कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ

कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ

हमारे कुत्ते की भोजन आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमें पर्याप्त ध्यान देना होगा। कुछ कुत्ते मौजूद नहीं हैं खाद्य एलर्जी और वे विभिन्न अवयवों के साथ तैयार फ़ीड खा सकते हैं, जबकि अन्य कुत्ते खाद्य अतिसंवेदनशीलता पीड़ित होते हैं और विभिन्न प्रकार के भोजन से प्रभावित होते हैं।

प्रस्तुति से पहले त्वचा संबंधी लक्षण हमारे कुत्ते में, इस प्रकार की एलर्जी से इंकार कर दिया जाना चाहिए। इसके बाद, हम विशेषज्ञ एनीमल के इस आलेख में जानेंगे 4 सबसे आम एलर्जिनिक कुत्ते के भोजन.

आप में रुचि भी हो सकती है: खरगोशों की आम बीमारियां

कुत्तों और अन्य अवधारणाओं में खाद्य एलर्जी:

ऐसे कई खाद्य पदार्थ हैं जो एलर्जी को हमारे सबसे अच्छे दोस्त के कारण बना सकते हैं, लेकिन फिर हम आपको कुत्तों के लिए 4 सबसे आम एलर्जी खाद्य पदार्थ दिखाने जा रहे हैं:

  1. वील
  2. चिकन
  3. डेयरी उत्पादों
  4. मछली
  5. सुअर का मांस
  6. गेहूँ
  7. मकई
  8. सोया

चूंकि नैदानिक ​​लक्षण अन्य बीमारियों के कारण समान होते हैं, एक सही अंतर निदान साथ:

  • हाइपोथायरायडिज्म जैसे एंडोक्राइन रोग
  • परजीवी बीमारियां जैसे कि सारकोप्टिक मैंज या डेमोडेक्टिक मैंज
  • अन्य एलर्जी रोग जैसे पर्यावरणीय एलर्जेंस (एटोपिक डार्माटाइटिस) या पिस्सू काटने की प्रतिक्रिया
  • फंगल संक्रमण (त्वचाविज्ञान)

योगदान कारक

खाद्य एलर्जी में योगदान देने वाले कुछ कारक हैं खराब पाचन , यानी, लंबे भोजन आंत के माध्यम से गुजरता है, अधिक इम्यूनोग्लोबुलिन ई उजागर होता है और एनाफिलेक्टिक प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने की संभावना बढ़ जाती है। हालांकि, द बढ़ाया आंत्र पारगम्यता यह भी योगदान दे सकता है: यदि कुत्ते परजीवी है, तो दीवार की पारगम्यता में वृद्धि हुई है, जो एलर्जीनिक प्रोटीन के अवशोषण को बढ़ाता है।

कुत्तों और अन्य अवधारणाओं में खाद्य एलर्जी:

खाद्य एलर्जी और निदान के लक्षण:

एक खाद्य एलर्जी का मुख्य संकेत एक त्वचाविज्ञान प्रकृति का है: गैर मौसमी pruritus , यानी, कुत्ते साल के समय के बावजूद खुजली प्रस्तुत करता है। उस के लिए माध्यमिक खुजली , पायोडर्मा (त्वचा संक्रमण) बनते हैं। अन्य संकेत भी दिए जाते हैं, हालांकि कम बार-बार, जैसे कि दस्त, उल्टी, आदि.




खाद्य एलर्जी अन्य एलर्जी के साथ हो सकती है जैसे कि अलग-अलग निदान में टिप्पणी की गई।

निदान

कुत्तों के लिए कई एलर्जी परीक्षण भी शामिल हैं उन्मूलन आहार . कम से कम दो महीने के दौरान, कुत्ते को इस प्रकृति का आहार खिलाया जाना चाहिए।

ये आहार अपने छोटे आकार की वजह से विदेशी (हिरण आदि, घोड़े, खरगोश,) आलू या चावल, या प्रोटीन बहुत HYDROLYSED (के रूप में जो करने के लिए कुत्ते को उजागर नहीं किया गया है प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट के साथ किया जाता प्रतिरक्षा प्रणाली नहीं है यह उन्हें पहचानता है और प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया ट्रिगर नहीं करता है)। आप एक बना सकते हैं घर का बना आहार , लेकिन हमेशा हमारे पशुचिकित्सा की देखरेख में ताकि पोषक तत्वों की कमी न हो।

इस अवधि के बाद, ए उत्तेजना परीक्षण . यही है, कुत्ते को आहार खिलाया जाता है जिसे हम मानते हैं कि लक्षण पैदा हुए हैं और विकास मनाया जाता है। यदि इस उत्तेजना के बाद, कुत्ता प्रुरिटस पेश करना शुरू कर देता है, तो हम उन्मूलन आहार फिर से करेंगे और निदान की पुष्टि करेंगे।

इलाज

पालन ​​करने का उपचार प्रोटीन और / या कार्बोहाइड्रेट के साथ कुत्ते को खिलाना है जो एलर्जी उत्पन्न नहीं करता है। इसके लिए, हमारे पशुचिकित्सक एक संकेत कर सकते हैं एलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना खाना विशेष रूप से तैयार, लेकिन हम भी चुन सकते हैं hypoallergenic फ़ीड कुत्तों के लिए, विशेषज्ञ द्वारा पर्यवेक्षित भी।

खाद्य एलर्जी और निदान के लक्षण:

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए Hypoallergenic आहारबिल्लियों के लिए Hypoallergenic आहार
फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
बसंत में एलर्जी से बचने के 5 तरीकेबसंत में एलर्जी से बचने के 5 तरीके
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?
कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ
» » कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
© 2022 TonMobis.com