एक कुत्ता कितना पुराना है?

एक कुत्ता कितना पुराना है?

जानवरों के जीवन में अलग-अलग स्थायित्व होता है, भले ही हम स्तनधारियों या अंडाकारों के बारे में बात करते हों। के मामले में अनापत्ति प्रमाण पत्र,

मुझे यह जीवन से उम्मीद थी, और यह बिल्लियों की तरह पर्यटन द्वारा प्रभुत्व वाले अन्य जानवरों की तुलना में आमतौर पर छोटा था। हालांकि, ऐसे कई कारक हैं जो इन जानवरों के जीवन को कम या बढ़ा सकते हैं। Animales.sitio2.xyz में हम आपको समझाते हैं एक कुत्ता कितना पुराना रहता है , साथ ही साथ इस सपने को प्रभावित करने वाले कारक भी हैं।

  • कुत्तों की वृद्धि

यदि बिल्लियों के मामले में हम जानते हैं कि जानवरों के जीवन के पहले दो वर्षों के दौरान उनकी वृद्धि बहुत तेज है, तो जानवरों के साथ कुछ ऐसा ही होता है। ऐसा होता है कि जब दो साल पहले ऐसा माना जाता था कि उन्होंने युवाओं को छोड़ दिया (जीवन के पहले छह महीनों में से एक के रूप में, मैं दो साल से बंधे) और वे प्रवेश करते हैं परिपक्वता . इस पल से जिसमें यह सबसे लंबा मंच विकसित करता है, जो वृद्धावस्था के साथ समाप्त होता है, जिसमें उम्र के मामले में अलग-अलग होते हैं, इस बात के अनुसार कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं।

  • कुत्तों का आकार

    आकार उन कारकों में से एक है जो सबसे अधिक शंकु का जीवन निर्धारित करते हैं। इस प्रकार, यदि आपके पास एक छोटे पालतू जानवर के रूप में है तो आपको पता होना चाहिए कि उसके पास लंबे समय तक जीवन प्रत्याशा है, यदि उसके पास एक बड़ा समर्थक है, क्योंकि उसकी उम्र के पहले उदाहरण में, वह 18 साल तक और दूसरे में पहुंचने में सक्षम होगा। यह शायद ही कभी आठ या दस साल से अधिक हो जाएगा। कॉन औसत आकार का एक महत्वपूर्ण पहलू तक पहुंचने के लिए है जो दोनों के केंद्र में होगा, जो कि लगभग 12-13 वर्ष है।

    छोटे बच्चों में से, हमारे पास है यॉर्कशायर 13 से 16 साल के बीच जीवन प्रत्याशा के साथ, या मालटिस्, जिसकी उम्र 12 से 18 साल के बीच है। बड़ी पाइप के मामले में, जहां हम विचार कर सकते हैं एक प्रकार का बड़ा कुत्ता , जिनकी उम्र आठ से दस साल के बीच है, और मध्यम आकार के मकड़ियों के रूप में है Dalmatian 11 से 13 साल के बीच जीवन की उम्मीद के साथ।

  • कुत्तों की नस्ल




    एक रिया भी इन जानवरों की जीवन प्रत्याशा निर्धारित करने के लिए कार्य करता है। और, विशेष रूप से, अगर हम con de के बारे में बात करते हैं शुद्ध राइया, मिश्रण या con de raía común . इस प्रकार, पहले उदाहरण में, आप यह सत्यापित करने में सक्षम होंगे कि शुद्ध राय काउंटर आमतौर पर अन्य दो मामलों की तुलना में अधिक जीवन प्रत्याशा रखते हैं, जिन्हें मात्राबद्ध किया जा सकता है।

  • अन्य प्रभावकारी कारक

    अनिवार्य रूप से, जिन जीवन की स्थितियों का खुलासा किया गया है, वे यह भी निर्धारित करेंगे कि वह कितने वर्षों तक जीवित रहेगा। इसलिए, यदि आपके पास अनुमानित जानवर है जिसके साथ आप सही से देखभाल करते हैं एनोन हाइड्रेटन, स्वच्छता और टीकों को खिलाता है , पशुचिकित्सा की आवधिक यात्राओं के अलावा, आपके जीवन को लंबे समय तक बढ़ाने की संभावना अधिक होगी।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ता कितना पुराना है? हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?
    एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
    एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
    Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
    कुत्ते की उम्र कैसे जानें?कुत्ते की उम्र कैसे जानें?
    एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
    मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?
    क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?
    एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
    मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
    » » एक कुत्ता कितना पुराना है?
    © 2022 TonMobis.com