मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?

170228_ladridos_blog

कुत्ते अपने झुंड और उनके क्षेत्र की रक्षा करने के लिए छाल का इस्तेमाल करते थे। आजकल ये छाल आसपास के लोगों के लिए परेशान हो सकती हैं। लेकिन याद रखें: जब एक कुत्ता छालता है तो वह कह रहा है कि कुछ गलत है, चाहे वह ऊब गया हो या उत्तेजना या चुनौती की तलाश में हो।

वह क्यों भौंक रहा है?

3-चाबियाँ करने के लिए रोकने के-भौंकने

बार्किंग एकमात्र तरीका है कि आपके बालों को संवाद करना है कि कुछ गलत है। अनिवार्य रूप से, अत्यधिक भौंकने से संकेत मिलता है कि आपके जीवन में कोई समस्या है। इस सटीक क्रम में एक भौंकने वाले कुत्ते को आम तौर पर 3 चीजें चाहिए: अभ्यास, अनुशासन और इनाम। जब आप पहला अभ्यास और फिर अनुशासन प्रदान करते हैं, तो यह आपके कुत्ते की शारीरिक और मनोवैज्ञानिक उत्तेजना को प्रदान करता है। इन दोनों के बाद आप उसे एक इनाम दे सकते हैं, चाहे वह एक स्नेही या इनाम हो, जब तक आपकी बालों को शांत और शांत न हो। केवल अच्छे व्यवहार को मजबूत और पुरस्कृत करता है।

उसके अत्यधिक भौंकने का क्या कारण बनता है?

कैसे-टू-बनाने-योर-डॉग-स्टॉप-बार्किंग

आपकी बालों को पुरस्कारों पर प्रतिक्रिया कर रही है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक छोटा कुत्ता है और छाल बहुत है, तो आप इसे उठाकर शांत करने के लिए अपनी बाहों में पकड़ लें, आप इसे गलत विचार दे रहे हैं। जब आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करते हैं, तो आपकी प्यारी कार्रवाई-छेड़छाड़ से संबंधित होती है-लोड होने और सहमति के इनाम के साथ।




इसी तरह, जब आप घर जाते हैं और आप अपने कुत्ते को कूदते और भौंकते पाते हैं, तो यह समझ में आता है कि आप जो करना चाहते हैं वह खुद को स्नेह और स्नेह देना है। लेकिन ऐसा करने में, आप उसे बता रहे हैं कि उसके लिए जोर से छाल और आप पर कूदना ठीक है। यदि आप हमेशा घर लौटते हैं, तो अपने कुत्ते को अत्यधिक भावना और खुशी के साथ नमस्कार करें, तो यह आपके कुत्ते के लिए दिन का सबसे अनुमानित समय बन जाता है। लेकिन जब इंतजार बहुत लंबा होता है तो वह निराशाजनक और उसके लिए बहुत तनावपूर्ण हो सकता है। अब, अगर आप भी जब आप घर छोड़ तुम महान भावना के साथ करते हैं, आपको तीव्र उत्तेजना है, जो प्रतीक्षा की वजह से अत्यधिक भौंकने का कारण बनता है के एक राज्य में अपने प्यारे हैं।

समाधान क्या हैं?

एक जेआरटी पूरी तरह बिस्कुट उपचार के टुकड़े पर केंद्रित है।

समाधान बहुत सरल हैं:

  1. अपने कुत्ते को दैनिक और लगातार अभ्यास प्रदान करने के साथ शुरू करें, या तो खिलौनों के साथ जो इसे सक्रिय करें या चलने के लिए बाहर निकालें।
  2. अनुशासन का प्रयोग करें, उसे स्नेह देने के लिए न दें जब वह अत्यधिक छालता है या जब वह अवज्ञा करता है, तो मजबूत रहें।
  3. उन्हें खाद्य पुरस्कारों के साथ पुरस्कृत करें और अच्छे व्यवहार के लिए उन्हें स्नेह और स्नेह दें।

सहायता उपकरण:

  • आप एंटी-बार्किंग और एंटी-बार्किंग कॉलर के साथ भौंकने को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • सुखदायक पुरस्कारों के साथ अपनी चिंता को नियंत्रित करें।

याद रखें, आपका कुत्ता आपकी स्नेह चाहता है, और उसे जीतने से वह इसे और अधिक आनंद लेगा और अनुशासित होना सीखेंगे। आपकी बालों को कभी नहीं लगता कि आप बुरे हैं या आप उसे केवल स्नेह देना नहीं चाहते हैं जब वह इसके लायक हो। एक अनुशासित कुत्ते होने से आप उसे डांटने से बचते हैं और उसे सही तरीके से पहचानने के लिए उसे अनावश्यक रूप से दंडित करते हैं। सब कुछ आपके बालों के अच्छे के लिए है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
आक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें?आक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें?
कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
एक कुत्ते के व्यवहार को सही करेंएक कुत्ते के व्यवहार को सही करें
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
अत्यधिक भौंकने को सही करेंअत्यधिक भौंकने को सही करें
» » मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?
© 2022 TonMobis.com