कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है या नहीं?

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है या नहीं?

बिना किसी संदेह के एक पालतू जानवर के रूप में कुत्ते के सबसे अच्छे चरणों में से एक यह है कि जब यह पिल्ला होता है या जब यह अपने युवाओं का हिस्सा रहता है। वृद्धावस्था इतनी पुरानी नहीं है, क्योंकि यह स्पष्ट संकेत लाती है जो दिखाती है कि वर्षों बीत चुके हैं . जानवर आमतौर पर थक जाता है, रोग के प्रति संवेदनशील होता है, अन्य देखभाल की आवश्यकता होती है, और आमतौर पर ऊर्जा खो जाती है। कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता बूढ़ा है या नहीं?

1.- यह आमतौर पर कुछ हद तक विचलित होता है। चलो अगर आप जानते हैं कि कहां जाना है और आपका चलना धीमा है।

2.- जब परिवार का मालिक या कोई अन्य सदस्य घर पर आता है और वह इसे इतनी प्रभावशाली नहीं प्राप्त करता है . यह देर से प्रतिक्रिया करता है या जब आप इसे देखते हैं तो लगभग शून्य होता है।

3.- वे शुरू करते हैं वर्तमान दृष्टि की समस्याएं. पेश करने में संकेत आंख लालिमा, crusting, धुंधला दृष्टि (मोतियाबिंद) या नेत्रगोलक में स्नेहन की कमी कर रहे हैं।

4. त्वचा में ट्यूमर या प्रजनन की उपस्थिति . यह चोटों, सूजन, चकत्ते या बालों के झड़ने के कारण होता है। ऐसा नहीं है कि अगर आप अपने कुत्ते में इन संकेतों के किसी भी नोटिस एक मूल्यांकन के लिए पशु चिकित्सक डॉक्टर के पास उसे ले और देखें कि क्या वह कुछ विशेष प्रक्रिया की आवश्यकता जरूरी है।

5.- पेशाब करते समय कठिनाइयों या गुर्दे की समस्या. अगर एक बुजुर्ग कुत्ते को इस प्रकार की बीमारी है, तो यह एक के कारण हो सकता है गुर्दे के लिए असुविधाजनक , एक मूत्र असंतुलन पैदा करना।




6.- मसूड़ों में सूजन या खून बह रहा है। यदि एक दांत की सफाई अक्सर नहीं की जाती थी, तो कुत्ता उपस्थित हो सकता है गिंगिवाइटिस, खराब सांस या आपके दांतों का नुकसान.

7.- सदाबहार, वजन बढ़ाने या हानि . एक उन्नत युग में जानवर अब पहले की तरह ही गतिविधियां नहीं करता है और अधिक समय बिताता है। अतिरिक्त पाउंड जमा करने और पेश करने के लिए प्रवण है हृदय रोग और मधुमेह होने की संभावना है। हालांकि, यदि आप वजन कम करते हैं तो यह आपकी खाने की आदतों में बदलाव के कारण हो सकता है।

8.- कम गतिशीलता . जब वह बूढ़ा होता है तो कुत्ते को दर्द होता है, उसे आगे बढ़ने में कठिनाई होती है, सीढ़ियों पर चढ़ना या नीचे जाना। यह लंबे समय तक चलने या चलाने के लिए कम नहीं है।

9.- व्यवहार और सीखने की समस्याएं . बुढ़ापे में यह नए गुर सिखाने अनुशंसित नहीं है, क्योंकि वे अब आज्ञा का पालन करने की क्षमता है, और अधिक संवेदनशील होते हैं और अधिक चिड़चिड़ा हो जाते हैं।

10.- निर्भरता . उनकी हालत उन्हें अपने गुरु से अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, और उनके स्वास्थ्य, व्यवहार और जाति के अनुसार देखभाल करते हैं।

जब वह वरिष्ठ होता है तो अपने कुत्ते को सर्वश्रेष्ठ जीवन देने का प्रयास करें। इसे अधिक मत करो, उसे स्नेह, समर्थन और बहुत ध्यान दें . गंभीर स्वास्थ्य परिस्थितियों या गंभीर बीमारियों को रोकने के लिए अपने पशुचिकित्सा से जांचें कि आप "अच्छे सेनेइल चरण" कैसे जी सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बूढ़ा है और लगातार गिर जाता हैमेरा कुत्ता बूढ़ा है और लगातार गिर जाता है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के मोतियाबिंद हैंकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के मोतियाबिंद हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा है
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अंधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अंधा है
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोतियाबिंद हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोतियाबिंद है
वृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों मेंवृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों में
हमारी बिल्लियों की बुढ़ापेहमारी बिल्लियों की बुढ़ापे
जानवरों में हाइपोथर्मियाजानवरों में हाइपोथर्मिया
» » कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है या नहीं?
© 2022 TonMobis.com