एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजन

एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजन

एटोपिक डार्माटाइटिस कुत्ते का (DAC) कुत्तों में सबसे आम त्वचा शर्तों उन्हें तीव्र खुजली, खरोंच, खरोंच या लालिमा से घाव के रूप में प्रतिक्रियाओं के उत्पादन में से एक है। इस प्रकार, ऐटोपिक कुत्तों के मालिकों, क्रम रोग की वजह से लक्षणों से छुटकारा पाने और उनके भावनात्मक स्थिरता को प्रोत्साहित करने में विशिष्ट डर्मिस की पशु देखभाल प्रदान करना चाहिए के बाद से लग रहा है निरंतर बेचैनी कुत्ता एक में विकसित कर सकते हैं तनाव और निराशा की स्थिति।

आहार का संशोधन इस तथ्य के कारण है कि पर्याप्त आहार नैदानिक ​​चित्र में काफी सुधार कर सकता है और कटनीस स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है। इसलिए, पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम इसके बारे में बात करेंगे एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजन करना और हम इंगित करेंगे कि खाते में क्या ध्यान रखना है।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचार
सूची

खाने से एटॉलिक डार्माटाइटिस के लक्षणों से छुटकारा क्यों मिलता है?

त्वचा की स्थिति होने के नाते, भोजन प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद कर सकता है और त्वचा को किए गए नुकसान की मरम्मत करें अधिक तेज़ी से यह देखते हुए कि डीएसी तीव्र खुजली, त्वचा की लालिमा, जलन, सूजन और कई अत्यधिक scratching से उत्पन्न घावों पैदा करता है, अपर्याप्त पोषण कर रही है क्षतिग्रस्त ऊतकों को ठीक से मरम्मत नहीं या भी ऐसी प्रतिक्रियाओं को बढ़ावा देने के नैदानिक ​​तस्वीर खराब हो सकते हैं शुष्क त्वचा और यहां तक ​​कि छीलने का उत्पादन।

उपर्युक्त सभी के लिए, नीचे एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्ते के लिए भोजन का चयन करते समय और स्थिति से भी बदतर नहीं होने के कारण, हम नीचे ध्यान देने के लिए मानदंड निर्धारित करते हैं।

डीएसी के साथ कुत्ते फ़ीड चुनते समय क्या ध्यान रखना चाहिए?

एटोपिक डार्माटाइटिस के साथ कुत्ते को खिलाने में संशोधन करने के तीन अलग-अलग उद्देश्यों हैं: क्षतिग्रस्त त्वचा के ऊतकों को बहाल करने में मदद करने के लिए, खुजली को कम करें और उचित फर वृद्धि को प्रोत्साहित करें। इसके लिए, फ़ीड की संरचना की समीक्षा करना और एक का चयन करना महत्वपूर्ण है फ़ीड एटॉलिक त्वचा के लिए बनाया गया है, एफ़िनिटी एडवांस पशु चिकित्सा आहार एटोपिक केयर की तरह, जिसका सूत्र खुजली को कम करने और त्वचा के स्वास्थ्य को बहाल करने में मदद करता है। इसके अलावा, इसमें वैकल्पिक प्रोटीन होता है जो एलर्जी प्रतिक्रियाओं के जोखिम को कम करता है और एक महान स्वाद प्रदान करता है। लेकिन, iquest- अनुशंसित घटक क्या हैं? Iquest- खाना कैसे होना चाहिए?

ओमेगा 3 और 6 फैटी एसिड में अमीर

ओमेगा 3 और 6 फैटी एसिड की कमी न केवल कैनाइन एटॉलिक डार्माटाइटिस के विकास का पक्ष लेती है, बल्कि कुत्ते के त्वचा की स्थिति को भी खराब करती है और इसके कोट के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाती है। तो, इन पदार्थों की खपत जलन और खुजली जैसे लक्षणों से छुटकारा पाने में मदद करता है, और उत्पादित चोटों की मरम्मत के लिए। ओमेगा 3 और 6 में समृद्ध आहार के लिए चयन करना इस त्वचा की स्थिति के बिना एटॉलिक कुत्तों और कुत्तों दोनों के लिए अनुशंसित से अधिक है।

