एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे

एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे

जो लोग कभी भी एक बॉक्सर कुत्ते को अपने जीवन में पड़ा है उसकी अद्भुत चरित्र और उत्साह पता है जब यह काम कर रहा एक बॉक्सर पिल्ला कुत्ते को ऊपर उठाने और यहां तक ​​कि एक वयस्क कुत्ते कि हम अपनाया शिक्षित इस कारण के लिए, करने के लिए आता है, तो हम एक आवश्यक कार्य है जीवन के लिए एक वफादार दोस्त का आनंद लें.

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम कुछ चाल और बहुत उपयोगी टिप्स प्रदान करते हैं ताकि आपके कुत्ते की सीखने की प्रक्रिया सबसे अच्छी, सबसे सकारात्मक और वह है जो आपको स्वस्थ और मानसिक रूप से खुश कुत्ते के परिणामस्वरूप देगी।

जानने के लिए पढ़ना जारी रखें एक कुत्ते मुक्केबाज को शिक्षित करने के लिए कैसे , आप पाएंगे सबसे स्नेही, समर्पित और वफादार कुत्तों में से एक।

आप में रुचि भी हो सकती है: बॉक्सर कुत्तों के लिए नाम
सूची

बॉक्सर विशेषताओं

एक शानदार और मिलनसार बॉक्सर की एक गर्व मालिक के रूप में मैं कह सकता हूँ कि यह सबसे अच्छी दौड़ है कि मौजूद से एक है, लेकिन हां, हर कुत्ते, एक व्यक्तित्व है कि उसे, अधिक मिलनसार अनुकूल और चंचल बना देता है प्रत्येक मामले पर निर्भर हैं।

यह आमतौर पर बहुत कुत्तों के बारे में है मिलनसार, सक्रिय और बुद्धिमान , संदेह के बिना यह मौजूद चरित्र और व्यवहार के मामले में सबसे पूरा कुत्ता है। यह अपने मालिकों द्वारा घिरा हुआ और घिरा हुआ होने की अनुमति देता है, यह काफी कमी है और आप जो भी करते हैं उसे खोजने के लिए पूरे घर में आपका अनुसरण करना पसंद करेंगे।

अत्यंत स्नेही है, हालांकि एक छोटे से किसी न किसी तरह, यह अब तक पहुंचेंगे और बच्चों और वयस्कों (अप अज्ञात द्वारा) के लिए मालिश और बॉक्सर एक बहुत ही दोस्ताना कुत्ता जो मूर्ख खेलते हैं और कई अवसरों पर उत्साह दिखाने के लिए प्यार करता है।

अपने परिवार के प्रति बहुत वफादार, वह छाल से प्रतिक्रिया करने में संकोच नहीं करेगा अगर वह समझता है कि आपको धमकी दी जा रही है, और वह एक उत्कृष्ट सतर्क कुत्ता है जो आपको घंटी बजने से पहले समय से पहले बताएगा।

यद्यपि वह अन्य कुत्तों के साथ मित्रवत और मिलनसार है, लेकिन मुक्केबाज कभी भी लड़ाई में पीछे हटता नहीं है, इस कारण से उसे बहुत कम उम्र से सामाजिक बनाना महत्वपूर्ण है। इसे अधिकांश देशों में संभावित रूप से खतरनाक कुत्ता नहीं माना जाता है।

बॉक्सर विशेषताओं

मुक्केबाज का सामाजिककरण

यदि हम एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के बारे में जानना चाहते हैं तो हमें निविदा उम्र से शुरू होना चाहिए, बॉक्सर एक कुत्ता है जिसे पिल्ला के बाद से सामाजिककृत करने की आवश्यकता होती है और यह एक बहुत ही ऊर्जावान और सक्रिय कुत्ता है।

समाजीकरण एक क्रमिक प्रक्रिया है जिसमें छोटे पिल्ला पेश करना शामिल है गतिविधियों और जीवित प्राणियों जो आप भविष्य में मिलेंगे . इसके लिए चलने के लिए जाना और शांत कुत्तों, दोस्ताना लोगों और अच्छे बच्चों के साथ बातचीत करना आवश्यक है। जब आप वयस्क होते हैं तो आप जो कुछ भी अपने छोटे मुक्केबाज पिल्ला में ला सकते हैं वह बहुत अच्छा होगा। उन स्थितियों से बचने की कोशिश करें जहां आप खराब समय ले सकते हैं या डर सकते हैं।

