कुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँ

कुत्तों में डैंड्रफ - इसे ठीक करने और रोकने के लिए युक्तियाँ

मनुष्यों की तरह, कुत्ते डंड्रफ पीड़ित हो सकते हैं और जैसा कि हमारे मामले में, डैंड्रफ को एक सेबरेरिक डार्माटाइटिस (फैटी डैंड्रफ) से जोड़ा जा सकता है या यह शुष्क डैंड्रफ हो सकता है।

कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस के कारण भी छीलने की संभावना हो सकती है। प्रत्येक प्रकार के डैंड्रफ को इसके पुन: प्रकट होने से रोकने के लिए उपचार और देखभाल की आवश्यकता होती है।

अगर आपको लगता है कि आपका कुत्ता डैंड्रफ़ से पीड़ित हो सकता है, तो यह लेख आपके लिए है, हम कोशिश करेंगे कुत्तों में डंड्रफ इसे ठीक करने और इसे रोकने के सुझावों के साथ . iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए टिप्स
सूची

कुत्तों में डैंड्रफ एक सौंदर्य समस्या से अधिक है

आमतौर पर डैंड्रफ जाता है खुजली सनसनी के साथ और कुत्ते खरोंच करने में संकोच नहीं करते हैं, इसलिए यह संक्रमित हो सकता है कि घावों का कारण असामान्य नहीं है। सूखी डैंड्रफ़ और एटोपिक डार्माटाइटिस के मामलों में यह समस्या अधिक स्पष्ट है।

कुत्तों में डैंड्रफ की समस्या भी वे तनाव से भी बदतर हो सकते हैं और मौसम के बदलाव के साथ। लगातार डंड्रफ के मामलों में आमतौर पर कुछ प्रकार के कवक के साथ समस्या होती है।

कुत्तों में डैंड्रफ एक सौंदर्य समस्या से अधिक है।

कुत्तों में डैंड्रफ़ को कैसे खत्म करें

के मामलों में विद्रोही डैंड्रफ़ , हमारे पालतू जानवरों के एंटी-डैंड्रफ उपचार को एक उत्पाद के साथ शुरू करना चाहिए, आमतौर पर एक शैम्पू, जिसमें एक सक्रिय सिद्धांत शामिल होता है जो समस्या को कायम रखता है।

साथ ही यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पशुचिकित्सक हमें बताता है कि यह किस तरह का डैंड्रफ़ है, क्योंकि उत्पादों का उपयोग करने जा रहे हैं। यदि यह आपके साथ होता है जैसे कि शी वांग के साथ हुआ, जिसने पहली निदान में चिकना डैंड्रफ़ के साथ अपने सूखे डैंड्रफ को भ्रमित कर दिया, तो आप हिलना शुरू कर सकते हैं। उपचार शैम्पू के एक ही आवेदन के साथ एक गंभीर त्वचा रोग के साथ समाप्त हुआ, जो कि ज़ी वांग लगभग परमाणु है। उसे ठीक करने के लिए दिया गया उत्पाद उसकी समस्या को और खराब कर देता है, उसने खुद को और अधिक संक्षेप में खरोंच कर दिया ... सही निदान के साथ यह बात बहुत बेहतर थी।

एक बार जिद्दी मामलों के लिए सदमे उपचार शुरू कर दिया, हमारे कुत्ते हमें बताएं कि आप एक नियमित मामूली उपचार की आवश्यकता होगी की त्वचा में परिवर्तन हम हमेशा के लिए समस्या को हल किया है या अगर, हमेशा की तरह, दोहराया जाना एक या दो बार एक साल। पशु चिकित्सक आमतौर पर लिख उपयुक्त स्वच्छता उत्पादों त्वचा हमारे दोस्त ग्रस्त है कि में असंतुलन। रूसी या शुष्क त्वचा ऐटोपिक के लिए उत्पाद, सर्फेकेंट्स (डिटर्जेंट) आगे सूखी नहीं त्वचा के एक कम लोड हो रहा है होते हैं, जबकि पिल्लों का खतरा सेबोरीक जिल्द की सूजन कुछ सक्रिय seborregulador शामिल हैं।

कुत्तों में डैंड्रफ़ को कैसे खत्म करें

कैनिन डैंड्रफ़ को कैसे रोकें

एक बार जब हम अपने पालतू जानवरों के डंड्रफ के प्रकोप को दूर कर लेते हैं, तो हमें सतर्क रहना चाहिए क्योंकि यह पुनरावृत्ति कर सकता है। कुत्तों में डैंड्रफ की रोकथाम यह आपकी त्वचा की जरूरतों के अनुरूप अनुकूलित उत्पादों का उपयोग होता है, और कभी-कभी भोजन में भाग लेने के लिए होता है।