ओमेगा 3 फैटी एसिड मुख्य रूप से नीली मछली जैसे सैल्मन या ट्राउट, वनस्पति तेलों और हरी पत्तेदार सब्जियों में पाया जाता है। ओमेगा 6 मुख्य रूप से वनस्पति तेलों में भी पाया जाता है।

मुसब्बर वेरा के साथ

इसकी चिकित्सा गुणों के लिए दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय पौधों में से एक, घृतकुमारी, सामान्य रूप में रोगी की त्वचा के संतुलित लिपिड स्तर को बनाए रखने और, के लिए एकदम सही हालत में त्वचा बैरियर बनाए रखने की क्षमता है। इस तरह, यह खरोंच द्वारा उत्पादित चोटों के उपचार को लाभ देता है और त्वचा के सही पुनरुत्थान का पक्ष लेता है।

दूसरी ओर, मुसब्बर वेरा जीवाणुरोधी है, एक तथ्य जो घावों के माध्यम से संभावित सामयिक संक्रमण की रोकथाम में अनुवाद करता है। इसी तरह, यह महत्वपूर्ण है मॉइस्चराइजिंग और विरोधी भड़काऊ गुण, कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस से जुड़े खुजली और जलन से छुटकारा पाने के लिए इतना प्रासंगिक है।

बायोटिन और कोलेजन में अमीर

बायोटिन, जिसे विटामिन बी 8, बी 7 या विटामिन एच के नाम से भी जाना जाता है, हीमोग्लोबिन बनाने की प्रक्रिया में आवश्यक विटामिन का एक प्रकार है, त्वचा ऊतक कोशिकाओं का पुनर्जन्म, बाल और नाखून, और कार्बोहाइड्रेट, वसा और एमिनो एसिड के चयापचय। इसलिए, यह है कि ऐटोपिक जिल्द की सूजन के साथ कुत्तों के लिए पर्याप्त भोजन संरचना में बायोटिन शामिल करना चाहिए, के बाद से कमी यह बालों के झड़ने को बढ़ा सकते हैं प्रभावित कर सकते हैं और त्वचा के घावों की हालत और खराब हो आश्चर्य की बात नहीं है। Iquest- हम इसे कहां मिल सकते हैं? फलियां, पूरे अनाज, शराब के खमीर, नट और अन्य उत्पादों जैसे गाजर, आलू या सामन यकृत में।




इस बीच, कोलेजन एक प्रोटीन है कि tendons, उपास्थि, जोड़ों, हड्डियों, मांसपेशियों और त्वचा के संयोजी ऊतक को एकजुट रखने, दूसरों के बीच के लिए जिम्मेदार है। इस प्रकार, यह डर्मिस पदार्थ और इसलिए, अगर कुत्ते ऐटोपिक जिल्द की सूजन आधारित फ़ीड के साथ तंग आ गया है एक उत्पाद कोलेजन पेप्टाइड युक्त के लिए चुनते हैं सिफारिश की है की उचित स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी है।

विटामिन ई के साथ

विटामिन ई एक भूमिका निभाता है कुत्ते के सेलुलर ऑक्सीकरण की रोकथाम में मौलिक और त्वचा की परिणामी देखभाल। इसलिए, पशु को स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए विटामिन में समृद्ध फ़ीड और आहार प्रदान करना अनिवार्य है। इसके अलावा, विटामिन ई, ऐटोपिक कुत्ते की त्वचा को बढ़ावा देने के अलावा, जिल्द की सूजन की वजह से खुजली को कम करने और त्वचा के उत्थान की प्रक्रिया में तेजी लाने, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद करता है और यह भी आँखों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।

हरी पत्तेदार सब्जियों जैसे खाद्य पदार्थ, जैसे चावल या फल जैसे एवोकैडो, विटामिन ई के उत्कृष्ट प्राकृतिक स्रोत हैं।

डीएसी के साथ कुत्ते फ़ीड चुनते समय क्या ध्यान रखना चाहिए?

क्या खाद्य पदार्थ से बचने के लिए?

