कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?

कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
सीसी छवि: गेब्रियल फ्लोरस रोमेरो

एक कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में रखने में, हमें अपने कल्याण को बनाए रखने में मदद करने के लिए कई देखभाल और ज्ञान शामिल होते हैं। लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कई बार उनके दृष्टिकोण और व्यवहार हमें किसी भी मौजूदा पुस्तक की तुलना में अपने बारे में अधिक जानकारी देते हैं। इन कार्यों में से एक इतना आम में सभी कुत्ते भौंक है, आप या तो घर या सड़क, या हालत दौड़ भेदभाव नहीं करता है ... सभी कुत्तों भौंकने, लेकिन तुम जानते हो क्यों इस घटना तब होती हैं?

इसका मतलब क्या है कि कुत्ते छाल?

बार्किंग एक प्रकार का है संचार . मैड्रिड के पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी और बुडापेस्ट में ईटोव्स लॉरेंड विश्वविद्यालय में किए गए वैज्ञानिक अध्ययन से पता चलता है कि वे जो ध्वनियां प्रसारित करते हैं वे उनके मनोदशा से कहीं अधिक हैं, बल्कि उनके लिंग, आयु, व्यक्तित्व और संदर्भों के बारे में जानकारी भी प्रदान करते हैं। इसके अलावा, वे संकेत मिलता है कि वर्तमान भौंकने विकास के उत्पाद मनुष्य कि खुद की अनुमति दी है, domesticating जाना होगा, इसलिए, जंगली कुत्तों के भौंकने से बहुत अलग हैं, इसका मतलब है कि घरेलू कुत्तों एक के रूप में अपने याप विकसित किया है तरह का "कॉल" पुरुषों के जीवन को अपनाना और उन्हें अपने बाहरी पर्यावरण और आंतरिक राज्यों से संबंधित जानकारी देना।

कुत्ते छाल कब करते हैं?

कारण कई हैं। वे इसके लिए छाल:

  • तनाव (रिहाई तनाव तनाव)
  • अकेलापन (जब स्वामी छोड़ते हैं और वे अकेले रह जाते हैं और बंद हो जाते हैं)
  • निराशा (छाल उन चीज़ों की निराशा के जवाब में काम करती है जो वे चाहते हैं लेकिन प्राप्त नहीं कर सकते हैं)
  • क्षेत्रीयता / भय (बाहरी उत्तेजना उस उत्तेजना के जवाब में हिलाता है और छाल)
  • सामाजिककरण की कमी (एक अच्छी तरह से सामाजिक कुत्ता भौंकने के लिए कम प्रवण है)
  • बोरियत (वे छाल करते हैं जब उनके पास कुछ और करने के लिए नहीं होता है)
  • उत्साह (जब वे बहुत उत्साहित होते हैं कि वे मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन छाल)
  • कुछ खतरे के सामने (भौंकने के लिए मनुष्यों के लिए अलार्म सबसे अच्छा अलर्ट है जिसे हम उनसे प्राप्त कर सकते हैं और उनके पालतू जानवरों के मुख्य कारणों में से एक है।) इत्यादि।



स्पष्ट रूप से छाल के माध्यम से वे अपनी भावनाओं को प्रसारित करते हैं और किसी भी तरह से संवाद करने की कोशिश करते हैं कि वे क्या महसूस कर रहे हैं या हमारे आसपास क्या हो रहा है और हम अक्सर नहीं समझ सकते हैं।

जब वे समूह में होते हैं तो भटक ​​कुत्ते छाल क्यों करते हैं?

बार्किंग एक सामान्य व्यवहार है जो है आनुवंशिक रूप से प्रोग्राम किया गया . इस घटना का कारण बनने के कारणों में से एक है सामाजिक सुविधा , जिसमें एक व्यवहार लगातार दोहराया जाता है, यानी, यदि कोई कुत्ता छालता है, तो हर कोई पास भी ऐसा करेगा। हमें यह भी समझना चाहिए कि सड़क के जानवरों ने किसी भी तरह से "पालतू जानवर" खो दिया है और उनका परिवार सड़क पर गठित झुंड है। इस अवधारणा के तहत, वे इस नए परिवार के लिए अपनी क्षेत्रीयता लागू होते हैं, इसलिए किसी भी अजीब स्थिति या साइन उन्हें डर या बहुत ज्यादा एक परिणाम के रूप एक ही समय में भौंकने बड़े पैमाने पर कई कुत्तों उत्पन्न बाहर पर बल दिया। आम तौर पर यह एक प्रकार का अलार्म होगा ताकि हम नजदीक न हों और अपने पैक से पर्याप्त दूरी रखें।

यह समझना महत्वपूर्ण है कि भौंकना एक है सामान्य और प्राकृतिक व्यवहार जो बढ़ाया जा सकता है विभिन्न सकारात्मक और नकारात्मक उत्तेजना के आधार पर हमारे कुत्ते का खुलासा किया जाता है। आनुवंशिक रूप से निर्धारित होने के कारण पूरी तरह से गायब नहीं होगा, लेकिन अगर हम पर्यावरण को संशोधित करते हैं तो हम इसे मोल्ड करने में सक्षम हो सकते हैं और इस प्रकार यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हमारा कुत्ता वास्तव में महत्वपूर्ण और आवश्यक मामलों को छोड़कर सबकुछ या हर किसी के लिए छाल न करे। बेशक, हम यह सब हमारे घर से संभाल सकते हैं, लेकिन हमारे साथ इतना कुछ नहीं कर सकता है सड़क कुत्तों जहां तक ​​पहुंचने के लिए कुछ हद तक लापरवाह और यहां तक ​​कि खतरनाक कार्रवाई भी हो सकती है। एक टिप के रूप में अगर हम आवारा कुत्तों के एक समूह देखते हैं, आ से बचने के लिए सबसे अधिक संभावना है कि वे पर भौंकने करने के लिए शुरू और यहां तक ​​कि दूर कुछ चीजें लेने के लिए अगर हम उन्हें चलाने के लिए या उन्हें चुनौती के रूप में हम चलते हैं की कोशिश की कोशिश की कोशिश कर सकते हैं। हमें बस शांति से हमारे रास्ते का पालन करना होगा।

भौंकने जिस तरह हमारे प्यारे मित्र हमारे साथ संवाद करने की कोशिश है, वे हम अपने आवाज की टोन के रूप में क्या कहते हैं स्वीकार करते हैं। ध्वनि उनके भौंकने द्वारा उत्सर्जित, और अधिक तीव्र या गंभीर हो सकते हैं लंबे या छोटे विभिन्न स्थितियों का वे सामना के आधार पर कुछ समय लगेगा और अपने कुत्ते की व्याख्या करने का प्रयास करें, आप वे क्या आपको बता करने की कोशिश के साथ आपको आश्चर्य कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?
मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
» » कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
© 2022 TonMobis.com