इस प्रकार, शुष्क त्वचा या एटॉपी की समस्याओं वाले कुत्ते आमतौर पर मछली की फीड खाने पर अपनी त्वचा की स्थिति में सुधार करते हैं, क्योंकि यह ओमेगा 3 में समृद्ध है। याद रखें कि आपको हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए हमारे कुत्ते को खिलाने में अचानक बदलाव करने से पहले और परिवर्तन थोड़ा कम किया जाना चाहिए।

इसके अलावा, एटॉपी उपयोग करने के लिए त्वचा की सूजन से अधिक है, यह कई एलर्जी वाले कुत्तों में दिखाई देता है। मछली और चावल, या मछली और आलू के आधार पर चारा आमतौर पर हाइपोलेर्जेनिक और एटोपिक पिल्लों द्वारा सहन किया जाता है। नीली मछली के साथ मछली होती है, जो आमतौर पर त्वचा के लिए सबसे अच्छी होती है, लेकिन अधिक वजन वाली समस्याओं वाले कुत्तों के लिए सफेद मछली के साथ संस्करण भी होते हैं।

ऐसे मामलों में जहां स्पष्ट है डैंड्रफ़ और तनाव के बीच संबंध , कुत्ते लंबे समय से चलने से लाभान्वित होंगे। बाजार की फीड पर भी बहुत हल्के, पूरी तरह से हानिरहित शांत कार्रवाई, या यहां तक ​​कि कुछ बहुत ही हल्की शामक दवाओं के साथ भी विशिष्ट अवधि में उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, जब स्कूल वर्ष फिर से शुरू होता है, तो जिस मनुष्य के साथ कुत्ता एक करीबी बंधन स्थापित करता है वह एक बच्चा होता है।




फ़ीड के मामले में, उन्हें एक पैकेज (1 महीने या क्या रहता है) दिया जाता है और यदि हम तनावग्रस्त कुत्तों के लिए विशेष औषधीय पौधों के कैप्सूल के बारे में बात करते हैं, तो कुछ दिन। दोनों उत्पादों को पुराने जानवरों या कार्डियोपाथी के साथ प्रशासित किया जा सकता है, पालतू जानवरों के लिए पारंपरिक sedatives पर एक लाभ, जो भी बहुत शक्तिशाली हैं और पशु गंजा छोड़ दें।

बाद के अन्य परिस्थितियों में उपयोग किया जाता है, तो यह है कि, हमारे कुत्ते के लिए एक दर्द निवारक दवा पूछ हमेशा की तरह से पहले, अपने पशु चिकित्सक के साथ परामर्श और भी anxiolytic प्रभाव की तरह हम के लिए और क्यों देख रहे हैं समझाने है। तुम भी होम्योपैथी का उपयोग दवाओं के उपयोग से बचने के लिए कर सकते हैं।

कैनिन डैंड्रफ़ को कैसे रोकें

कुत्तों में डैंड्रफ़ से छुटकारा पाने के लिए घर का बना व्यंजनों

जब कुत्ते ने खुद को खरोंच कर लिया है, तो हम कुछ बूंदों को जोड़कर त्वचा की असुविधा और खुजली को कम कर सकते हैं लैवेंडर आवश्यक तेल अंतिम शैम्पू में।

  • महत्वपूर्ण : मिश्रण की एकाग्रता 1% से अधिक नहीं होनी चाहिए। यही है, 200 मिलीलीटर शैम्पू की एक बोतल के लिए, हम 1 मिलीलीटर लैवेंडर आवश्यक तेल, या सबसे अधिक दो में जोड़ते हैं।

लैवेंडर एंटीसेप्टिक, विरोधी भड़काऊ और उपचार है। बेशक, यह एक छोटे से क्षेत्र में एक परीक्षण से पहले किया जाना चाहिए क्योंकि पशु इस संयंत्र के लिए एलर्जी हो सकता है।

डैंड्रफ वाले क्षेत्रों को जंतुनाशक करने और हमारे कुत्ते को खरोंच से रोकने के लिए एक और चाल है, थोड़ा सा लागू करना है चाय पेड़ का तेल . लेकिन, और यह बहुत महत्वपूर्ण है, यह केवल तभी काम करता है जब हमारे कुत्ते, अप्रिय स्वाद को देखते हुए, खरोंच रोकता है। अन्यथा, यह चाय के पेड़ के तेल से जहरीले होने के कारण गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ खत्म हो जाएगा। आप क्या कर सकते हैं चाय के पेड़ के तेल की कुछ बूंदें हमारे कुत्ते के सामान्य शैम्पू में इसी तरह से जोड़ती हैं जैसे मैंने लैवेंडर तेल के मामले में समझाया।

