मेरे मुक्केबाज के बाल का ख्याल कैसे रखें

मेरे मुक्केबाज के बाल का ख्याल कैसे रखें

आम तौर पर बहुत से लोग मानते हैं कि मुक्केबाज कुत्तों के छोटे बालों की देखभाल करने की आवश्यकता नहीं है, एक बड़ी गलती। चाहे आप बॉक्सर कुत्ते की बालों की देखभाल जानना चाहते हैं या यदि आप प्रतियोगिता में जमा करने की योजना बना रहे हैं तो आपको पशु विशेषज्ञ द्वारा इस लेख को पढ़ना जारी रखना होगा।

इसके बाद हम आपको एक छोटी उत्पाद मार्गदर्शिका, घर का बना चाल और बहुत उपयोगी अनुशंसाएं प्रदान करने जा रहे हैं ताकि आपके कुत्ते के मुक्केबाज के बाल में एक सुंदर और स्वस्थ उपस्थिति हो।

iQuest-तैयार हैं? के बारे में जानें मेरे बॉक्सर के बालों की देखभाल कैसे करें ExpertoAnimal के हाथ से।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते पर बाल के प्रकार और उनमें से प्रत्येक की देखभाल कैसे करें
सूची

अपने कोट की देखभाल करने का महत्व

यदि आपने हाल ही में एक मुक्केबाज को अपनाया है और आप अभी तक इस अद्भुत दौड़ को नहीं जानते हैं तो आपको उनकी कोमलता से प्यार होना चाहिए और जो लोग उनकी देखभाल करते हैं उन्हें वह प्यार है।

कुत्ते के अन्य नस्लों के साथ मामला है, हर कुत्ते बॉक्सर, एक अलग और विशिष्ट व्यक्तित्व होगा इस कारण के लिए हम बहुत साफ, स्वच्छ और भी कम सच puddles कुत्तों में पानी के अनुयायियों पा सकते हैं, प्रत्येक मामले पर निर्भर हैं। , हाँ वे सभी में एक बात आम है: डोलोल.

जो भी आपका साफ मुक्केबाज कुत्ता है, सच यह है कि आपको विशेष देखभाल का आनंद लेना चाहिए क्योंकि उनके पास एक है संवेदनशील त्वचा कठोरता के लिए अतिसंवेदनशील . यह भी होता है कि मौसम के अनुसार, उनके पास फर के परिवर्तन होते हैं, और ये अधिक या कम ध्यान नहीं दे सकते हैं।

अपने कोट की देखभाल करने का महत्व

बॉक्सर स्नान

हमारे पास होगा उसे गर्म पानी के साथ स्नान करें मासिक आधार पर, या कम से कम हर दो महीने में हमारे बॉक्सर कुत्ते को। यह महत्वपूर्ण है कि हम इसे कम समय में न करें ताकि आप अपनी त्वचा के प्राकृतिक सुरक्षात्मक तेल को सुरक्षित रख सकें।

स्नान के दौरान, त्वचा तक पहुंचने के लिए अपने नाखूनों को धीरे-धीरे या स्नान के ब्रश का उपयोग करें और किसी भी शेष गंदगी को अच्छी तरह साफ करें।

हम छोटे बालों वाले कुत्तों के लिए एक उपयुक्त शैम्पू का उपयोग करेंगे, क्योंकि अतिरिक्त कार्यों को हम प्रतिरोधी प्रभाव और इत्र के साथ शैंपू पाते हैं, इनमें से एक का चयन करें आपकी त्वचा के लिए प्राकृतिक और हानिरहित संरचना . हम कपड़े सॉफ़्टनर का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं करते हैं, यह कभी-कभी डैंड्रफ प्रकट होने का कारण बन सकता है।

एक घर का बना चाल के रूप में आप कुत्ते के शैम्पू में सेब साइडर सिरका जोड़ सकते हैं, चमक बढ़ा सकते हैं और लंबी अवधि की गंध में सुधार कर सकते हैं, iexcl- बहुत प्रभावी!