इस प्रक्रिया में आपको साइकिल, कार और यहां तक ​​कि सभी प्रकार के भोजन भी शामिल करना चाहिए। मुक्केबाज एक जिज्ञासु कुत्ता है जो आप के आगे की दुनिया को खोजने के लिए जहां भी जाएं, उसका अनुसरण करेगा।

पूरे परिवार के साथ नियमों को स्थापित करना महत्वपूर्ण है कि हमारे नए पालतू जानवरों को मिलना चाहिए और हर समय उनका सम्मान करने का प्रयास करना चाहिए। बेशक, यह महत्वपूर्ण है कि हमारे मुक्केबाज को किसी भी तरह से दंडित न करें, इसके लिए हम सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करते हैं: जो दृष्टिकोण हम चाहते हैं उन्हें पुरस्कृत करें।

मुक्केबाज का सामाजिककरण

सही बुरा व्यवहार

सभी कुत्ते एक फूलदान तोड़कर, जूता पर झुकाकर और हमारे पसंदीदा सोफे पर चढ़कर एक बार "बुरी तरह" व्यवहार करते हैं। यह सामान्य है कि कुछ कार्यों से पहले हम गुस्सा हो जाते हैं लेकिन आपके पास कुछ चीजें स्पष्ट होनी चाहिए :

  • कुत्ता समझ में नहीं आता है कि जब आप पहले से ही अपने गलती के समय बिता चुके हैं तो आप उसे क्यों डांटते हैं
  • अगर ऐसा होता है तो मत मारो या झगड़ा न करें, केवल जानवर में असुविधा और गंभीर तनाव उत्पन्न करें
  • अनुपयुक्त तरीकों का उपयोग करना आपके पालतू जानवरों में नकारात्मक और आक्रामक दृष्टिकोण को बढ़ावा देता है
  • यदि आपके कुत्ते ने ऐसे तरीके से व्यवहार किया है जो सही नहीं है तो "नहीं" और मूल रूप से साइट, गतिविधि इत्यादि का उपयोग करना बेहतर है। हमें उसे दंडित नहीं करना चाहिए।

यदि मुक्केबाज कुत्ता किसी अन्य पालतू जानवर के साथ हमला करने या आक्रामक करने का प्रयास करता है तो जितनी जल्दी हो सके साइट छोड़ना बेहतर होता है, झगड़ा मत करो, याद रखें कि आक्रामकता के अधीन होने से कुत्ते के तनाव का स्तर बढ़ जाता है, iquest- क्या आप क्रोध को आप पर पुनर्निर्देशित नहीं करना चाहते हैं?




यदि आपका कुत्ता घर पर पेशाब करता है तो उसे नाराज होने से पहले, दूसरी तरफ ले जाएं और मंजिल को साफ करें iquest- क्या मैं अपने बॉक्सर कुत्ते के साथ पर्याप्त समय बिता रहा हूं? यह एक कुत्ता है जिसमें बहुत सारी ऊर्जा होती है जिसे आपको कम से कम 30 मिनट चलना चाहिए, 7 अभ्यासों को खोजें जिन्हें आप वयस्क कुत्ते के साथ अभ्यास कर सकते हैं।

एक स्थिति है जहाँ आप पाते हैं कि अपने प्रिय बॉक्सर सोफे के आसपास खत्म हो गया है, गुस्सा नहीं हो साँस लेने, समय की एक अत्यधिक अवधि के लिए अकेले हैं में अंत में उसके लिए बहुत हानिकारक है, स्नेह के लिए की जरूरत के एक बहुत कुछ के साथ एक कुत्ता। इसके लिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने निपटान में कई खिलौनों (ध्वनि और बिना) के साथ छोड़ दें और यहां तक ​​कि आप एक और पालतू जानवर को अपनाने पर विचार करें।

सकारात्मक सुदृढीकरण यह निस्संदेह उन व्यवहारों को ठीक करने की सबसे अच्छी तकनीक है जो हमें नापसंद करते हैं: इसमें उन दृष्टिकोणों और कार्यों को पुरस्कृत करना शामिल है जिन्हें हम मिठाई, सहवास या स्नेही शब्दों के माध्यम से पसंद करते हैं।

हालांकि कई लोग मानते हैं कि सकारात्मक सुदृढीकरण केवल भोजन पर लागू होता है, सच्चाई यह है कि अपने गुरु से जुड़ा कुत्ता फ्रैंकफर्ट के टुकड़े की तुलना में एक तरह का इशारा और चुंबन की सराहना करेगा (हालांकि वे दोनों हैं, iexcl- बहुत बेहतर!)