चाय का पेड़ लैवेंडर के रूप में शांत नहीं है, लेकिन यह आमतौर पर चिकना डैंड्रफ़ के मामलों में अच्छे परिणाम देता है। फिर से करना जरूरी है एलर्जी परीक्षण हमारे सभी मित्र के फर पर उस शैम्पू का उपयोग करने से पहले एक छोटे से क्षेत्र में।

कुत्तों में डैंड्रफ़ से छुटकारा पाने के लिए घर का बना व्यंजनों

डंड्रफ के साथ कुत्तों में स्नान करने की आवृत्ति

कभी-कभी कुत्तों में डंड्रफ अत्यधिक स्वच्छता या स्नान के लिए अनुपयुक्त उत्पादों के उपयोग के कारण हो सकता है।

मनुष्यों के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों का उपयोग कुत्तों में नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि हमारे मित्र के एसिड मैटल का पीएच हमारे से अलग है। इसमें कुछ अपवाद हैं कि ऐसे उत्पाद हैं जो दोनों की सेवा करते हैं, सामान्य नियम एक ही उत्पाद का उपयोग नहीं करना है।

सामान्य परिस्थितियों में, शुष्क डैंड्रफ वाले कुत्तों को महीने में एक बार स्नान करना चाहिए और जो लोग तेल से दो बार दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं, प्रत्येक आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सही उत्पादों के साथ . जब जानवर को अधिक बार स्नान करने की आवश्यकता होती है, तो विशेष उत्पादों का उपयोग किया जाना चाहिए, जो कि प्रदर्शनी कुत्तों के लिए नियत हैं, और त्वचा पर हमला किए बिना साप्ताहिक स्नान की अनुमति देते हैं। रेंज में आम तौर पर शैम्पू, कंडीशनर होता है जिसके साथ त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए मालिश किया जाता है, और कभी-कभी बालों की सूखापन को रोकने के लिए एक कॉस्मेटिक उत्पाद होता है।

हेयर ड्रायर, यदि इस्तेमाल किया जाता है, तो हमेशा कम तापमान और दूरी पर उपयोग किया जाना चाहिए। यदि समय परमिट होता है और जानवर के पास कोई बीमारी नहीं होती है जो आर्द्रता (ऑस्टियोआर्थराइटिस, गठिया) की अवधि को हतोत्साहित करती है तो इसके बिना करना सबसे अच्छा है।

डंड्रफ के साथ कुत्तों में स्नान करने की आवृत्ति

निष्कर्ष

  • कुत्तों में डैंड्रफ की समस्या गंभीर परिणाम हो सकती है अगर संबोधित नहीं किया गया है (जानवरों के संक्रमण या लापरवाही)।
  • पहली बात यह है कि हमारे पालतू जानवरों से डैंड्रफ़ के प्रकार को अलग करें और अपनी त्वचा की विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त उत्पादों का उपयोग करें।
  • अन्य निवारक उपाय, बहुत ही तार्किक हैं आपकी त्वचा की एसिड मेंटल और, जब तनाव रूसी की एक ट्रिगर है, हमारे कुत्ते बाहर जोर दिया है को रोकने की कोशिश की शेष राशि का सम्मान करते हैं।
  • मछली-समृद्ध फ़ीड एलर्जी कुत्तों और एटोपिक डार्माटाइटिस से पीड़ित लोगों में बहुत उपयोगी हो सकते हैं।
  • डैंड्रफ़ के संदेह से पहले पशुचिकित्सा पर जाएं, वह आपको किसी भी प्रकार की तुलना करने और प्रासंगिक उपचार की पहचान करने में बेहतर मदद करेगा।
निष्कर्ष

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में डैंड्रफ - इसे ठीक करने और रोकने के लिए युक्तियाँ , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डैंड्रफ़ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारीडैंड्रफ़ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी
कुत्ते को उसकी जांघों पर धमाका होता हैकुत्ते को उसकी जांघों पर धमाका होता है
कुत्तों में त्वचा की स्थितिकुत्तों में त्वचा की स्थिति
मेरे कुत्ते के डैंड्रफ़ को कैसे हटाएं?मेरे कुत्ते के डैंड्रफ़ को कैसे हटाएं?
कुत्तों में डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करेंकुत्तों में डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करें
कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँकुत्तों में हैलिटोसिस - इसे रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेराकुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँ
बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार
» » कुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com