जानवरों को सिंड्रोम नीचे कर सकते हैं?

जानवरों को सिंड्रोम नीचे कर सकते हैं?

iquest- क्या आप जानते थे कि बहुत कम बीमारियां हैं जो मानव को विशेष रूप से प्रभावित करती हैं? वास्तव में, हालांकि कई बार हम कैसे हमारे पालतू जानवर रोग भी हैं जो हमें में आम हैं अनुबंध कर सकते हैं देखने के लिए हैरान कर दिया, यह एक सामान्य और नियमित रूप से घटना है।

इसके अलावा, कभी कभी, मानव में कुछ विकृतियों उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के साथ जुड़े या प्रतिरक्षा प्रणाली की क्षमता है, पशुओं में भी एक ही कारण बनता है और संगठनों है कम कर रहे हैं।

इससे हमें खुद को निम्नलिखित प्रश्न पूछने की ओर ले जाता है iquest-Animals नीचे सिंड्रोम हो सकता है? , यह मुद्दा है कि हम पशु विशेषज्ञ के वर्तमान लेख में स्पष्ट करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या जानवर हंसी करते हैं?

डाउन सिंड्रोम क्या है?

इस प्रश्न को पर्याप्त रूप से स्पष्ट करने के लिए, यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह रोगविज्ञान क्या है और यह मनुष्यों में कौन सी तंत्र प्रकट होती है।

इंसान की आनुवंशिक जानकारी गुणसूत्रों में निहित है, गुणसूत्रों संगठन का एक बहुत ही उच्च स्तर के साथ डीएनए और प्रोटीन द्वारा गठित संरचनाओं, हमारे आनुवंशिक अनुक्रम युक्त होते हैं और इसलिए काफी हद तक हमारे शरीर की प्रकृति का निर्धारण और अक्सर विकृतियों कि इस में वे प्रस्तुत किया जाएगा।

मानव में क्रोमोसोम के 23 जोड़े और डाउन सिंड्रोम एक ऐसी स्थिति है जिसका आनुवंशिकी में इसका कारण है, क्योंकि इस रोग से प्रभावित लोग गुणसूत्र 21 की एक अतिरिक्त प्रति है , कि एक जोड़ी होने की बजाय, तीन हैं। सिंड्रोम का कारण बनने वाली यह स्थिति चिकित्सकीय रूप से गुणसूत्र 21 की त्रिभुज के रूप में जानी जाती है।

यह एक अनुवांशिक परिवर्तन उन विशेष भौतिक विशेषताओं के लिए ज़िम्मेदार है जिन्हें हम डाउन सिंड्रोम से प्रभावित लोगों में देखते हैं और जिनके साथ हैं संज्ञानात्मक अक्षमता की कुछ डिग्री और विकास और मांसपेशी ऊतक में बदलाव, इसके अलावा, डाउन सिंड्रोम अन्य बीमारियों से पीड़ित होने के जोखिम के साथ भी जुड़ा हुआ है।

डाउन सिंड्रोम क्या है?

जानवरों को सिंड्रोम नीचे कर सकते हैं?




डाउन सिंड्रोम के मामले में, हम एक का सामना कर रहे हैं विशेष रूप से मानव रोग , चूंकि मनुष्यों के गुणसूत्र संगठन जानवरों द्वारा प्रस्तुत किए गए से अलग हैं।

हालांकि, यह है कि जानवरों को भी एक विशिष्ट अनुक्रम के साथ एक निश्चित आनुवंशिक जानकारी, वास्तव में, एक गोरिल्ला डीएनए मानव डीएनए 97-98% तक का प्रतिशत के बराबर है स्पष्ट है।

के बाद से पशुओं आनुवंशिक दृश्यों है भी हल कर क्रोमोसोम (गुणसूत्र जोड़े प्रजातियों पर निर्भर करते हैं), वे एक गुणसूत्र के trisomies ग्रस्त हो सकते हैं संज्ञानात्मक और शारीरिक कठिनाइयों, साथ ही शारीरिक परिवर्तन है कि यह एक प्रदान में परिलक्षित होना विशेषता राज्य

उदाहरण के लिए यह होता है प्रयोगशाला चूहों गुणसूत्र 16 पर एक त्रिगुणसूत्रता होने, लेकिन अंत में, इस मुद्दे को हम निम्न कथन से किया जाना चाहिए समाप्त करने के लिए: जानवरों कुछ में आनुवंशिक क्षति और गुणसूत्र trisomies ग्रस्त हो सकते हैं, लेकिन कोई डाउन सिंड्रोम नहीं , एक विशेष रूप से मानव रोग और गुणसूत्र 21 पर एक ट्राइसोमी के कारण होता है।

जानवरों को सिंड्रोम नीचे कर सकते हैं?

AnimalExam में खोजें जो मानसिक समस्याएं हैं जो आपके पालतू जानवर को प्रभावित करने के लिए प्रभावित कर सकती हैं, उदाहरण के लिए, जानवरों में एक रूढ़िवादी। जानवरों की दुनिया के बारे में आपको जो कुछ भी पता होना चाहिए, वह आपको यहां मिलेगा।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जानवरों को सिंड्रोम नीचे कर सकते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हम आनुवंशिक रूप से अपने मधुमक्खी का चयन कैसे करते हैंहम आनुवंशिक रूप से अपने मधुमक्खी का चयन कैसे करते हैं
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोमसंज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम
नूह सिंड्रोम क्या है?नूह सिंड्रोम क्या है?
कुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचारकुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
बिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोमबिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोम
क्या जानवर हंसी करते हैं?क्या जानवर हंसी करते हैं?
फेलिन ऑरोफेशियल दर्द सिंड्रोमफेलिन ऑरोफेशियल दर्द सिंड्रोम
» » जानवरों को सिंड्रोम नीचे कर सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com