उपचारात्मक कुत्तों

उपचारात्मक कुत्तों

उपचारात्मक कुत्तों। बौद्धिक विकलांगता और प्रभावशीलता में कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए केंद्रों में चिकित्सा के रूप में उपयोग किए जाने वाले विशेष जानवर।




यह साबित होता है कि इन पालतू जानवरों के साथ सत्र इन बच्चों के आत्म-सम्मान में सुधार करते हैं, जिससे उन्हें ढीला और अधिक खुश कर दिया जाता है। इस कार्य को करने के लिए आपको एक विशेष कुत्ते की आवश्यकता है जो कई विशेषताओं को पूरा करता है।
अक्षम बच्चों के साथ एक चिकित्सा के लिए कुत्ते का प्रशिक्षण बहुत जटिल है। प्रत्येक प्रकार के कुत्ते को एक मंडप या स्कूल जैसे संलग्न स्थान में काम करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है। यह एक कुत्ते कि मनोवैज्ञानिक तौर पर, चिल्ला stomping, खींच बाल आदि, का सामना करने के लिए तैयार है, क्योंकि हालांकि नहीं एक जानवर को दिया सामान्य उपचार उनके द्वारा effusiveness के क्षणों हो सकता है हो गया है। कुछ कुत्ते नकारात्मक प्रतिक्रिया कर सकते हैं, एक सिर स्पिन को बहुत तेज, भौंकने या कूदते हुए मार सकते हैं। इससे उनमें नसों का कारण बन सकता है और मांग की गई प्रभाव विपरीत है।
विकलांगों के उपचार के लिए आपको कुत्ते के प्रकार की बहुत अच्छी तरह से चयन करना होगा। हर नस्ल उपयोगी नहीं हो सकती है और वे आम तौर पर कुछ लोगों का उपयोग करते हैं जो कि गोल्डन रेट्रिवर जैसे किसानों में से सबसे ज्यादा चुनिंदा हो सकते हैं। दाढ़ी वाली कोली एक और विशेष मामला है जिसे इसकी असाधारण विशेषताओं के लिए चुना जाता है। इसमें एक सुस्त चेहरा है जो शांतता को प्रसारित करता है, एक बहुत ही रेशमी बाल जो इसे "भरवां जानवर" और शांत दृष्टिकोण की तरह दिखता है।
विकलांग बच्चों के कुछ स्कूल इन कुत्तों के साथ समूह सत्र लागू करते हैं। वह उनके साथ रचनात्मक अभ्यास करता है जैसे कुत्ते को अभिवादन और पेट करना या उसे झटके पर ले जाना और उसके साथ चलना। बच्चे कुत्ते को तकनीक से तकनीक भेजना सीखते हैं जैसे बैठने के लिए पट्टा खींचना या उसकी तरफ आने के लिए कॉल करना।
चिकित्सीय कुत्तों के साथ सत्र बच्चों को आनंद लेते हैं और मजा करते हैं। जब वे उनके साथ चलते हैं तो वे कुत्ते के पट्टा को पकड़ने के लिए एक विशेष नायक महसूस करते हैं। जब वे एक आदेश देते हैं और कुत्ता उनका पालन करता है तो वे बहुत बेहतर महसूस करते हैं क्योंकि वे किसी को भेज रहे हैं, कुछ ऐसा नहीं है जिसका उपयोग नहीं किया जाता है। वे उत्साहित हो जाते हैं जब कुत्ता उनके पास जाता है और वे उसके साथ घनिष्ठ संबंध विकसित करते हैं: वे उसे बुलाते हैं, वे उसे सहारा देते हैं, वे उसे गले लगाते हैं और वे उसे चूमते हैं। उनमें बहुत सकारात्मक बदलाव हैं: यहां तक ​​कि कुछ जो समय और सत्र के साथ संपर्क करने से डरते थे, वे भी अधिक से अधिक आरामदायक हो जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैदियों के साथ चिकित्सा में कुत्तोंकैदियों के साथ चिकित्सा में कुत्तों
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचारऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
कुत्तों के साथ सहायक चिकित्साकुत्तों के साथ सहायक चिकित्सा
संत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़नासंत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़ना
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
बार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्रबार्सिलोना में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा फिजियोथेरेपी केंद्र
Zootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थनZootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थन
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
» » उपचारात्मक कुत्तों
© 2022 TonMobis.com