कुत्ते क्यों छाल करते हैं?

बार्किंग कुत्तों के बीच संचार का एक रूप है, हालांकि वे कभी-कभी अत्यधिक छाल डालते हैं या एक लगातार भौंकने वाला दिखाते हैं जो कई कारणों से कार्य करता है। वे क्या हैं

हमारे कुत्ते कई कारणों से छालता है। छाल छोड़ने, प्रवेश करने, अजनबियों को चेतावनी देने के लिए, अन्य जानवरों को चेतावनी के रूप में, खेल द्वारा प्रोत्साहित किया जाता है, इत्यादि। अनुचित समय पर अत्यधिक भौंकने या भौंकने से दैनिक सह-अस्तित्व में समस्या हो सकती है।

यह निर्धारित करने के लिए कि ऐसा क्यों होता है, हमें जासूसी कार्य करना पड़ सकता है, खासकर अगर ऐसा होता है जब हम घर पर नहीं होते हैं। हम पड़ोसियों से पूछ सकते हैं, या रिकॉर्ड कर सकते हैं कि हमारी अनुपस्थिति के दौरान हमारे घर के अंदर क्या होता है।




भौंकने के सामान्य कारण

  1. ध्यान या मांग : हमारा कुत्ता खाना, बाहर जाना, या बस हमारा ध्यान बुला सकता है।
  1. ऊब या निराशा : कई कुत्ते अपनी निराशा या ऊबड़ भौंकने दिखाते हैं। यह स्थिति उनमें तनाव पैदा करती है और यह इसे खत्म करने का उनका तरीका है।कुत्ते 608237_640
  1. चिंता: घबराहट और चिंतित कुत्तों को निराशा और असुरक्षा का अनुभव होता है। इससे उन्हें छाती पर महसूस होने वाले तनाव को व्यक्त करने के लिए प्रेरित किया जाता है। हमें इसे अलग करना होगा अलगाव चिंता , जिस पर हमने एक प्रविष्टि समर्पित की है, और जब कुत्ता अकेला होता है तो अक्सर विनाशकारी व्यवहार के साथ होता है
  2. डर : वस्तुओं, लोगों, स्थानों, अन्य जानवरों, या जोरदार शोर जैसे थंडर और आतिशबाजी से डरने के मामले में, हमारा कुत्ता गायन करके इसे बाहरी कर सकता है। आम तौर पर, यह व्यवहार शरीर की भाषा के साथ होता है जो इंगित करता है कि, वास्तव में, जो आपको लगता है वह डर है, जैसे कान वापस, पूंछ कम या संकीर्ण, या पीठ के बाल पर बाल।
  3. क्षेत्रीयता : घुसपैठियों (लोगों या जानवरों) की उपस्थिति में छाल जाएगा। इस मामले में, आपकी मुद्रा पूंछ और कान का सामना करने के साथ, सीधे, धमकी दे रही है।

  4. खुशी या भावना
    : खेलते समय, एक परिचित व्यक्ति को अभिवादन करते समय, जब हम घर जाते हैं ... यह एक सामान्य प्रतिक्रिया है, लेकिन उत्तेजना या भौंकने से अधिक वांछनीय नहीं है।
  1. स्वास्थ्य समस्याएं : हमारे कुत्ते को कॉल भुगतना पड़ सकता है कैनाइन संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम , जिसे हमने पहले ही हमारी प्रविष्टियों में से एक में बात की है। इसकी विशेषताओं में से एक भौंकने या vocalization से अधिक है।

हमेशा, एक व्यवहारिक समस्या के मुकाबले, पर्याप्त समाधान खोजने का कारण ढूंढना जरूरी है, जो कि कई मामलों में, हमारे संयुक्त काम को कैनिन एटोलॉजिस्ट के साथ जरूरी है जो इस व्यवहार में बदलाव और उपचार या सुधार के आधार को स्थापित करेगा। व्यवहार।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?
कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
» » कुत्ते क्यों छाल करते हैं?
© 2022 TonMobis.com