पग या कार्लिनो कुत्ते की आम बीमारियां

पग या कार्लिनो कुत्ते की आम बीमारियां

रेस पग या कार्लिनो के कुत्तों , उनकी रचनात्मक विशेषताओं के कारण, उनके पास कुछ बीमारियों से ग्रस्त होने के लिए एक विशेष पूर्वाग्रह है, जिन शर्तों को आप जितना संभव हो सके उनके स्वास्थ्य की गारंटी के लिए जानना चाहिए। इसलिए, विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम कार्लिनोज़ को प्रभावित करने वाले पैथोलॉजीज के बारे में और जानेंगे।

हालांकि हम बीमारियों कि विकास हो सकता है सूचीबद्ध करने के लिए आगे बढ़ना होगा (सभी जातियों कुछ बीमारियों के लिए अलग अलग संवेदनशीलता है), यह एक दौड़ उनके पशु चिकित्सा जाँच करता है और देखभाल ले जा रहा है, अक्सर अच्छे स्वास्थ्य में उस दिन है। इसके अलावा, उनके पास एक असाधारण चरित्र है, जो बहुत स्नेही और चंचल है। पढ़ना और खोजना जारी रखें पग या कार्लिनो कुत्ते की सबसे आम बीमारियां.

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: पग या कार्लिनो कुत्ते की देखभाल
सूची

ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम

पाग कुत्ते जैसे ब्रैचिसफैलिक नस्लों को एक गोल सिर और ए के रूप में चिह्नित किया जाता है बहुत छोटा स्नैउट , कुछ सुंदर मुख्य आंखों के अलावा। इन विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए, इस पर प्रभाव डालने वाले कई रोग इस सिंड्रोम से संबंधित हैं और इसलिए, हम नीचे सबसे आम नाम देते हैं।

पाग कुत्तों की श्वसन रोग

पग या पग कुत्तों में सामान्य नाक की तुलना में संकुचित होता है, एक छोटी नाक, एक मुलायम विस्तारित ताल, और ट्रेकेआ की संकुचन। इससे सब उन्हें डिस्पने का सामना करना पड़ता है ( सांस लेने में कठिनाई ), जो विशिष्ट खर्राटों के साथ पिल्ले से प्रकट होना शुरू होता है। अन्य ब्रैचिसेफलिक कुत्तों के साथ, हमें गर्मी के स्ट्रोक से बहुत सावधान रहना चाहिए, खासतौर पर उन रचनात्मक विशेषताओं के कारण जिन्हें हमने बात की है।

उत्पन्न करने वाले संक्रामक एजेंट संक्रामक कुत्ते tracheobronchitis या केनेल से खांसी अपने ब्रूगिसफैलिक स्थिति के कारण कुत्तों की अन्य नस्लों से अधिक हमारे पगों को प्रभावित करती है। इस तरह, हमें सतर्क रहना चाहिए और देखें कि हमारी कार्लिनो खांसी नहीं, सांस लेने के लिए मजबूर होना, व्यायाम करने में असहिष्णुता और निगलने में कठिनाई।

पाग कुत्तों की श्वसन रोग

पग की आंखों में आम बीमारियां

कार्लिनोस में प्रमुख आंखों की चपेट में है, इसलिए उन्हें पीड़ित होने की अधिक संभावना है कॉर्नियल अल्सर दोनों वस्तुओं के साथ चोटों और उनके चेहरे के गुंबद वाले बाल के साथ, यह पग में सबसे आम आंखों में से एक है। इसके अलावा, वे अपनी पलकें अंदरूनी हो सकती हैं, जिसे कहा जाता है entropion , और जो अल्सर में योगदान देता है।

आनुवंशिक रूप से वे पीड़ित होने के लिए पूर्वनिर्धारित हैं प्रतिरक्षा-मध्यस्थ पिगमेंटरी केराइटिस , जिसमें आंख की सतह पर ब्राउन वर्णक (मेलेनिन) मनाया जाता है। पग कुत्ते की नेत्र रोग संबंधी बीमारियों में से एक निक्टिटेटिंग झिल्ली ग्रंथि का प्रकोप है, जिसे अक्सर सर्जरी द्वारा ही ठीक किया जा सकता है।

पग या कैरोलिन की संयुक्त रोग

पग कुत्ते नस्लों के सबसे अधिक प्रजनन नस्लों में से एक हैं हिप डिस्प्लेसिया . यह कुत्ते के विकास की एक बीमारी है जिसमें मादा के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच असंगतता है, यानी नहीं, ldquo-encajanrdquo- सही ढंग से। यह स्थिति ऑस्टियोआर्थराइटिस के कारण लगातार सूजन और दर्द स्थापित करती है। ऑस्टियोआर्थराइटिस की प्रगति को रोकने के लिए चंड्रोप्रोटेक्टरों के साथ हमारे कार्लिनो को पूरक करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। छह महीने के बाद, आप एक्स-रे प्रदर्शन करके डिस्प्लेसिया का निदान कर सकते हैं।

