मेरे कुत्ते को कहां सोना है?

170822_dormir_blog

कुत्तों को दुनिया से अलग दुनिया देखते हैं और इससे उनके फैसले प्रभावित होते हैं। कुत्ते रंगीन नहीं होते हैं, लेकिन वे रंग जितना जीवंत होते हैं उतने जीवंत नहीं होते हैं। वे क्या करते हैं दुनिया को गंध करते हैं। कुत्तों की गंध की भावना लोगों की तुलना में 10,000 से 100,000 गुना अधिक तीव्र है। यह बहुत संभावना है कि आपका पिल्ला अक्सर आराम करने वाली जगह की तलाश करता है जो आपके जैसे गंध करता है।

सामग्री

8144462694_cacf679d58_zशारीरिक उपस्थिति

अपने कुत्ते को सोने के लिए क्या दिखता है इसके भौतिक पहलू भी हैं। कुत्तों जंगली कुत्तों से घरेलू कुत्तों तक, एक बहुत ही कठोर विकास के माध्यम से चले गए हैं। कुत्तों के जंगली पूर्वजों अक्सर डिन या गुफाओं में सोते हैं घरेलू कुत्तों के लिए आम तौर पर एक टेबल, पेड़ या अन्य समान जगह के नीचे सोते हैं। वे उन स्थानों की तलाश करते हैं जहां वे सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करते हैं।

छवियों

तापमान

यदि आपने अपने पिल्ला को देखा है, तो आपने शायद देखा होगा कि वह अक्सर उस जगह को खरोंच करता है जहां वह सो जाता है। वैज्ञानिक इसे एक बहुत ही सरल तरीके से समझाते हैं, जंगली कुत्तों को कूलर मिट्टी पर जगह पाने के लिए सतह परत या गर्म भूमि कवर को खरोंच करने के लिए उपयोग किया जाता है और अधिक आराम से सो जाता है। जिस तापमान पर उन्हें सोने की जरूरत होती है, उनके आकार, उनके फर की लंबाई और उस स्थान के तापमान पर निर्भर करता है जहां वे रहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास चिहुआहुआ है और बहुत ठंडे स्थान पर रहता है तो यह बहुत संभावना है कि आपका विशेषज्ञ गर्म जगह में सो जाए।

सुपरमैन-सो-स्थिति
अंतरिक्ष




कुत्तों को सोते समय खुद को समायोजित करने के लिए अंतरिक्ष की भी आवश्यकता होती है। ठंडे स्थानों को झूठ बोलने के अलावा, कुत्ते अपनी जरूरतों के हिसाब से अपनी स्थिति बदलते हैं। उदाहरण के लिए एक कुत्ता मुद्रा आमतौर पर अंग्रेजी में "सुपर पिल्ला" के रूप में जाना जाता है जो कुत्ते और ताजा मिट्टी के बीच अधिकतम गर्मी हस्तांतरण की अनुमति देता है। कुत्तों को जहां भी वे सोते हैं उन्हें किक करने और स्थानांतरित करने की जगह चाहिए।

वरिष्ठ कुत्ते बिस्तरों

आराम

ऐसा लगता है कि एक पिल्ला कहीं भी सो सकता है। हालांकि, एक वयस्क कुत्ता, विशेष रूप से यदि यह एक पुराना वयस्क है, तो आरामदायक, कुशन वाली जगह चुनने की अधिक संभावना है। 6 साल की उम्र के बाद, कई पिल्ले वरिष्ठ कुत्ते बन जाते हैं और इसके साथ कई संयुक्त समस्याएं आती हैं। यदि आपके पास पिल्ला है, तो एक आरामदायक बिस्तर प्रदान करना सुनिश्चित करें जो आपके दर्द से छुटकारा पाने में मदद करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में सबसे छोटा कुत्तादुनिया में सबसे छोटा कुत्ता
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?दिन के दौरान कुत्ते कितने घंटे सो सकता है?
कुत्ते को कितना सोना चाहिएकुत्ते को कितना सोना चाहिए
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य
आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?
कैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas हैकैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas है
कुत्तों की दुनियाकुत्तों की दुनिया
कुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तर
» » मेरे कुत्ते को कहां सोना है?
© 2022 TonMobis.com