कुत्तों में ऐटोपिक जिल्द की सूजन के लक्षणों से राहत के लिए सिफारिश की यौगिकों समीक्षा करने के बाद, यह समय उन खाद्य पदार्थ जो त्वचा प्रतिक्रियाओं की घटना को रोकने के लिए बचा जाना चाहिए उल्लेख करने के लिए है। चूंकि डार्माटाइटिस के कई मामलों में खाद्य एलर्जी से संबंधित हैं, यह समझ में आता है पशु एलर्जी को पहचानने के लिए पशुचिकित्सा से पूछें, अगर वहाँ है। एक बार पाया, यह एटॉलिक कुत्ते के आहार से पूरी तरह से समाप्त किया जाना चाहिए।

खाद्य एलर्जी आमतौर पर एक निश्चित घटक या भोजन के परिसर की खपत के बाद होती है, न कि उत्पाद स्वयं, वील, चिकन मांस, डेयरी, अंडा या गेहूं का सबसे आम प्रोटीन होता है। हालांकि, यह एक सटीक विज्ञान नहीं है और इसलिए, ऐसे कुत्ते भी हैं जो विशिष्ट मछली प्रोटीन या अनाज के लिए एलर्जी हैं। इसलिए, कुत्तों के पाचन को सुविधाजनक बनाने और त्वचा रोग के लक्षणों को कम करने के लिए निर्मित और गुणवत्ता फ़ीड का चयन करने की सिफारिश की जाती है। यदि आप घर के बने आहार का पालन करना चाहते हैं, तो यह पशुचिकित्सक होना चाहिए जो इसे बनाता है।

क्या कुत्तों में त्वचा रोग का इलाज करने के लिए पर्याप्त आहार में परिवर्तन है?

हालांकि एटोपिक डार्माटाइटिस के लिए कोई इलाज नहीं है, भोजन मुख्य तत्व है बीमारी के लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए। हालांकि, प्रभावशीलता को मजबूत करने के लिए, पुरस्कार और विशिष्ट व्यवहारों का चयन करने की अनुशंसा की जाती है जो आपके भोजन के दिनचर्या का हिस्सा हैं।

तो, इसे चुनने की सलाह दी जाती है भोजन की खुराक एपिडर्मिस की प्राकृतिक बाधा बढ़ाने के लिए और त्वचा की उपस्थिति, ओमेगा 3 और 6 में अमीर पूरक पोषण DermaFortede अग्रिम पशु चिकित्सा आहार संबंध है, जो त्वचा बैरियर को सुदृढ़, निविदा होने के अलावा मदद के रूप में, सुधार करने के लिए बनाया गया है, स्वादिष्ट और प्रभावी।

एक बार एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्ते को खिलाने के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुकूलित और अनुमोदित किया गया है, ए dermoprotective शैम्पू ऐटोपिक त्वचा का इलाज और खुजली, चकत्ते और त्वचा की जलन को कम करने के शैम्पू की देखभाल अग्रिम पशु चिकित्सा आहार संबंध, घृतकुमारी, कोलेजन और जैतून का पत्ता निकालने के रूप में ऐटोपिक। इसके अलावा, क्योंकि ऐटोपिक जिल्द की सूजन भी पर्यावरणीय कारकों और पराग या धूल की तरह जलन की वजह से हो सकता है, सवाल ये साथ सीधे संपर्क में प्रभावित कुत्ते को रोकने के लिए त्वचा की प्रतिक्रिया का परिणाम है कि क्या है इन उत्पादों।

क्या कुत्तों में त्वचा रोग का इलाज करने के लिए पर्याप्त आहार में परिवर्तन है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजन , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जिल्द की सूजनजिल्द की सूजन
कुत्तों में त्वचा रोग के प्रकारकुत्तों में त्वचा रोग के प्रकार
कुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँकुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिसकुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस
क्या समुद्री जल कुत्तों की त्वचा के लिए अच्छा है?क्या समुद्री जल कुत्तों की त्वचा के लिए अच्छा है?
मेरा कुत्ता खरोंच और काटने से नहीं रोकता हैमेरा कुत्ता खरोंच और काटने से नहीं रोकता है
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस के लिए घरेलू उपचार
कैनाइन डार्माटाइटिसकैनाइन डार्माटाइटिस
» » एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजन
© 2022 TonMobis.com