स्नान के बाद शरीर के सभी क्षेत्रों को सूखे तौलिए से सूखना शुरू करना महत्वपूर्ण है और फिर हम इसे ड्रायर और सही बनाने के लिए ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं।

  • एक बार सभी प्रासंगिक टीकों को प्रशासित करने के बाद बॉक्सर पिल्ला स्नान किया जाना चाहिए।
बॉक्सर स्नान

बॉक्सर की ब्रशिंग




वास्तव में, बॉक्सर कुत्ता आपको नियमित ब्रशिंग की भी आवश्यकता होती है फर, विशेष रूप से बाल शेडिंग की अवधि में शरद ऋतु और वसंत में हैं। आमतौर पर उन्हें साप्ताहिक आधार पर एक या दो ब्रश की आवश्यकता नहीं होती है।

मुक्केबाज के बालों को ब्रश करने से fleas और अन्य परजीवीओं के संक्रमण के साथ-साथ उनके प्रसार के प्रमाणों का खतरा कम हो जाता है। यह गंदगी या धूल के बिना, फर को अच्छे और साफ दिखने में भी मदद करता है। अंत में हम कह सकते हैं कि यह आपके रिश्ते को बेहतर बनाने में मदद करता है।

बॉक्सर की ब्रशिंग

बॉक्सर के लिए पेशेवर उत्पादों

बाजार में, और विशेष रूप से कुत्ते सौंदर्य प्रतियोगिता के क्षेत्र में समर्पित, हमें बड़ी संख्या में उत्पाद मिल सकते हैं जो कर सकते हैं अपने पालतू जानवर के फर में सुधार करें . बेशक, कम गुणवत्ता वाले उत्पादों को प्राप्त करने के प्रलोभन में न आएं, आपको हमेशा अपने मुक्केबाज को सर्वश्रेष्ठ पेशकश करने की कोशिश करनी चाहिए।

कुछ उत्पादों में से जो हम बॉक्सर बालों को बेहतर बना सकते हैं लोशन और पोंछे साफ करना स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है। वे मुक्केबाजों के लिए आदर्श हैं जो आसानी से गंदे हो जाते हैं, याद रखें कि इसे धोना अक्सर फायदेमंद नहीं होता है।

हम भी पाते हैं पुनरुत्थानकर्ता चमकते हैं , इस मामले में यह एक उत्पाद है जिसमें स्प्रे में लागू प्राकृतिक तेल (ज्यादातर) शामिल होते हैं। परिणाम एक उज्ज्वल और सुंदर, लंबे समय तक चलने वाला कोट है।

आखिर में हम ऐसी किसी चीज के बारे में बात करेंगे जो उन्नत उम्र के मुक्केबाजों को प्रभावित करता है, हालांकि यह युवा कुत्तों में भी देखा जा सकता है। यह भयानक भूरे रंग के धब्बे हैं जो लसीमल आंख बनाता है। इन धब्बे को खत्म करने के लिए आपको एक का उपयोग करना होगा एंटीऑक्सीडेंट उत्पाद एक बाँझ गौज का उपयोग कर।

पेपरब्लॉग की छवि

बॉक्सर के लिए पेशेवर उत्पादों

खाद्य पदार्थ जो मुक्केबाज के कोट में सुधार करते हैं

प्राकृतिक उत्पादों के अतिरिक्त, आपके कुत्ते को जो भोजन मिलेगा वह आपके स्वास्थ्य पर सक्रिय रूप से आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा।

इसके लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम आपको दैनिक गुणवत्ता वाले भोजन की पेशकश करते हैं मैं उच्च गामा के बारे में सोचता हूं . पहले से तैयार भोजन में मौजूद सभी पोषक तत्वों को प्राप्त करने से आप स्वस्थ और स्वस्थ महसूस कर सकेंगे। उनमें से हम गुणवत्ता प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, एंटीऑक्सीडेंट और फैटी एसिड पाते हैं।

के बीच में कोट जो सुधारते हैं बॉक्सर के हम अंडे, मछली के तेल (जिसमें ओमेगा 3 ओमेगा 6 होता है) और अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल मिलता है। साप्ताहिक पेशकश की जाती है और माप में वे आपके कुत्ते के बाल चमकते हैं जैसे पहले कभी नहीं।

खाद्य पदार्थ जो मुक्केबाज के कोट में सुधार करते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे मुक्केबाज के बाल का ख्याल कैसे रखें , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बॉक्सर देखभालबॉक्सर देखभाल
मुक्केबाज कुत्तों की नस्लमुक्केबाज कुत्तों की नस्ल
मुक्केबाज कैसा हैमुक्केबाज कैसा है
बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?
मेरे बॉक्सर कुत्ते को कैसे खाना चाहिएमेरे बॉक्सर कुत्ते को कैसे खाना चाहिए
10 सबसे प्यारे कुत्तों10 सबसे प्यारे कुत्तों
एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसेएक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?
बॉक्सर कुत्तों के लिए नामबॉक्सर कुत्तों के लिए नाम
बॉक्सर कैसे व्यवहार करता हैबॉक्सर कैसे व्यवहार करता है
» » मेरे मुक्केबाज के बाल का ख्याल कैसे रखें
© 2022 TonMobis.com