लघु पैर वाले कुत्तों के विशिष्ट रोग।

लघु पैर वाले कुत्तों के विशिष्ट रोग।

हम में से ज्यादातर, कुछ बिंदु पर, उन खूबसूरत लंबे पैर वाले जीवों को देखकर छुआ गए हैं। यह निर्विवाद है कि अपने शरीर की लंबाई और उनके पैरों के आकार उन्हें और अधिक निविदा लग सकते हैं, लेकिन यह ज्ञात है कि उनकी हालत सामान्य नहीं है, इसलिए वे स्वास्थ्य जटिलताओं के लिए, कि क्या ख़ालिस या मिश्रित करते है । इन विशेषताओं वाले सभी कुत्तों को आनुवंशिक पूर्वाग्रह के साथ समस्या हो सकती है या सिर्फ इसलिए कि उनके शरीर का आकार उन्हें कुछ बीमारियों से पूर्वनिर्धारित करता है। सबसे अच्छी बात यह है कि, मालिकों के रूप में, हमें आवश्यक देखभाल करने और किसी भी बीमारी के जोखिम को कम करने में सक्षम होने के लिए सूचित किया जाता है।

किसी भी कुत्ते को उनके कूल्हों या घुटनों में संयुक्त समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन छोटी और छोटी-छोटी नस्लों में अन्य नस्लों की तुलना में अधिक समस्याएं होती हैं। यदि आप अपने पालतू जानवर को लंगर देखना चाहते हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको गंभीर समस्या हो सकती है। सबसे आम समस्याओं में से एक छोटी टांगों वाला कुत्तों के कूल्हों में होते हैं जब वे उम्र के 4 और 6 महीने के बीच कर रहे हैं, इस रोग कहा जाता अस्थिगलन तब होता है जब रक्त का प्रवाह पहुँचना चाहिए कूल्हे बंद हो जाता है है। विशेषज्ञ अभी भी नहीं जानते कि यह क्यों होता है, लेकिन इसका निदान करना आसान है क्योंकि यह केवल पिल्लों के साथ होता है।

घुटने में दो संयुक्त समस्याएं भी युवा या पुराने कुत्तों में आम हैं। एक पटेला, जन्म दोष जहां कूल्हे में जगह है जहाँ यह सामान्य रूप से स्थित है बाहर घुटनों, घुटने के कारण स्थिर है और लंगड़ा कुत्ते की अव्यवस्था है। दूसरी समस्या एक टूटने वाला क्रूसिएट लिगामेंट है, जो घुटने के आसपास के अस्थिबंधन का घाव या क्रमिक पहनना है, जिससे लापरवाही होती है। दोनों मामलों के लिए, सर्जरी वह समय है जो जोड़ों की स्थिति को समय के साथ खराब होने से रोकने के लिए आवश्यक होती है।

कुछ कुत्तों की तरह Dachshund, बुलडॉग, बासेट हौंड्स, केयर्न टेरियर और Corgis एक समूह से संबंधित है chondrodystrophic दौड़ . इसका मतलब है कि वे आनुवांशिक रूप से जोड़ों और उपास्थि के कुछ रोगों के लिए पूर्वनिर्धारित हैं। वे, कोहनी अयोग्यता है, जो होता है जब उनके अंग में से एक की हड्डियों अन्य हाथ पैरों से पहले हो जाना विकसित कर सकते हैं के कारण कोहनी फिट नहीं करता है ठीक से और सिर्फ उन्हें कारण घूमना दर्द और लंगड़ापन बना रही है।




इन नस्लों को भी उनकी पीठ पर चोटों के लिए predisposed हैं। विशेष रूप से आपकी पीठ के कशेरुक के बीच एक हर्निया। प्रत्येक हड्डी के बीच एक कुशन डिस्क होती है जो रीढ़ की हड्डी की गति को सुचारू बनाने और दर्द और चोटों को रोकने में मदद करती है। यदि आपकी लंबी पीठ में अचानक चलती है तो डिस्क रीढ़ की हड्डी के खिलाफ अपनी स्थिति से बाहर आ सकती है और इसे नुकसान पहुंचा सकती है। यह तंत्रिका को स्थायी या अस्थायी क्षति का कारण बन सकता है, जिससे पक्षाघात हो सकता है, या पेशाब या अक्षमता में असमर्थता हो सकती है।

हालांकि इनमें से अधिकतर बीमारियां आनुवंशिक हैं, नस्ल कुत्तों में या उनमें से मिश्रण, कुछ स्वास्थ्य युक्तियाँ और प्रारंभिक हस्तक्षेप से मदद मिल सकती है:

पहली बात यह है कि अपने पालतू जानवरों के वजन को नियंत्रण में रखें, इसलिए आपके जोड़ कम तनाव में होंगे। आपके कुत्ते को भी व्यायाम करने की ज़रूरत है, लेकिन मामूली रूप से। चलना और तैराकी सबसे अच्छा अभ्यास है। गेंदों और frisbees के लिए कूदते कूदने से आपकी हालत खराब हो सकती है। आपका पशुचिकित्सा अपघटन को रोकने के लिए जोड़ों या पूरक जैसे ग्लूकोसामाइन या चोंड्रोइटिन को नरम करने के लिए दवाओं की सिफारिश कर सकता है।

आप अपने घर में कुछ चीजें भी कर सकते हैं, जैसे कि अपने पालतू को फिसलन सतहों से दूर रखना। या उन्हें लंबे फर्नीचर से दूर रखने या उन्हें चालू करने या मदद करने के लिए कहने के लिए उन्हें सिखाकर कूदने से रोकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कॉकपू मिश्रित नस्ल (कुकर स्पैनियल + पूडल)कॉकपू मिश्रित नस्ल (कुकर स्पैनियल + पूडल)
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
प्रोफाइल: सभी पाग कुत्तों के बारे मेंप्रोफाइल: सभी पाग कुत्तों के बारे में
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
अपने कुत्ते की उम्र की गणना करेंअपने कुत्ते की उम्र की गणना करें
कुत्तों में दिल की समस्याएंकुत्तों में दिल की समस्याएं
» » लघु पैर वाले कुत्तों के विशिष्ट रोग।
© 2022 TonMobis.com