Patellar विस्थापन या पेटेला का विस्थापन यह पग या कार्लिनो कुत्ते में भी आम बीमारियों में से एक है, जो ट्रोचले में एक उथले नाली के कारण होता है। पेटेला trochlea से बाहर आता है और हमारे कुत्ते में दर्द और लापरवाही का कारण बनता है।




इस तरह के आर्थोपेडिक समस्याओं के साथ प्रजनन कुत्तों के रूप में उपयोग से बचें, न केवल इन रोगों उनके उत्तराधिकारियों संचारित को रोकने के लिए, लेकिन यह भी वयस्क कुत्ते उत्तेजना में मौजूदा हालत को रोकने के लिए।

पग या कैरोलिन की संयुक्त रोग

पाग कुत्तों में त्वचा रोग

छोटे बाल और काफी गुना होने के कारण, कुत्ते के कुत्ते त्वचा की सूजन होने की संभावना है , इसलिए आपकी त्वचा की उचित स्वच्छता बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। इसी तरह, वे रिंगवॉर्म, एक संक्रामक और अत्यधिक संक्रामक फंगल रोग के लिए भी अतिसंवेदनशील होते हैं।

दूसरी ओर, वे भी, पर्यावरण या भोजन के घटकों से एलर्जी पीड़ित कर सकते हैं ताकि हम किसी भी विसंगति है कि हम आपकी त्वचा पर निरीक्षण जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए कर सकते हैं के बारे में सूचित किया जाएगा। इसके अलावा, हमें बचने के लिए एक सही बाहरी एंटीपारासिटिक दिशानिर्देश करना होगा परजीवी त्वचा रोग कुत्तों में खरोंच के साथ-साथ fleas या ticks द्वारा संभावित उपद्रव की तरह।

पाग कुत्ते में अन्य आम बीमारियां

यद्यपि उपरोक्त रोगी इन कुत्तों में सबसे आम हैं, लेकिन वे एकमात्र समस्या नहीं हैं जो वे पेश कर सकते हैं। पाग पर्याप्त भूख वाले कुत्ते हैं, इसलिए आपको अधिक वजन की उपस्थिति से बचने के लिए भोजन को राशन करना होगा और इस स्थिति में शामिल सभी परिणामों को शामिल करना होगा। इस प्रकार, उसकी लालसा भूख के कारण, कार्लोनो को अधिक मात्रा में लेने की सिफारिश नहीं की जाती है वे मोटे कुत्ते बन सकते हैं बहुत ही कम समय में, एक तथ्य यह है कि न केवल अपने जीवन प्रत्याशा में कमी का कारण बनता है, बल्कि उपर्युक्त बीमारियों में से कुछ को पीड़ित करने की संभावना भी बढ़ाता है। यह जानने के लिए कि क्या आपका कुत्ता मोटापे से पीड़ित है, तो निम्न लेख को याद न करें: "iquest- कैसे पता चले कि आपका कुत्ता वसा है?"।

दूसरी तरफ, गर्भवती महिलाओं को अपने कूल्हों के छोटे आकार और पिल्ले के सिर के बड़े आकार के कारण सीज़ेरियन से गुजरना पड़ता है। इस तरह, हम इस पूरी प्रक्रिया में कुतिया का पर्दाफाश करना वास्तव में जरूरी है कि पहले से ही प्रतिबिंबित करने की अनुशंसा करते हैं।

अज्ञात उत्पत्ति के पग या कार्लिनो कुत्ते में एक गंभीर बीमारी आम है Necrotizing meningoencephalitis , रोगविज्ञान जो कर सकते हैं तंत्रिका तंत्र को नुकसान पहुंचाता है। यह मस्तिष्क रोग के अन्य जातियों और लक्षणों को भी प्रभावित करता है।

पाग कुत्ते में अन्य आम बीमारियां

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पग या कार्लिनो कुत्ते की आम बीमारियां , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपके पास एक फ्लैट कुत्ता हैआपके पास एक फ्लैट कुत्ता है
बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्शबच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श
10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं
पग या कार्लिनो कुत्ते की देखभालपग या कार्लिनो कुत्ते की देखभाल
सबसे शांत कुत्ते नस्लोंसबसे शांत कुत्ते नस्लों
कुत्ते क्रॉसिंग की सूचीकुत्ते क्रॉसिंग की सूची
कुत्तों की दौड़ पग या कार्लिनो: वफादार और स्नेही दोस्तकुत्तों की दौड़ पग या कार्लिनो: वफादार और स्नेही दोस्त
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
कुत्तों में Strabismusकुत्तों में Strabismus
ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लेंब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें
» » पग या कार्लिनो कुत्ते की आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com