गिरावट के दौरान देखभाल करने के लिए 6 विवरण

शरद ऋतु आ गया है! यह हमारे पालतू जानवरों के साथ बाहर जाने, सूरज का आनंद लेने, पत्तियों के साथ खेलने आदि के लिए एक अच्छा समय है, लेकिन इस मौसम से जुड़े कुछ समस्याओं को रोकने के लिए भी एक अच्छा समय है। इन 6 साधारण युक्तियों के साथ आप उनसे बचेंगे।
1. टिकों से सावधान रहें।
वे अभी भी गुप्त हैं। हमें उसे अक्सर जांचना चाहिए और उसके नियंत्रण के लिए पशु चिकित्सा उत्पाद का उपयोग करना चाहिए।
2. कृंतक के साथ सावधानी!
वर्ष के इस समय, चूहों, चूहे और अन्य कृंतक गर्मी की खोज शुरू करते हैं, और यदि हम ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, तो वे इसे हमारे घर में पा सकते हैं। हम कभी भी कृंतक का उपयोग नहीं करेंगे, क्योंकि हमारे पालतू जानवरों द्वारा इंजेक्शन घातक हो सकता है। इसके अलावा, इन उत्पादों द्वारा मारे गए कृंतक के मृत शरीर भी खतरनाक हैं।
3. मशरूम और मशरूम, नशा का खतरा!
शरद ऋतु वर्ष का समय होता है जब वे प्रकट होने लगते हैं। हालांकि अधिकांश मशरूम हानिरहित हैं, फिर भी एक छोटा प्रतिशत है जो हमारे प्यारे दोस्तों के लिए अत्यधिक जहरीला है। अगर हम सोचते हैं कि हमारे कुत्ते ने जहरीले मशरूम में प्रवेश किया है, तो हमें तुरंत पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।




मशरूम-653658_640
4. गुणवत्ता भोजन सर्वोपरि है
यह ठंडा होने लगता है, और ठंडा तापमान का मतलब है कि शरीर के तापमान को बनाए रखने के लिए अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है। यह संभव है कि हमारा कुत्ता गर्मियों की तुलना में थोड़ा अधिक खाए, और इसका आहार पतझड़ और सर्दियों में एक स्वस्थ कुत्ते की गारंटी देने वाले कम तापमान के खिलाफ लड़ने के लिए अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली तैयार करने के लिए उच्च गुणवत्ता और संतुलित होना चाहिए।
5. ट्रेकोब्रोनकाइटिस या केनेल की खांसी, इसे रोकने के लिए बेहतर है
साल के इस समय कुत्तों में यह एक बहुत ही आम बीमारी है और अत्यधिक संक्रामक है। यह विभिन्न सूक्ष्मजीवों के कारण एक श्वसन रोग है, जिसका मुख्य लक्षण खांसी है। अगर हमारे कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली ठीक से काम करती है, तो रोग कुछ दिनों में स्वचालित रूप से ठीक हो सकता है। कुछ मौकों में, माध्यमिक संक्रमण की उपस्थिति के कारण एंटीबायोटिक्स का प्रशासन आवश्यक है। इसकी रोकथाम के लिए टीकाकरण आवश्यक है।
6. ऑस्टियोआर्थराइटिस से प्रभावित कुत्तों के लिए विशेष देखभाल
पुराने कुत्तों में या ऑस्टियोआर्थराइटिस से प्रभावित, नमी और ठंड बढ़ने वाले लक्षण जैसे दर्द और कठोरता। यदि हमारे पालतू जानवर इस बीमारी से पीड़ित हैं, तो ठंड और आर्द्रता से बचाने के लिए एक अच्छी विधि एक कोट या रेनकोट के साथ सुरक्षा है, और जब हम घर लौटते हैं तो इसे अच्छी तरह सूखते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में चूहाएक पालतू जानवर के रूप में चूहा
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियमकुत्तों और बिल्लियों के साथ घर पर सुरक्षा नियम
कृंतक में साल्मोनेलोसिसकृंतक में साल्मोनेलोसिस
चूहों को कैसे खत्म करें?चूहों को कैसे खत्म करें?
रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
गर्मियों में अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करेंगर्मियों में अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें
एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहाएक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा
मेरे जर्मन चरवाहे में मशरूम हैंमेरे जर्मन चरवाहे में मशरूम हैं
हंटवायरस महामारी विज्ञानहंटवायरस महामारी विज्ञान
» » गिरावट के दौरान देखभाल करने के लिए 6 विवरण
© 2022 TonMobis.com