मेरा कुत्ता पैड चाटना क्यों करता है?

मेरा कुत्ता पैड चाटना क्यों करता है?

यह संभव है कि हमने देखा है कि हमारे कुत्ते अक्सर पैड को पसंद करते हैं, और हमने इस मामले को महत्व नहीं दिया है, क्योंकि सभी कुत्तों को कुछ मौकों पर ऐसा करने के बिना किसी गंभीर समस्या का प्रतिनिधित्व किया जाता है। लेकिन कभी-कभी, चाट अत्यधिक हो जाती है, और इसका कारण बन सकता है माध्यमिक चोटें , बहुत जोरदार सौंदर्य या नींबू के कारण होता है।

ExpertoAnimal एक सामान्य दृष्टि प्रदान करने का प्रयास करेगा, जो निश्चित रूप से इस सवाल का जवाब देता है कि मामले के अनुसार वर्ष के प्रत्येक सत्र में, मालिकों की एक अच्छी संख्या पर हमला करना पड़ता है: iquest- मेरे कुत्ते पैड चाटना क्यों करता है?

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा कुत्ता क्यों अपना भेड़िया चाटना चाहता है?
सूची

पैड में पसीना ग्रंथियां

यह पता लगाने से पहले कि हमारा कुत्ता पैड क्यों लाता है, पहले अस्तित्व को जानना महत्वपूर्ण है पसीना ग्रंथियां . कुत्ते शरीर के विभिन्न हिस्सों के माध्यम से पसीना करते हैं, लेकिन उनमें से एक पैड है।

उन ग्रंथियों में मुख्य रूप से एक कार्य होता है termorreguladora (तापमान को नियंत्रित करने के लिए पसीना बनाओ), लेकिन एक भी है गंधक घटक , यानी, वे उन पदार्थों के उत्पादन के लिए ज़िम्मेदार हैं जो त्वचा की सतह तक पहुंचने पर त्वचा में मौजूद जीवाणुओं से अव्यवस्थित होते हैं। वही ग्रंथियां, कुत्ते (या बिल्ली) को एक विशेष गंध देते हैं (इसलिए ये जानवर प्लांटार और हथेली पैड के साथ क्षेत्र को भी चिह्नित करते हैं)।

पैड में पसीना ग्रंथियां

अत्यधिक ठंड / गर्मी के कारण पैड चाटना

के मामले में चरम मौसम , बहुत कम तापमान के साथ, पसीने ग्रंथियों के इन स्राव छोटे "क्रिस्टलीय" बना सकते हैं और ऐसे ठंडे वातावरण में रहने वाले कुत्तों में असुविधा को जन्म देते हैं। वास्तव में, कुत्तों के लिए चयनित ऐसे साइबेरियाई कर्कश, malamute अलास्का के रूप में स्लेज, खींच या पैड पर अन्य जातियों की तुलना में अब तक कम स्वेद ग्रंथियां। निश्चित रूप से, प्रजनन कुत्तों को समाप्त करने के लिए जिनके पास इन समस्याएं थीं, ने उस कमी को हासिल कर लिया है।

कभी-कभी ग्रंथियों के साथ कोई समस्या नहीं होती है, लेकिन पैड की त्वचा होती है है ठंड में दरारें और दरारें , जब बर्फ या पत्थर के मैदान पर चलते हैं, जिससे हमारे कुत्ते को मजबूती से पैड चाटना पड़ता है।

में बहुत गर्म दिन और आर्द्र, वे हमेशा हमें अपने कुत्ते के पैड को भंग करने की सलाह देते हैं, ठीक है क्योंकि यह शरीर के तापमान के विनियमन का स्रोत है। यह सफाई पसीने ग्रंथियों के ईकाइनिन और अपोक्राइन उत्पादन के निशान को खत्म करने में मदद करती है और उन्हें अपने मिशन को पूरा करने देती है।

एक विचार प्राप्त करने के लिए, आपका शरीर एक स्राव उत्पन्न करने की कोशिश करता है जो तापमान को कम करने में मदद करता है। हालांकि, ग्रंथि चैनल के बाहर निकलने पर, यह कई पिछले स्रावों के साथ पाया जाता है जो "स्टॉपर" के रूप में कार्य नहीं करते हैं, जिसके कारण खुजली और असुविधा तीव्र है कि हमारे कुत्ते चाट से छुटकारा पाने की कोशिश करता है।

iquest- कैसे ठंड या गर्मी द्वारा पैड चाट से बचने के लिए?

अगर हमारे कुत्ते के पास संवेदनशील पैड हैं और चरम तापमान के संपर्क में आने जा रहे हैं, तो कुछ लोगों का उपयोग करने की सलाह दी जाएगी इसके सुरक्षात्मक उत्पाद (एक प्रकार का वार्निश जो पैड पर धुंधला होता है) जो आमतौर पर पौधे के अर्क जैसे एसिड को जोड़ता है मुसब्बर वेरा या सेंटेला एशियाटिका।

इसके विपरीत, अत्यधिक गर्मी के दिनों में, हमारे कुत्ते को ठंडा करने की सलाह दी जाती है steeping अक्सर पैड ताजे पानी में, थर्मोरग्यूलेशन को बढ़ावा देने और पदार्थों के निशान को खत्म करने का एक तरीका जो पसीना ग्रंथियों को ठीक से काम करने से रोक सकता है।

