ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार

ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार

ऑटिस्टिक बच्चों के लिए चिकित्सा के रूप में कुत्ता एक उत्कृष्ट विकल्प है यदि हम अपने जीवन में एक तत्व शामिल करने के बारे में सोच रहे हैं जो उन्हें उनके सामाजिक संचार संबंधों में मदद करेगा।

इक्विइन थेरेपी के साथ, बच्चे कुत्ते में एक भरोसेमंद जानवर खोजते हैं जिसके साथ उनके पास साधारण सामाजिक संबंध होते हैं जो उन्हें अपने सामाजिक बातचीत में सहज महसूस करने की अनुमति देते हैं। बेशक, याद रखें कि ऑटिज़्म वाले बच्चों के साथ होने वाले सभी उपचारों का हमेशा एक पेशेवर द्वारा पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए।

खोजो ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार विशेषज्ञ एंटिमल के इस विशेष लेख में और यदि आपका बच्चा इस विकार से पीड़ित है तो इसे लागू करने पर विचार करें।

आप में भी रुचि हो सकती है: ऑटिस्टिक बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों

कुत्ते चिकित्सा ने ऑटिस्टिक बच्चों के लिए संकेत क्यों दिया है?

ऑटिज़्म वाला बच्चा होने की स्थिति ऐसी स्थिति है जहां कई माता-पिता रहते हैं, यही कारण है कि वे उपचार की तलाश करते हैं आपकी मदद करें और सुधार करें विकार यह मौलिक है।

ऑटिस्टिक बच्चे अन्य लोगों की तुलना में अलग-अलग तरीकों से सामाजिक संबंधों को समझते हैं। यद्यपि हम ऑटिस्टिक बच्चों को "ठीक" नहीं कर सकते हैं, अगर हम उनके साथ सही तरीके से काम करते हैं तो हम सुधार देख सकते हैं।

इस लेख को बनाने के लिए हमने एलिजाबेथ रीविरीगो से परामर्श किया, एक मनोवैज्ञानिक जो नियमित रूप से ऑटिस्टिक बच्चों के साथ काम करता है। वह उन उपचारों की सिफारिश करती है जिनमें कुत्ते शामिल हैं:

"ऑटिस्टिक बच्चों को संबंधित और थोड़ा संज्ञानात्मक लचीलापन में कठिनाई होती है, जिसका अर्थ है कि वे किसी घटना के समान प्रतिक्रिया नहीं करते हैं।" जानवरों में, उन्हें एक सरल और अधिक सकारात्मक आंकड़ा मिलता है उन्हें आत्म-सम्मान, सामाजिक चिंता और स्वायत्तता पर काम करने में मदद करता है . माध्यमिक लक्षणों के इन कारकों को कुत्तों के साथ चिकित्सा में काम किया जाता है। "




Diarioenfermero.es के ऑटिस्टिक बच्चों के विशेषज्ञों के काम की छवि

कुत्ते चिकित्सा ने ऑटिस्टिक बच्चों के लिए संकेत क्यों दिया है?

कुत्ते कैसे ऑटिस्टिक बच्चे की मदद करता है?

कुत्तों के साथ उपचार सीधे उन सामाजिक कठिनाइयों को सुधारने में मदद नहीं करेंगे जो बच्चे पीड़ित हैं लेकिन यह उनकी जीवन की गुणवत्ता और पर्यावरण की उनकी धारणा को बेहतर बना सकता है।

ऑटिस्टिक बच्चों के साथ काम करने के लिए सभी कुत्ते उपयुक्त नहीं हैं, उनको चुनें डॉकिल और शांत प्रतियां और यह हमेशा एक पेशेवर की देखरेख में है। यही कारण है कि इन कुत्ते विशेष रूप से मदद कर सकते हैं: वे अपने विकार के लिए एक शांत, सकारात्मक और पर्याप्त संबंध स्थापित करते हैं।

स्वाभाविक बच्चों को रिश्ते में अनुभव करने में कठिनाई तब से कम हो जाती है जब से कुत्ते से निपटना पड़ता है सामाजिक अप्रत्याशित नहीं दिखाता है कि रोगी खुद को समझ नहीं सकता: वे स्थिति पर हावी हैं।

कुछ अतिरिक्त लाभ चिंता, सकारात्मक शारीरिक संपर्क में कमी, जिम्मेदारी के बारे में जानें और आत्म-सम्मान का अभ्यास भी कर सकते हैं।

हम क्लाइव और मरे की छवियों को एक ऑटिस्टिक बच्चे साझा करते हैं जो इस थेरेपी कुत्ते के साथ अपने आत्मविश्वास में सुधार करके वायरल चला गया। उनके लिए धन्यवाद, मुरे ने भीड़ के डर पर विजय प्राप्त की और अब खरीदारी, फुटबॉल स्टेडियम आदि जा सकते हैं।

कुत्ते कैसे ऑटिस्टिक बच्चे की मदद करता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों
बच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभबच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभ
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
Zootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थनZootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थन
क्या एक कुत्ता ऑटिस्टिक हो सकता है?क्या एक कुत्ता ऑटिस्टिक हो सकता है?
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
चेलेशन उपचार के लिए के रूप मेंचेलेशन उपचार के लिए के रूप में
ऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकासऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकास
» » ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
© 2022 TonMobis.com