7 खाद्य पदार्थ जो आपके कुत्ते की दृष्टि में सुधार करते हैं

समाचार-15

आपके कुत्ते की दृष्टि बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि मनुष्यों में से एक की तरह यह समय बीतने से बिगड़ सकती है। सौभाग्य से, कुत्तों में नेत्र रोगों, धब्बेदार अध: पतन, मोतियाबिंद, ग्लूकोमा और यूवाइटिस सहित के बारे में अधिक और अधिक से अधिक चर्चा।

क्या आप जानते थे कि कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो कुत्तों के आहार में शामिल होते हैं, वे दृश्य स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकते हैं और शायद आंख की समस्याओं को रोकने या इससे बचने में मदद कर सकते हैं?

और lutein और zeaxanthin के बहुत ही खास संघ, कभी कभी - यहाँ anthocyanins, बीटा कैरोटीन, कैरोटीनॉयड, ग्लूटेथिओन, ओमेगा -3 आवश्यक फैटी एसिड, लाइकोपीन, phytonutrients के रूप में कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण पदार्थ युक्त सात खाद्य पदार्थों की एक सूची है आंखों के लिए सनस्क्रीन के रूप में जाना जाता है।

9254525480_2074aa6e42_z

  • ब्लूबेरी: इन फलों में आंखों के स्वास्थ्य के लिए दो सुपर महत्वपूर्ण कैरोटीनोइड होते हैं: ल्यूटिन और ज़ीएक्सैंथिन। उनमें एंथोकाइनिन भी होते हैं, जो फाइटोन्यूट्रिएंट होते हैं जो रात दृष्टि में सुधार करने में मदद करते हैं। Flavonoids, एक नियमित, resveratrol और quercetin के रूप में, ब्लूबेरी में भी पाए जाते हैं, और मैकुलर अपघटन को रोकने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, उनमें सेलेनियम और जस्ता होता है, जो आगे दृष्टि का समर्थन करते हैं।

8195107861_37c8e8ae31_z

  • ब्रोक्कोली: कैंसर के खिलाफ इसके लाभों के अलावा, ब्रोकोली को आंखों के स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छी सब्जियों में से एक के रूप में भी जाना जाता है। यह ल्यूटिन और ज़ीएक्सैंथिन प्लस बीटा कैरोटीन का एक बड़ा स्रोत है। इसमें सल्फुरफाइन नामक एक यौगिक भी होता है, जो मुक्त कणों के खिलाफ शरीर की रक्षा प्रणाली को उत्तेजित करके रेटिना को मुक्त कणों से बचाता है।



3412239127_6328c62eef_z

  • गाजर: गाजर समर्थक विटामिन ए, बीटा कैरोटीन, बी, सी, डी, ई और के विटामिन, और राइबोफ्लेविन, नियासिन, कैल्शियम, पोटेशियम, फास्फोरस, सोडियम, लोहा, मैग्नीशियम, मैंगनीज, सल्फर, तांबा और आयोडीन होते हैं। उन्होंने यह भी लाइकोपीन और lutein, सुरक्षात्मक phytonutrients कि मुक्त कण से UVB विकिरण और नुकसान से आंखों की रक्षा होती है।

7051755461_98ec7d313e_z

  • सामन: सेलुलर स्वास्थ्य के लिए ईपीए, डीएचए और ओमेगा -3 में मछली विशेष रूप से अधिक है। डीएचए 30% फैटी एसिड का प्रतिनिधित्व करता है जो रेटिना बनाते हैं। सैल्मन में ओमेगा -3 के विशेष रूप से उच्च स्तर मैकुलर अपघटन के खिलाफ कुछ सुरक्षा प्रदान करते हैं।

22087260040_3bdfea9b34_z

  • कद्दू: हम नारंगी कद्दू का उल्लेख करते हैं, जो हेलोवीन में सजावट के रूप में उपयोग किया जाता है। इस भोजन में बीटा कैरोटीन जैसे कैरोटीनोइड होते हैं, जो मुक्त कणों को बेअसर करने में मदद करते हैं। उनमें ल्यूटिन और ज़ीएक्सैंथिन भी होते हैं, जो यौगिक मैक्रुलर अपघटन के खिलाफ सुरक्षा करते हैं। यहां तक ​​कि कद्दू बीज लाभ के बहुत सारे, ओमेगा -3, जस्ता और phytosterols अपने कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को बढ़ाने के लिए शामिल है।

2850269642_0ff40a2c09_z

  • मीठे आलू: मीठे आलू को दुनिया के सबसे स्वस्थ खाद्य पदार्थों में से एक माना जाता है। उनमें बीटा कैरोटीन होता है, जिससे यह आंखों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए एक आदर्श विकल्प बन जाता है। इसके अलावा, उनमें एंथोकाइनिन होते हैं जिनमें एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-भड़काऊ गुण होते हैं।

1085617988_edc33bce22_z

  • टमाटर: वे एक superfood होने के लिए जाना जाता है। उनमें दो पोषक तत्व होते हैं जो स्वस्थ आंखों में मदद करते हैं: लाइकोपीन और ल्यूटिन। लाइकोपीन लाल फल और सब्जियों में पाया जाने वाला एक कैरोटेनोइड और फाइटोन्यूट्रिएंट है। यह एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है जो मैक्रुलर अपघटन के खिलाफ सुरक्षा में मदद कर सकता है। लाइकोपीन कैंसर को रोकने में प्रभावी होने के लिए जाना जाता है, और इसकी एंटीऑक्सीडेंट गुण सूर्य की क्षति से आंखों की रक्षा करने के लिए कार्य करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा आहार: मुँहासे का इलाज करने वाले खाद्य पदार्थों का चयन करेंमुँहासा आहार: मुँहासे का इलाज करने वाले खाद्य पदार्थों का चयन करें
स्पष्ट त्वचा के लिए एक अच्छा और स्वस्थ आहार खाओस्पष्ट त्वचा के लिए एक अच्छा और स्वस्थ आहार खाओ
एक महान पहली छाप बनाओ-अपनी आंखों का ख्याल रखनाएक महान पहली छाप बनाओ-अपनी आंखों का ख्याल रखना
ग्लूकोमा का उपचार - ग्लूकोमा का इलाज कैसे करना प्राकृतिक है?ग्लूकोमा का उपचार - ग्लूकोमा का इलाज कैसे करना प्राकृतिक है?
फैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थफैटी यकृत को कम करने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ - फैटी यकृत खाद्य पदार्थ
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
कुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिडकुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिड
मोतियाबिंद कुत्तों के लिए बादलों की आंखों के लिए 4 स्पष्ट चालेंमोतियाबिंद कुत्तों के लिए बादलों की आंखों के लिए 4 स्पष्ट चालें
कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खानाकुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
» » 7 खाद्य पदार्थ जो आपके कुत्ते की दृष्टि में सुधार करते हैं
© 2022 TonMobis.com