अत्यधिक ठंड / गर्मी के कारण पैड चाटना

Malassezia pachydermatis द्वारा पैड की चाट

यह खमीर पूरे शरीर में मौजूद है, लेकिन विशेष रूप से, पैड में अधिक असंख्य है इंटरडिजिटल जोन (अन्य स्थानों के बीच)।




अगर हमारे कुत्ते को पीड़ित है खमीर overgrowth , क्योंकि यह पराग, भोजन, तनाव के लिए एलर्जी है ... आदि, यह संभव है कि पहली लक्षण पैड की अत्यधिक चाट है, क्योंकि जनसंख्या में वृद्धि Malassezia और अवसरवादी बैक्टीरिया के बाद के आक्रमण।

हम आमतौर पर सफेद कोट कुत्तों को एक के साथ पाते हैं उंगलियों के चारों ओर नारंगी रंग , चूंकि निरंतर चाट सफेद रंग के अवक्रमण का कारण बनती है।

iquest- पैड की चाट का इलाज कैसे करें Malassezia?

यह जरूरी है कारण खोजें जो उंगलियों के बीच yeasts की overgrowth का कारण बनता है और इसे खत्म, या कम से कम, इसे नियंत्रित करें। तब तक, इन कवक की आबादी को नियंत्रित किया जा सकता है स्थानीय क्लोरोक्साइडिन दैनिक स्नान पतला साबुन नहीं, जो दिन में 10-15 मिनट के लिए पैड के संपर्क में होना चाहिए (क्लोरहेक्साइडिन संपर्क समय से काम करता है)। इसके अलावा, जितना संभव हो सके शुष्क क्षेत्रों को रखने में मदद मिलती है, क्योंकि कवक या खमीर हमेशा नमक स्थानों में बेहतर हो जाते हैं।

कभी-कभी, हमारे पशुचिकित्सा miconazole या clotrimazole- आधारित मलम की सिफारिश करेंगे अगर हमारे पैड को भिगोने दें, हालांकि वे लागू करने के लिए कुछ बोझिल हो सकते हैं।

Malassezia pachydermatis द्वारा पैड की चाट

स्पाइक्स या traumatisms द्वारा पैड की चाट

वहीं दूसरी ओर, हमारे कुत्ते आग्रहपूर्वक चाटना होगा दर्दनाक कारणों (एक स्ट्रोक, एक व्यूह में एक दरार) या क्योंकि एक खूंटी या खपच्ची नीचे किसी न किसी की गई है पैड, लेकिन यह है कि पिछले अभियानों के विपरीत है कि इस समय है, केवल एक पैर होगा प्रभावित : जिसमें एक चोट हुई।

गर्मियों में, यह आम है tenons वे उंगलियों के बीच खुदाई करते हैं, खासकर कॉकर स्पैनियल जैसे क्षेत्र में प्रचुर मात्रा में बालों वाली दौड़ में, और सटीक बालों की वजह से, वे अनजान होते हैं। एक बार जब वे इंटरडिजिटल त्वचा बैरियर drilled, दर्द, लंगड़ापन, या क्षेत्र असुविधा को कम करने की लगातार चाट के कारण वहाँ दर्ज कराई जा सकता है, जब तक नष्ट कर दिया, या त्वचा के नीचे अन्य क्षेत्रों के लिए की ओर पलायन कर सकते हैं।

सावधानीपूर्वक पैड की जांच करें गर्मियों में, और उस क्षेत्र में बालों को ट्रिम करना बेहतर नियंत्रण के लिए आवश्यक है। कुछ नीचे किसी न किसी को खोजने चाहिए, इसे ध्यान से हटा दिया है और हमारे पशु चिकित्सक के साथ परामर्श करने के लिए कुछ नहीं बहुत आक्रामक या परेशान एंटीसेप्टिक (, गर्म खारा में पतला उदाहरण के लिए आयोडीन) लागू किया जाना चाहिए।

स्पाइक्स या traumatisms द्वारा पैड की चाट

बाध्यकारी व्यवहार

अगर हमने उपर्युक्त समस्याओं से इंकार कर दिया है, तो शायद हमें बाध्यकारी व्यवहार मिल जाए, जिसे स्टीरियोटाइपिंग भी कहा जाता है। हम इस विकार को एक के रूप में परिभाषित कर सकते हैं दोहराव व्यवहार और एक स्पष्ट उद्देश्य के बिना.

आपको लगता है अपने कुत्ते रूढ़िबद्धता से पीड़ित हो सकता है, तो पशु कल्याण के बुनियादी पाँच स्वतंत्रता की समीक्षा करने और इस तरह के एक ethologist के रूप में एक विशेषज्ञ से संपर्क, होगा: पशुचिकित्सा कुत्ते मनोविज्ञान में विशेषज्ञता।

बाध्यकारी व्यवहार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता पैड चाटना क्यों करता है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आप जानते थे कि आपका कुत्ता आपको क्यों लाता हैक्या आप जानते थे कि आपका कुत्ता आपको क्यों लाता है
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
पसीना सिरपसीना सिर
कुत्ते अपने शरीर के तापमान को कैसे नियंत्रित करते हैं?कुत्ते अपने शरीर के तापमान को कैसे नियंत्रित करते हैं?
मेरा कुत्ता बहुत पानी क्यों पीता है?मेरा कुत्ता बहुत पानी क्यों पीता है?
यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैंयदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
कुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैंकुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैं
7 कारण आपका कुत्ता आपको चाटना क्यों चाहता है7 कारण आपका कुत्ता आपको चाटना क्यों चाहता है
» » मेरा कुत्ता पैड चाटना क्यों करता है?
© 2022 TonMobis.com