सही बुरा व्यवहार

पिल्ला बॉक्सर सीखना

एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने और कुछ आदेशों को कैसे सिखाया जाए, तब से आपके लिए और उसके लिए एक प्रक्रिया होगी आप संवाद करने के सर्वोत्तम तरीकों की खोज करेंगे दोनों के बीच। खूबसूरती से भौतिक संकेतों के साथ-साथ शब्दों को स्वीकार करें, उनके साथ संवाद करना सीखें।

पहली बात यह है कि आपके मुक्केबाज पिल्ला को सीखना होगा कि वह घर के बाहर अपनी जरूरतों को पूरा करना है, यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए समर्पण की आवश्यकता होती है लेकिन जितनी जल्दी हो सके इसे सीखना आवश्यक है, लेकिन बाहर जाने से पहले उसे अपनी पहली टीकाएं अद्यतित करनी होंगी।

एक बार जब हमारा पिल्ला खुद को राहत दिलाने के लिए सीखता है तो हम उसे बुनियादी प्रशिक्षण आदेश सिखा सकते हैं: बैठ जाओ, अभी भी बैठो, झूठ बोलो, यहाँ आओ और तुम्हारे साथ चलें।

हम जानने के लिए इन आदेशों सरल "monkeying" इसके विपरीत कर रहे हैं, बुनियादी आज्ञाओं बॉक्सर हमारे कुत्ते को पढ़ाने के लिए हमें क्षेत्र में जाने के लिए अनुमति देगा लगता है नहीं होना चाहिए और वह जवाब देता है, यह भी कुत्ता क्योंकि उपयोगी महसूस करने के लिए एक अच्छा तरीका है कुछ कार्य करते समय, उन्हें एक पुरस्कार प्राप्त होता है।

जो कुछ भी आप अपने कुत्ते को सिखा सकते हैं वह उसके लिए एक चुनौती है और उसकी बुद्धि की एक बहुत जरूरी उत्तेजना है। आम तौर पर, बॉक्सर्स आमतौर पर ऑर्डर प्राप्त करने के लिए औसत 10 और 20 पुनरावृत्ति के बीच लेते हैं। हर दिन 5-10 मिनट के लिए उसके साथ अभ्यास करें, बहुत अधिक समय उन्हें तनाव दे सकता है।

पिल्ला बॉक्सर सीखना

उन्नत आदेश

बॉक्सर वयस्कता में पहले से ही सभी प्रकार की चाल सीख सकते हैं और वह भोजन आपके पालतू जानवर को पुरस्कृत करने का एक शानदार तरीका है। अभ्यास करने से रोकें और अपने कुत्ते को लगातार उत्तेजित न करें, उन्नत चालों के बीच हमें अधिक जटिल या अन्य आदेश जैसे पैर, दीवार, प्रारंभिकता या दूसरों को देना शामिल है।

प्यार और दृढ़ता के साथ: अपने रिश्ते enfortece अपने पालतू जानवरों के आदेश और आज्ञाकारिता में सुधार लाने और अपने कुत्ते को बनाने के एक आज्ञाकारी और खुश पालतू एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे को खोजने के लिए सबसे अच्छा तरीका है करने के लिए समय समर्पित।

याद रखें कि आपको हमेशा कुत्ते की देखभाल की बुनियादी आवश्यकताओं का पालन करना चाहिए ताकि पूरी सीखने की प्रक्रिया अच्छी हो। एक उदास या तनावग्रस्त कुत्ता सही ढंग से जवाब नहीं देगा।

उन्नत आदेश

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बॉक्सर देखभालबॉक्सर देखभाल
मुक्केबाज कुत्तों की नस्लमुक्केबाज कुत्तों की नस्ल
मुक्केबाज कैसा हैमुक्केबाज कैसा है
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?
मेरे बॉक्सर कुत्ते को कैसे खाना चाहिएमेरे बॉक्सर कुत्ते को कैसे खाना चाहिए
10 सबसे प्यारे कुत्तों10 सबसे प्यारे कुत्तों
मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?
बॉक्सर कुत्तों के लिए नामबॉक्सर कुत्तों के लिए नाम
बॉक्सर कैसे व्यवहार करता हैबॉक्सर कैसे व्यवहार करता है
» » एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com