पालतू जानवरों के लिए साइकोट्रॉपिक दवाएं, अच्छा विचार?

पालतू जानवरों के लिए साइकोट्रॉपिक दवाएं, अच्छा विचार?

मनुष्यों और जानवरों के लिए नए उपचार के भीतर, एक प्रवृत्ति है हर बार यह मनोवैज्ञानिक और व्यवहारिक समस्याओं के इलाज में अधिक लगाया जाता है, जैसा कि मनोविज्ञान हैं: उनमें से एंटीड्रिप्रेसेंट्स और चिंताजनक। ये उत्पाद तंत्रिका तंत्र पर कार्य करते हैं, एक रासायनिक स्तर पर हार्मोन के उत्पादन को प्रभावित करता है। इसलिए, वे सावधान रहना चाहते हैं, खासकर उन दुष्प्रभावों के लिए जो वे लाते हैं।

और यह है कि इस संबंध में किए गए कई अध्ययनों से संकेत मिलता है कि ऐसे दुष्प्रभाव अक्सर एक से संबंधित होते हैं आक्रामक व्यवहार में वृद्धि। क्यों? क्योंकि ये दवाएं मस्तिष्क न्यूरोट्रांसमीटर द्वारा सेरोटोनिन के उत्थान को कम करके कार्य करती हैं। यह हार्मोन तथाकथित "खुशी हार्मोन" है, और इसके उत्थान को कम करने का दुष्प्रभाव ठीक है मनोवैज्ञानिक बाधाओं में कमी जो स्वाभाविक रूप से आक्रामक आवेगों को धीमा करती है . यही है, मनोविज्ञान दवाएं एक और समस्या पैदा करने में मदद करती हैं।

अब, हमारे पालतू जानवरों पर उस प्रभाव की कल्पना करें। वे हमें नहीं बता सकते कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं , लेकिन वे बस एक समय बम बन जाते हैं जो पूरी तरह से अप्रत्याशित आक्रामकता की शुरुआत के साथ विस्फोट कर सकता है।




बाकी के लिए, आम तौर पर इस प्रकार की दवाओं का उपयोग यह हमेशा अंतिम विकल्प होना चाहिए , उदाहरण के लिए, व्यवहारिक समस्याओं वाले कुत्तों के मामले में, प्रश्न में व्यवहार की एक अच्छी सुधारात्मक शिक्षा के साथ प्रयास करना हमेशा संभव है (अत्यधिक भौंकने, गलत स्थानों में पेशाब, अकेले छोड़ने पर विनाश आदि)

इसके अलावा, बाच फूल जैसे प्राकृतिक विकल्प भी हैं। हालांकि, व्यवहार के इलाज के मालिकों द्वारा - सबकुछ हमेशा शिक्षा और सुधार के साथ होना चाहिए। हमें कुछ के लक्षणों पर हमला करने के साथ कुछ भी नहीं मिलता है, उस कारण के बिना जो रूट से इसका कारण बनता है.

फोटो सीसी Via mcmorgan08

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभावकुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभाव
भावनात्मक समस्याओं वाले कुत्ते .. कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों के पास है या नहींभावनात्मक समस्याओं वाले कुत्ते .. कैसे पता चले कि आपके पालतू जानवरों के पास है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में हाइपोथायरायडिज्म है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में हाइपोथायरायडिज्म है या नहीं
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
स्यूडोप्रग्नेंसी क्या है?स्यूडोप्रग्नेंसी क्या है?
अतिगलग्रंथिताअतिगलग्रंथिता
पालतू जानवरों के लिए प्यार का मनोवैज्ञानिक रूपपालतू जानवरों के लिए प्यार का मनोवैज्ञानिक रूप
अच्छा स्वास्थ्य और कल्याणअच्छा स्वास्थ्य और कल्याण
रीढ़ और कैरोप्रैक्टिक से संबंधित सिरदर्दरीढ़ और कैरोप्रैक्टिक से संबंधित सिरदर्द
अरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता हैअरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता है
» » पालतू जानवरों के लिए साइकोट्रॉपिक दवाएं, अच्छा विचार?
© 2022 TonMobis.com