अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश कानून 2018

अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश विधान 2018

अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करना एक ऐसी गतिविधि है जिसे आप शायद अक्सर कर सकते हैं, चाहे वह यात्रा पर जा रहा हो, उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाये या उसके साथ छुट्टी पर जा सके। इस कारण से, एक सुरक्षित प्रतिधारण प्रणाली के बारे में सोचने के साथ-साथ स्पेन में मौजूदा कानून का पालन करना आवश्यक है।

हमें पिल्ला से प्रोत्साहित करना चाहिए कि हमारे पालतू जानवरों को ड्राइविंग करने के लिए उपयोग किया जाता है और यह आपकी जीवन शैली के आधार पर कम या ज्यादा सामान्य दिनचर्या होगी। यह लेख जानने के लिए ExpertoAnimal से इस लेख को पढ़ना जारी रखें 2017 के वर्तमान स्पेनिश कानून के बाद अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें.

आप में भी रुचि हो सकती है: विमान द्वारा अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करना
सूची

जानवरों के साथ परिवहन पर स्पेनिश कानून

कार द्वारा कुत्ते को परिवहन करने के कई तरीके हैं, हालांकि, कुछ महत्वपूर्ण कारकों को ध्यान में रखना चाहिए, जैसे कि कुत्ते और यात्रियों के आराम, साथ ही दुर्घटना की स्थिति में सुरक्षा।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है वाहन में ढीले कुत्ते को कभी भी परिवहन न करें क्योंकि यह विचलन, निवासियों को नुकसान पहुंचा सकता है, और यहां तक ​​कि ड्राइविंग में हस्तक्षेप भी कर सकता है, जिसका जोखिम यह है।

जानवरों के साथ परिवहन पर स्पेन में विनियम

के नियम परिसंचरण का सामान्य विनियमन और सड़क सुरक्षा कानून वे स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट नहीं करते हैं कि स्पेन में कार द्वारा कुत्ते को कैसे पहुंचाया जाना चाहिए, हालांकि, वे कुछ बुनियादी ड्राइविंग विशेषताओं का उल्लेख करते हैं जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए:

चालक को आंदोलन की स्वतंत्रता, दृष्टि का एक आवश्यक क्षेत्र और ड्राइविंग पर स्थायी ध्यान रखना चाहिए। यह स्पष्ट है कि यह होना चाहिए वस्तुओं या जानवरों के परिवहन के उचित प्लेसमेंट बनाए रखें.

जानवरों के साथ परिवहन के लिए दस्तावेज़ीकरण की आवश्यकता है

उपर्युक्त संकेतों का अनुपालन करने के अलावा, स्वास्थ्य कार्ड, संबंधित टाउन हॉल की एक जनगणना प्लेट और पहचान चिप होना आवश्यक है। यदि, इसके अलावा, हमारे कुत्ते को संभावित खतरनाक कुत्ता माना जाता है, तो हमारे पास नागरिक देयता बीमा और संबंधित लाइसेंस भी होना चाहिए।

जानवरों के साथ परिवहन पर स्पेनिश कानून

वाहन में अलग जाल

शुरू करने के लिए हम आपको अलग जाल दिखाते हैं। यह सबसे लोकप्रिय प्रणालियों में से एक है, हालांकि, कुत्ते को सही ढंग से अलग करने की अनुमति नहीं देता है . ऐसा लगता है कि एक दुर्घटना की स्थिति में वह सामने की सीटों तक पहुंच सकता था।

नियमों का पालन नहीं करता है.

वाहन में अलग जाल

कुत्तों के लिए यात्रा बेल्ट

दूसरा विकल्प एक पालतू बेल्ट है। यह पिछले एक की तुलना में एक और अधिक सुरक्षित प्रतिधारण प्रणाली है हमेशा एक दोहन के अधीन होना चाहिए . आपको कभी कॉलर का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि प्रभाव की स्थिति में कुत्ते खुद को लटका सकता है। हालांकि, गंभीर दुर्घटना की स्थिति में, कुत्ते को वाहन के कुछ क्षेत्रों के खिलाफ असर पड़ सकता है और, हालांकि यह असंभव है, संयम प्रणाली तोड़ सकती है।

हां नियमों का पालन करता है.

कुत्तों के लिए यात्रा बेल्ट

डबल हुक दोहन




यह दोहन जो हम दिखाते हैं वह ऊपर बताए गए बेल्ट से कहीं अधिक सुरक्षित है। मूल रूप से कार के सीट बेल्ट का उपयोग करके कुत्ते को सीधे बांधने के लिए हमारे पास एक जगह है। एक असुविधा के रूप में हम यह इंगित कर सकते हैं कि यह कुत्ते के आंदोलन को सीमित करता है, जो यात्रा में तनाव पैदा कर सकता है।

हां नियमों का पालन करता है.

डबल हुक दोहन

तह वाहक और दूसरों

कार द्वारा कुत्ते को परिवहन करने के लिए तहखाने वाहक एक और विकल्प हैं। हम कर सकते हैं पिछली सीटों में या निचले क्षेत्र में रखें पैर पर, पिछली सीटों के। हालांकि, केवल एक निश्चित आकार के कुत्ते इसका उपयोग कर सकते हैं। इससे प्रभाव के मामले में कुत्ते को चोट लग सकती है, खासकर अगर यह ठीक से सुरक्षित नहीं है।

हां नियमों का पालन करता है.

