कुत्तों के लिए सामन तेल के लाभ

कुत्तों के लिए सामन तेल के लाभ

हमारे कुत्ते का सामान्य आहार देखा जा सकता है पूरक और समृद्ध एक उत्कृष्ट उत्पाद के साथ, जो संयम में उपयोग किया जाता है, हमारे सर्वोत्तम मित्र को पर्याप्त लाभ प्रदान करता है। हम सैल्मन तेल का उल्लेख करते हैं।

सामन तेल ओमेगा 3 में बहुत समृद्ध है। फैटी एसिड ईपीए और डीएचए युक्त, सामन तेल कुत्ते के शरीर के लिए स्वस्थ पदार्थ प्रदान करता है जिसका कुत्ते के सामान्य स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

यदि आप ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखते हैं, तो आप सभी को जानेंगे कुत्तों के लिए सामन तेल के लाभ.

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए नारियल का तेल - लाभ और उपयोग

त्वचीय लाभ

के परिणामस्वरूप प्रतिरक्षा बूस्टर जो सामन तेल के सेवन का कारण बनता है, कुत्ते की त्वचा बहुत लाभान्वित होती है।

सबसे पहले संभावित एलर्जी पंप कर रहे हैं कि कुत्ते पीड़ित हो सकते हैं, या उनकी उपस्थिति को रोकता है। हमें पता होना चाहिए कि कई पशु चिकित्सक हैं जो एलर्जी के साथ कुत्तों के मालिकों को सैल्मन की खपत की सलाह देते हैं, क्योंकि यह एक अत्यधिक पाचन भोजन है और उनके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है।

इसके अलावा, कुत्ते के मंडल इसकी चमक, रेशम और घनत्व को मजबूत करता है , इसकी उपस्थिति में काफी सुधार हुआ है। इसलिए, हम कुत्तों के लिए सैल्मन तेल के पहले लाभों में से एक के रूप में हाइलाइट करेंगे जो उसके आवरण में चौंकाने वाला प्रभाव पैदा करता है।

त्वचीय लाभ

मस्तिष्क लाभ

गर्भवती कुतिया के आहार में सामन तेल बढ़ता है भ्रूण के मानसिक प्रशिक्षण , और फिर पिल्लों का मस्तिष्क। इसके अलावा, यह एक उच्च वसा वाला भोजन है, जो इस चरण में ऊर्जा प्रदान करने के लिए उपयुक्त है। पिल्ले और गर्भवती कुतिया दोनों लाभान्वित होंगे।

इसके अलावा, कुत्तों के लिए सामन तेल का एक और लाभ कुत्ते "दादा दादी" को प्रभावित करता है, जो मदद करता है अपनी संज्ञानात्मक क्षमताओं में सुधार करें.




सैल्मन तेल के सही प्रशासन के लिए एक महत्वपूर्ण कारक, और कोई ओवरडोज़ नहीं है जो नकारात्मक साइड इफेक्ट्स को ट्रिगर कर सकता है, यह है कि एक पशुचिकित्सक अपने कुत्ते के लिए अपनी दौड़, आयु, वजन और शारीरिक स्थिति के अनुसार उपयुक्त खुराक निर्धारित करता है।

हड्डी लाभ

सैल्मन तेल का नियमित सेवन पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित रकम , गठिया को प्रकट होने से रोकता है, या अगर कुत्ते के पास पहले से ही है तो इसे राहत देता है। सुधार करके कोलेजन उत्पादन संयुक्त सूजन की प्रवृत्ति को कम कर देता है। नाखून और दांत भी उनके प्रतिरोध में सुधार करते हैं।

हड्डी लाभ

पाचन तंत्र के लाभ

सामन तेल कुत्तों के आंतों के पारगमन में सुधार करता है, जिसमें फायदेमंद गुर्दे के प्रभाव भी होते हैं। जैसा कि हमने पहले टिप्पणी की है, यह कुत्ते की आंतों के तंत्र के लिए एक अत्यधिक पचाने वाला भोजन है।

आंतों की सूजन में सुधार होता है। कम ट्राइग्लिसराइड स्तर , और यह कुत्ते के रक्तचाप में भी सुधार करता है। जो कुत्ते की मोटापा की डिग्री को नियंत्रित और कम करने की अनुमति देता है, या इसे रोकता है।

निवारक लाभ

कुत्ते के स्वास्थ्य पर सामन तेल के फायदेमंद प्रभाव कई गुना हैं। उनमें से कुछ हैं:

  • कैनिन कैंसर से बचाता है
  • हृदय रोग से लड़ो
  • लड़ाकू कुत्ते अधिक वजन
  • प्रतिरक्षा प्रणाली को नियंत्रित करता है
निवारक लाभ

सामन तेल के दुष्प्रभाव

यदि आपके कुत्ते के लिए संकेतित सैल्मन तेल की खुराक पार हो गई है, या आप इसके लिए एलर्जी हैं (बहुत कम मामलों), यह हो सकता है नकारात्मक दुष्प्रभाव जानना महत्वपूर्ण है। ये हैं:

  • बुरा सांस
  • रोग
  • पेट दर्द
  • दस्त
  • चक्कर
  • वजन बढ़ाना

यदि इनमें से कोई भी लक्षण होता है, तो आपको सामन तेल खाने से रोकना चाहिए, और उपयुक्त खुराक की जांच करने के लिए पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए सामन तेल के लाभ , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिडकुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिड
आहार यमआहार यम
पिल्लों के लिए पूरकपिल्लों के लिए पूरक
Omega3 फैटी एसिड: अपने पिल्ला के लिए चाबियाँOmega3 फैटी एसिड: अपने पिल्ला के लिए चाबियाँ
कुत्तों की त्वचा और बालों की समस्याओं में फ़ीड का महत्वकुत्तों की त्वचा और बालों की समस्याओं में फ़ीड का महत्व
कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खानाकुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना
सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटकसामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
एनीमिया के साथ एक कुत्ते के लिए भोजन और देखभालएनीमिया के साथ एक कुत्ते के लिए भोजन और देखभाल
क्या कुत्ते मछली खा सकते हैं?क्या कुत्ते मछली खा सकते हैं?
खेल कुत्तों के लिए पूरकखेल कुत्तों के लिए पूरक
» » कुत्तों के लिए सामन तेल के लाभ
© 2022 TonMobis.com