मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?

हम जानते हैं, भौंकने रूपों सबसे स्पष्ट और "वाक्पटु" संचार कुत्ते में से एक है: छाल के रूप में उत्साहित हैं और कुछ करने के लिए एक चेतावनी है कि एक से अधिक में एक खतरा बना हुआ है, लेकिन के रूप में भौंकने, टहलने के लिए जाने के लिए, हमारे ध्यान की मांग करने के भौंकने चाहते कभी-कभी भौंकने स्पष्ट कारणों के बिना स्थिर हो जाता है, और यह सह-अस्तित्व और कुत्ते के एकीकरण के लिए एक गंभीर समस्या बन जाता है इस मामले में क्या किया जा सकता है?

1. छाल की उत्पत्ति का पता लगाएं
इस समस्या को हल करने में पहला कदम यह समझना है कि हमारा कुत्ता इतना क्यों छालता है। भौंकने के सबसे आम कारण हैं:
- हमारा दावा करने के लिए ध्यान (खाना चाहता है, चलने के लिए जाओ, आदि)।
- द भावना और हर्ष (जब हम घर जाते हैं या अन्य कुत्तों के साथ खेलते हैं ...)।
- द उदासी (पर्याप्त गतिविधि नहीं है या अकेले बहुत समय बिताती है)।
- द चिंता (घबराहट या असुरक्षित कुत्तों में बहुत आम है, भौंकने से उनका तनाव मुक्त होता है)।
- द डर (अज्ञात लोगों के लिए जोरदार शोर, आदि)।
- "भावना" का क्षेत्रीयता (घुसपैठियों को चेतावनी के रूप में)।

इस प्रकार की आदतों को एक विशिष्ट और अधिक जटिल समस्या से अलग करना महत्वपूर्ण है जैसे अलगाव चिंता, जिसे हमने पहले ही इस बारे में बात की है प्रविष्टि.

2. एक विधि का पालन करें: निरंतर और धैर्य रखें।
उस निरंतर भौंकने की उत्पत्ति के आधार पर, और शिक्षा के माध्यम से, हम इस अनुचित व्यवहार का पक्ष लेने की कोशिश नहीं करेंगे।

-मांग पर भौंकने को प्रोत्साहित न करें : हमारा ध्यान पाने के लिए भौंकने या कुछ (भोजन, खेल, चलना, पुरस्कार, caresses ...) आमतौर पर शुरू जब कुत्ता एक पिल्ला है। अक्सर, मालिक "हास्यास्पद" है कि आपका छोटा सा उस तरह से उसके साथ संवाद करता है और उस कुत्ते को वह देता है जब वह छालता है। उस व्यवहार को बढ़ावा देना एक गलती है क्योंकि कुत्ता जल्दी से समझ जाएगा कि बिना रोक के भौंकने से उसे वह सब कुछ मिल जाता है जो वह तुरंत चाहता है।

इस मामले में, हम जारी रख सकते हैं तीन पैटर्न :

- उसे बताओ " नहीं ""मौन"या फिर"चुप रहो"जिस क्षण आप शुरू करते हैं, एक शांत तरीके से लेकिन बिना चिल्लाने के (यह केवल चिंता और छाल की अधिक इच्छा पैदा करेगा)। अगर हमारे पास "किस्मत" है और कुत्ते उस समय छाल को बंद कर देता है तो हम इस दृष्टिकोण को सकारात्मक रूप से पुरस्कृत करेंगे। इस प्रणाली को बनाए रखना, कुत्ता सीख जाएगा कि शांत होने और बिना भौंकने के एक सही व्यवहार है।




- अगर हम वांछित परिणाम प्राप्त नहीं करते हैं, तो क्या हम अनदेखा करेंगे पूरी तरह से थोड़ी सी ध्यान देने के बिना, भौंकने के दौरान। उसे भौंकने के दौरान भी उसे डांटते हुए उसे विश्वास होगा कि वह पहले से ही हमारी रुचि ले रहा है। हम इस उदासीनता के साथ क्या इरादा रखते हैं कि कुत्ते उस व्यवहार पर हमारे हिस्से पर किसी प्रकार की प्रतिक्रिया या ध्यान की अपेक्षा नहीं करता है।

- द प्रतिस्थापन : इस अनचाहे व्यवहार से बचने का प्रयास करें जो उसे एक वैकल्पिक व्यवहार सिखाता है जो गलत व्यवहार को प्रतिस्थापित करता है और इससे बचाता है। इस रणनीति को दृढ़ता और धैर्य की आवश्यकता होती है, और आमतौर पर अच्छे परिणाम देता है। उदाहरण के लिए, अगर हम जानते हैं कि हमारे कुत्ते भौंकने है "पागल की तरह" क्योंकि वह हमारे साथ गेंद खेलना चाहता है, चलो गेंद, है, तो इसे लाने के बैठने के लिए और हमारे साथ खेलने के लिए दिखा। सीखने से आपको "उपयोगी कार्य" पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिलती है जो बोरियत से बचाता है, आपको सक्रिय और पुरस्कृत करता है।

3. शीर्ष रूप में शरीर और दिमाग।
यदि आपका कुत्ता उसे व्यक्त करने के लिए छाल करता है उदासी या निराशा शारीरिक और "मानसिक" गतिविधि दोनों की कमी के कारण, नियमित रूप से खेल जैसे अभ्यास करते हैं canicross, चपलता, या कुत्ते कौशल यह आमतौर पर भावनात्मक रूप से संतुलित और पूरी तरह से आपके परिवार में एकीकृत होने के लिए "थेरेपी" के सर्वोत्तम और सबसे मजेदार रूपों में से एक है। आप आश्चर्यचकित होंगे!

कभी-कभी, समस्या की जटिलता के आधार पर, इस व्यवहार को सही करने में हमारी सहायता के लिए एक चिकित्सक या पेशेवर शिक्षक से सलाह लेना आवश्यक है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भौंकने के बाद कुत्ता दुर्लभ गले की आवाज बनाता हैभौंकने के बाद कुत्ता दुर्लभ गले की आवाज बनाता है
वे अपने कुत्ते को अपने शरीर पर विभिन्न स्थानों पर थोड़ा सा करते हैंवे अपने कुत्ते को अपने शरीर पर विभिन्न स्थानों पर थोड़ा सा करते हैं
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
कुत्ते की भौंकनाकुत्ते की भौंकना
» » मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com