कुत्तों में हिप विस्थापन - लक्षण और उपचार

कुत्तों में हिप विस्थापन - लक्षण और उपचार

घूमने की समस्याओं में से एक है कि हमारे कुत्ते को भुगतना पड़ सकता है हिप विस्थापन . यह एक विकार है, जो भी गतिशीलता से समझौता किया जाएगा कि, निश्चित रूप से पशु चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता होगी, एक स्थिति है कि तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता होगी जा रहा है, के बाद से जैसा कि हम देखेंगे, जानवर के जीवन के लिए पूरी तरह से प्रभावित करेगा है काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम उन लक्षणों की समीक्षा करने जा रहे हैं जो उत्पादन कर सकते हैं कुत्तों में हिप विस्थापन , खुलासा करने के अलावा जो पसंद का इलाज होगा।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में पटेलर विस्थापन - लक्षण और उपचार -
सूची

कुत्ते का कूल्हे

हिप हड्डी हमारे कुत्ते के घूमने में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। उसकी acetabulae में प्रत्येक पैर की फीमर व्यक्त किया जाता है, इसलिए, अव्यवस्था आंदोलन से प्रभावित जगह पर निर्भर करता है, यानी, कुत्ते चलने की क्षमता, कम या ज्यादा समझौता हो जाएगा। एक कूल्हे को विस्थापित करने के लिए एक बहुत मजबूत झटका जरूरी है , इस तरह की संरचना को विस्थापित करने के लिए, एक बड़ी ताकत लागू होने के बाद, काफी ऊंचाई या आक्रोश में गिरावट के कारण हो सकता है। यह भी खराब गिरावट के कारण हो सकता है। कुत्तों में कूल्हे का विघटन आमतौर पर दुर्घटना में होने वाली अन्य चोटों के साथ होता है। समय के नुकसान के बिना, हमें अपने कुत्ते को अपने मूल्यांकन के साथ आगे बढ़ने के लिए पशुचिकित्सा में स्थानांतरित करना होगा।

कुत्तों में कूल्हे के विस्थापन के लक्षण

नैदानिक ​​चित्र के भीतर जो कुत्तों में कूल्हे के विघटन का कारण बन सकता है, निम्नलिखित लक्षण सामने आते हैं:

  • दर्द की अचानक शुरुआत
  • कठिनाई या चलने में असमर्थता .
  • विस्थापन के आधार पर, "असामान्य" मुद्रा में एक या दोनों पैर, उदाहरण के लिए, घुटने के बाहर और एड़ी के अंदर।

कुत्तों में कूल्हे के विस्थापन का उपचार

पशुचिकित्सक को चोट की सीमा का आकलन करना चाहिए। यह दर्दनाक विज्ञान के अद्यतन ज्ञान के साथ एक पशुचिकित्सा होना चाहिए, क्योंकि एक अच्छा निदान करना महत्वपूर्ण है, साथ ही उचित उपचार लागू करना भी महत्वपूर्ण है। हमें संबंधित फ्रैक्चर की उपस्थिति को रद्द करना होगा। चयनित परीक्षण आमतौर पर रेडियोग्राफी होता है। कोई आश्चर्य नहीं कि, दर्द है कि सही निदान के लिए आवश्यक रख-रखाव किया जाएगा से बचने के लिए पहले कुत्ते बेहोश हो सकता है, और दूसरा, प्राप्त करने के लिए गतिहीनता तो एक्स-रे में अच्छी तरह से किया जाता है कि कुत्ते की स्थिति के लिए आवश्यक है निदान में सुरक्षा रखने के लिए बुनियादी क्या है। इसके अलावा, के लिए विघटित ह्यूक्स को अपनी स्थिति में वापस कर दें , जानवर को एनेस्थेट करना जरूरी है।




चोट की सीमा के आधार पर, पशुचिकित्सा चुनना होगा immobilization या सर्जरी , किसी भी मामले में, के साथ विरोधी भड़काऊ और एनाल्जेसिक उपचार दर्द को कम करने के लिए। कभी कभी एंटीबायोटिक भी निर्धारित है, खासकर अगर चोट (एक स्ट्रोक की वजह से याद रखें कि यह कुत्तों में हिप अव्यवस्था के लिए आसान है) मौजूद हैं या शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप करना चाहिए। इसके अलावा, हम विशेष रूप से यदि आप सर्जरी है, जो वसूली के लिए पर्याप्त बाकी के साथ पश्चात की आवश्यकता होगी का विकल्प चुना है, कुत्ते कम से कम गतिशीलता और रोकने गतिविधियों या अचानक आती बनाने के साथ नियंत्रित रखने के पूरा हो गया है। कुत्ते को पिंजरे में सीमित करने के लिए भी आवश्यक हो सकता है यदि विशेषज्ञ उचित मानता है।

सवारी एक छोटे से पट्टा के साथ किया जाना चाहिए। भी फिजियोथेरेपी की सिफारिश की जाती है , उन अभ्यासों के साथ जो संयुक्त रूप से संयुक्त स्थानांतरित करते हैं। तैराकी की फायदेमंद भूमिका पर जोर देता है जो मांसपेशी टोन और संयुक्त लचीलापन बहाल करने में मदद करेगा। और, वसूली पर, हालांकि यह संभव है कि कुत्ते अपने पैर या पैर की पूरी तरह से काम करता है ठीक है, कभी कभी, विशेष रूप से घायल होने भंग के रूप में जुड़े होने की स्थिति आप एक मामूली लंगड़ा है कि किसी भी मामले में नहीं कर पाएगा बनाए रख सकते हैं में अपनी सामान्य गतिविधियों को विकसित करें।

कुत्तों में कूल्हे के विस्थापन का उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में हिप विस्थापन - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घुटने के विस्थापन के साथ मिनी के साथ Andalusian bodegueroघुटने के विस्थापन के साथ मिनी के साथ Andalusian bodeguero
कुत्तों में हाइपरथायरायडिज्म - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में हाइपरथायरायडिज्म - कारण, लक्षण और उपचार
शिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहासशिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहास
कुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचारकुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों में Wobbler सिंड्रोम - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में Wobbler सिंड्रोम - कारण, लक्षण और उपचार
पेटेला का विस्थापन, खेल कुत्तों के लिए एक समस्यापेटेला का विस्थापन, खेल कुत्तों के लिए एक समस्या
कुत्तों में हड्डी का कैंसर - लक्षण और उपचारकुत्तों में हड्डी का कैंसर - लक्षण और उपचार
मेरे कुत्ते में एक सूजन स्पलीन हैमेरे कुत्ते में एक सूजन स्पलीन है
» » कुत्तों में हिप विस्थापन - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com