चलता है कि शास्त्रीय संगीत कुत्ते को तनाव देता है, यह एक अच्छा विचार हो सकता है जब आप अकेले हों या चिंता चित्रों में हों। समाप्त करने के लिए, याद रखें कि कुत्तों, बच्चों के साथ होने के नाते, अपने मालिकों के साथ सहानुभूति रखते हैं, बहुत घबराहट लोग अपने कुत्तों को परेशान कर देते हैं, इसे शायद ही कभी महसूस किए बिना।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जानें कि मेरे कुत्ते का व्यवहार सामान्य है और मैं उसकी मदद कैसे कर सकता हूं?जानें कि मेरे कुत्ते का व्यवहार सामान्य है और मैं उसकी मदद कैसे कर सकता हूं?
अपनाया गया पिल्ला व्यवहार व्यवहार में हैअपनाया गया पिल्ला व्यवहार व्यवहार में है
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंताकुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता
घर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहेंघर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहें
पार्क युक्तियाँपार्क युक्तियाँ
पालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसेपालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसे
» » वह कुत्ता जो सबकुछ नष्ट कर देता है
© 2022 TonMobis.com