तह वाहक और दूसरों

कठोर वाहक

कठोर वाहक, जैसे कि घुमावदार वाहक कुत्ते को यात्रा पर ले जाने का एक अच्छा विकल्प है, लेकिन इस मामले में, हम इसके बारे में बात करते हैं सबसे सुरक्षित तरीका . प्रभाव के मामले में कुत्ते को कम से कम संभावित नुकसान मिलेगा और ड्राइवरों को प्रभावित नहीं करेगा। इसे पिछली सीटों में, निचले क्षेत्र में या खुले ट्रंक में रखा जा सकता है। वर्तमान में हम बाजार में सबसे सुरक्षित एल्यूमीनियम वाहक भी पा सकते हैं।

हां नियमों का पालन करता है.

कठोर वाहक

पार्टिंग बार

यह प्रतिधारण का एक और तरीका है जिसे हम उपयोग कर सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि विभाजित सलाखों वे कार के मॉडल के लिए विशिष्ट होना चाहिए , सार्वभौमिक प्रकार की नहीं, क्योंकि टकराव के मामले में ये अंतिम लोग सही ढंग से प्रभाव नहीं डाल सकते हैं।

हां नियमों का पालन करता है.

पार्टिंग बार

अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ

एक कार में अपने कुत्ते के साथ यात्रा करने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए कि जानवरों को किसी प्रकार का तनाव या असुविधा नहीं होती है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम आपको नीचे दिखाएंगे कि कुछ सुझावों को ध्यान में रखना आवश्यक होगा:

  • डर के अधिग्रहण से बचने के लिए, सामाजिककरण की अवधि में, कुत्ते से कुत्ते को आदी करने की सलाह दी जाती है।
  • कार को अपने कुत्ते को पेश करके शुरू करें और इसे स्वादिष्ट व्यवहार या व्यवहार के उपयोग से सकारात्मक रूप से जोड़ना शुरू करें। आप सहवास और दयालु शब्दों का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप एक वाहक में यात्रा कर रहे हैं, तो आपको पहले घर पर इसका इस्तेमाल करना चाहिए। नियमित रूप से मिठाई और खिलौनों को छोड़ दें ताकि आप प्रवेश करने से डर सकें।
  • वाहन में प्रवेश करने के लिए अपने कुत्ते को मजबूर मत करो, अपने पैरों से ऊपर जाना उचित है। इसके लिए, आप ट्रंक या सीट के व्यवहार और पुरस्कार के अंदर छोड़ सकते हैं।
  • उसे बहुत ज्यादा खाना या पानी न दें, वह उल्टी हो सकता है।
  • कार के ऊपर और नीचे बनाना शुरू करें, फिर छोटी यात्राएं करें, हमेशा प्रगतिशील करें।
  • यात्रा को उसके लिए सकारात्मक अनुभव बनाएं, इस तरह आप अपने कुत्ते को यात्रा की तरह महसूस करेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि जगह आरामदायक और सुखद है। अपने निपटान में एक कंबल या एक छोटी गद्दे है ताकि आप शांत और आराम से रह सकें।
  • अपने कुत्ते को खिड़की से अपना सिर छूने न दें, यह बहुत खतरनाक है।
  • अपने पालतू जानवरों को सामने की सीटों में न लाएं, इसे मना कर दिया गया है।
  • यदि आपका कुत्ता ट्रंक में आने से डरता है, तो एक्सेस रैंप का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • हर 2 या 3 घंटों के लिए यात्रा के दौरान आप पेशाब कर सकते हैं, पी सकते हैं और चल सकते हैं।
  • यदि कुत्ता कार से यात्रा करने से डरता है, तो एसोसिएशन में सुधार करने या सीधे कुत्ते के शिक्षक के पास जाने के लिए हमारे दिशानिर्देशों की समीक्षा करें।
  • हर समय आराम से रहें ताकि आपका कुत्ता परेशान न हो।

तनाव और उल्टी के मामले में iquest-Y?

यदि यात्रा करते समय आपका कुत्ता बहुत तनाव दिखाता है, एसेप्रोमेज़ीन युक्त दवाओं के उपयोग से पूरी तरह से बचें . यह एक मांसपेशियों में आराम करने वाला है जो कुत्ते में चिंता का उच्च स्तर का कारण बनता है, क्योंकि यह उसे आगे बढ़ने से रोकता है। इसके बजाय, निर्धारित करने के लिए अपने पशुचिकित्सक के पास जाओ तनाव से बचने के लिए Anxiolytics (यात्रा से पहले परीक्षण किया जाना चाहिए) या antiemetics उल्टी से बचने के लिए.

अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश विधान 2018 , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. सामान्य परिसंचरण नियम (अनुच्छेद 18 - चालक के अन्य दायित्व) रॉयल डिक्री 1428/2003 नवंबर 21 और 1 सितंबर के रॉयल डिक्री 965/2006, बीओई 05-09-2006
  2. सड़क सुरक्षा कानून (अनुच्छेद 11 - ड्राइवरों के लिए सामान्य नियम) 2 मार्च के रॉयल विधान डिक्री 33 9/1 9 0 9
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कार या विमान द्वारा अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से यात्रा करेंकार या विमान द्वारा अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से यात्रा करें
कार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्सकार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्स
नाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंनाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
एक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देशएक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देश
मैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूंमैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूं
कुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँ
विमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?
अपनी बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँअपनी बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ
कार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचेंकार द्वारा बिल्ली चक्कर आना से बचें
» » अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश कानून 2018
© 2022 TonMobis.com