ऑटिस्टिक बच्चों के लिए सहायता कुत्तों

ऑटिस्टिक स्पेक्ट्रम (एएसडी) के विकारों के साथ लोगों (मुख्य रूप से बच्चों) के लिए सहायता या सेवा कुत्तों को विशेष रूप से इस महत्वपूर्ण और नाज़ुक कार्य में प्रशिक्षित किया जाता है जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने की कोशिश के उद्देश्य से, , व्यवहार कि उनकी शारीरिक अखंडता के लिए खतरा बन सकता है को कम संबंध और उनके परिवारों के साथ और अपने वातावरण के साथ संचार को बढ़ावा देने और उनके दैनिक जीवन में स्वतंत्रता प्राप्त, रोगी है जो कुत्ते की मदद की है के लिए अन्य लाभों के साथ, भले ही लाभ कुत्ते के साथ थेरेपी सत्र के माध्यम से आते हैं।

के आंकड़ों के मुताबिक कंफेडेरसी स्पेन में ऑटिज़्म का, और यद्यपि कोई जनसंख्या अध्ययन या आधिकारिक सेंसस नहीं है, यूरोप में किए गए अध्ययनों के आंकड़े उपयोग किए जाते हैं, जो एएसडी प्रति सौ जन्मों के लगभग एक मामले का प्रसार करते हैं (ऑटिज़्म-यूरोप एआईएसबीएल 2015), और हाल के वर्षों में पता चला और निदान मामलों में काफी वृद्धि हुई है।

इन कुत्तों के काम को दुनिया भर के वैज्ञानिक समुदाय द्वारा सकारात्मक रूप से मूल्यवान माना जा रहा है, हालांकि उनके चिकित्सीय लाभों पर आंकड़े प्राप्त करने के लिए प्रगति की जा रही है। ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के प्रशिक्षण में अग्रणी कनाडाई थे, अपेक्षाकृत हाल ही में: 1 99 6 में, विशेषज्ञों के राष्ट्रीय सेवा कुत्तों कनाडा में उन्होंने पहली बार एक कुत्ते को ऑटिज़्म वाले बच्चे की सहायता करने के लिए प्रशिक्षित किया।

डॉ कार्लिस्ले के अध्ययन (मिसौरी विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा चिकित्सा संकाय के मानव-पशु संपर्क में अनुसंधान के लिए केंद्र) के निष्कर्षों में और प्रकाशित जर्नल बाल चिकित्सा नर्सिंग, ध्यान दिया कि "कुत्तों जो सीधे ऑटिस्टिक बच्चों की मदद करते हैं, "सामाजिक स्नेहक के रूप में कार्य करते हैं और एक पुल के रूप में कार्य कर सकते हैं जो ऑटिज़्म वाले बच्चों को साथियों और कुत्ते से संवाद करने में मदद करता है, दो मानव मित्रों के बीच एक बंधन बनाते हैं"। इस अध्ययन के लिए, कार्लिस्ले ने ऑटिज़्म वाले बच्चों के सत्तर माता-पिता का साक्षात्कार किया जिनके साथ इलाज किया जा रहा था ऑटिज़्म और न्यूरोडिफाइमेंटल डिसऑर्डर के लिए थॉम्पसन सेंटर, उनमें से लगभग दो तिहाई कुत्ते के मालिक थे।

डॉ। सोनिया ल्यूपियन और कनाडा के मैक गिल विश्वविद्यालय में उनके सहयोगियों द्वारा किए गए एक अन्य अध्ययन में पाया गया कि विशेष रूप से प्रशिक्षित कुत्ते ने फॉर्म में प्रवेश करने के बाद ऑटिज़्म वाले बच्चों को कोर्टिसोल के स्तर में कमी का अनुभव किया है परिवार का हिस्सा इस काम में चालीस-दो ऑटिस्टिक बच्चों के लार के कोर्टिसोल (तनाव हार्मोन) के स्तर मापा गया था।




आम तौर पर, कोर्टिसोल उत्पादन उठने के तीस मिनट बाद पहुंचता है और फिर पूरे दिन घटता है। बच्चों के कोर्टिसोल के स्तर को कुत्तों को परिवारों को वितरित करने के पहले, उसके दौरान और बाद में मापा गया था। कुत्ते को विशेष रूप से आज्ञाकारी होने के लिए प्रशिक्षित किया गया था और यहां तक ​​कि सबसे अराजक वातावरण में भी शांत रहना था। (स्रोत Argos)।

कुत्तों के लक्षण
सभी कुत्तों की तरह जिन्हें चयनित या सेवा चिकित्सा में उनकी सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित और प्रशिक्षित किया जाता है, ये मिलनसार, संतुलित, बहुमुखी और बुद्धिमान जानवर हैं। यह एक प्रविष्टि आपको रूचि हो सकती है

बच्चे के लिए लाभ:
दूसरों के बीच, जिनमें से यह देखा गया है:
- ए का निर्माण लिंक कुत्ते के साथ
- कमी तनाव का और कुत्ते को पेट करते समय और इससे निपटने पर चिंता।
- सुधार के एकाग्रता और देखभाल में बच्चे बच्चे के साथ बातचीत करता है और कुत्ते का ख्याल रखता है।
- सुधार के सामाजिक कौशल बच्चे और अधिक आत्मविश्वास से।
- कमी कुत्ते को एंकर करके बचने के व्यवहार से बचें।
- अपने कुत्ते की कंपनी का आनंद लेते समय, कई बच्चे वे सुरक्षित महसूस करते हैं और यदि वे इसके साथ हैं तो नए वातावरण का सामना करते समय कम तनावग्रस्त हो जाते हैं।
- कुत्ता बच्चे के सामाजिक व्यवहार का पक्ष लेता है अन्य लोगों के साथ, और अलगाव व्यवहार कम कर देता है : बच्चे के पास बिना शर्त दोस्त है जिसके साथ खेलना और बातचीत करना है।
- प्रोत्साहन सामाजिक व्यवहार और सकारात्मक भावनाएं , हंसी की तरह
- में मदद करें स्कूल मंच.

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते चिकित्सा के बारे में 5 प्रश्नकुत्ते चिकित्सा के बारे में 5 प्रश्न
जब आपका चिकित्सक एक कुत्ता हैजब आपका चिकित्सक एक कुत्ता है
9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों
सहायता कुत्तों: असाधारण कामसहायता कुत्तों: असाधारण काम
कुत्ते होने के 10 लाभकुत्ते होने के 10 लाभ
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचारऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
कुत्तों और उनके मालिकों के बीच प्यार का रहस्यकुत्तों और उनके मालिकों के बीच प्यार का रहस्य
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
» » ऑटिस्टिक बच्चों के लिए सहायता कुत्तों
© 2022 TonMobis.com