क्या कुत्ते मछली खा सकते हैं?

क्या कुत्ते मछली खा सकते हैं?

कुत्तों और कॉड लिवर तेल के लिए सामन तेल के लाभ, दूसरों के बीच, तेजी से अच्छी तरह से जाना जाता है, हालांकि, क्या वे मछली का उपभोग भी कर सकते हैं? iquest- कुत्तों के लिए किस तरह की मछली अच्छी है ? Iquest- हमें उन्हें कैसे देना चाहिए? iquest- क्या उन्हें खाना बनाना आवश्यक है या इसके विपरीत, क्या वे उन्हें कच्चे खा सकते हैं? निस्संदेह, ये केवल कुछ संदेह हैं जो हमें आश्वस्त करते हैं जब हम घर का बना कुत्ता आहार या हाइब्रिड भोजन शुरू करने का फैसला करते हैं, जिसमें पशु को हमारे द्वारा बनाई गई फ़ीड और भोजन दोनों की पेशकश की जाती है। हाँ, यदि आप जो लोग चुन दूसरा विकल्प को पता होना चाहिए कि यह प्राकृतिक भोजन के साथ एक ही पकवान फ़ीड में मिश्रण करने अनुशंसित नहीं है में से एक हैं, यह आवश्यक अलग से और दिन के अलग अलग समय पर यह पेशकश करने के लिए है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ये उत्पाद पूरी तरह से पाचन प्रक्रियाओं का पालन करते हैं और इसलिए, कुत्ते को उन्हें एक ही समय में खाने के कारण गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं विकसित हो सकती हैं, जैसे गैस्ट्रिक टोरसन।

यदि आप अपने सभी सवालों का जवाब देना चाहते हैं, तो ExpertoAnimal में पढ़ें और पता लगाएं कुत्ते मछली और कैसे खा सकते हैं.

आपको भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

कुत्तों के लिए कौन सी मछली अच्छी है?

वास्तव में, मछली कुत्तों के लिए अच्छा है और, इस उत्पाद की खपत के बारे में लोकप्रिय मान्यताओं के बावजूद, उनमें से कोई भी आमतौर पर मछली एलर्जी के मामलों को छोड़कर कुत्तों में विषाक्तता के लक्षण दिखाता है। तो, हम अपने प्यारे साथी की पेशकश कर सकते हैं किसी भी तरह की मछली , सफेद और नीले दोनों, क्योंकि प्रत्येक कुत्तों के सही विकास के लिए विभिन्न लाभ और दिलचस्प गुण प्रदान करता है। बेशक, यह ध्यान में रखते हुए कि नीली मछली में सफेद से अधिक कैलोरी सेवन होता है, उदाहरण के लिए यदि हमारे कुत्ते को कुछ वजन कम करने की ज़रूरत है, तो नीले रंग के बजाय सफेद रंग चुनने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, इस वृद्धि की ऊर्जा खपत भी अधिक ओमेगा 3 फैटी एसिड का एक प्रतिशत में परिणाम है ताकि नीली मछली कुत्ते `कोट में सुधार के लिए सबसे उपयुक्त है और प्रतिरक्षा प्रणाली की रक्षा और इस बीमारी की शुरुआत को रोकने के हृदय।

मांसाहारी पशु कुत्तों के रूप में, जिसमें प्रोटीन के योगदान को उनके आहार के उच्चतम प्रतिशत पर कब्जा करना चाहिए, यह मांस और मछली की खपत दोनों को कवर करने की सिफारिश की जाती है। महत्वपूर्ण बात यह है जब हम अपने जानवरों के लिए घर का बना भोजन बनाने में उद्यम करने का निर्णय लिया अपने सभी पोषक तत्वों की जरूरत को कवर करने के, गुणवत्ता के उत्पादों के साथ फास्फोरस और कैल्शियम, और काम के बीच एक उचित संतुलन बनाए रखने के लिए सबसे सिफारिश की पारिस्थितिक किया जा रहा है।

अब, हालांकि सभी मछलियों कुत्तों के लिए अच्छे हैं, लेकिन यह सच है कि उनमें से कुछ अपने चार पैर वाले दोस्तों को दिए गए लाभों के लिए बाकी हिस्सों से बाहर खड़े हैं। इस तरह, सबसे अधिक अनुशंसित मछली वे निम्नलिखित हैं:

  • सामन
  • टूना
  • सार्डिन
  • मैकेरल
  • हेरिंग
  • हेक

कुत्तों के लिए मछली के लाभ

जैसा कि हमने देखा है, सफेद और नीली मछली दोनों कुत्तों के लिए बहुत ही फायदे हैं, इसलिए उन्हें अपने आहार में शामिल करने की सिफारिश से अधिक है। अब, Iquest- वास्तव में उन लाभ क्या हैं? निस्संदेह, पहला, दोनों प्रकार की मछली में आम है, है उच्च प्रोटीन का सेवन . जैसा कि पहले ही संकेत दिया, कुत्तों, स्वभाव से मांसाहारी होते हैं और स्वस्थ और मजबूत रहने के लिए पशु प्रोटीन की आवश्यकता होती है क्योंकि उनके बिना अपने शरीर एंजाइमों, हार्मोन, ऊतक और समुचित संचालन के लिए आवश्यक कोशिकाओं का उत्पादन नहीं कर सकते हैं। कुत्तों के वजन के बाकी गुणों के बारे में, हम उन्हें प्रकार के अनुसार विस्तारित करेंगे:

कुत्तों के लिए सफेद मछली के लाभ

सफेद मछली, जिसे दुबला मछली भी कहा जाता है, मुख्य रूप से वसा के प्रतिशत से नीली मछली से अलग होता है, इसलिए, उनकी संरचना के फैटी एसिड, सफेद में बहुत कम होते हैं। आम तौर पर, 100 ग्राम सफेद मछली आमतौर पर लगभग 110 किलोग्राम योगदान देती है, इसलिए मोटापे वाले उन कुत्तों के लिए यह बेहद फायदेमंद है, जिसके लिए वजन कम करने के लिए एक विशेष आहार की आवश्यकता होती है। इसी तरह, यह भी एक उत्पाद है बुजुर्ग कुत्तों के लिए सिफारिश की , दोनों प्रोटीन सामग्री और इसके कम कैलोरी सेवन और अन्य लाभों के लिए जो हम नीचे नाम करते हैं।

Whitefish भी किया जा रहा है बी 3, B9 और बी 12 सबसे प्रमुख है, और विटामिन ए दूसरी ओर विटामिन बी का एक बहुत अच्छा प्राकृतिक स्रोत है,, कुत्तों समुचित विकास के लिए आवश्यक खनिज की एक पर्याप्त राशि देता है , जैसे कि कैल्शियम और फास्फोरस , पहले से ही ऊपर वर्णित है। हम संकेत दिया के रूप में, इन खनिजों के बीच संतुलन को बनाए रखने, उनमें से एक की कमी को रोकने के लिए है क्योंकि अगर एजेंसी उदाहरण के लिए, पता लगा सकते हैं, अधिक कैल्शियम की जरूरत है, अपने स्वयं के हड्डियों, कुछ पूरी तरह से उल्टा से हटाने के लिए करते हैं के लिए आवश्यक है । इस प्रकार, हमारे प्यारे दोस्त को यह भोजन उपलब्ध कराने के द्वारा, न केवल हम इस स्थिति से बचने करते, बल्कि अपने कंकाल प्रणाली के पक्ष में है और इस तरह ऑस्टियोपोरोसिस, गठिया या पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के रूप में संबंधित विकृतियों के विकास को रोकने में मदद।

हालांकि पिछले खंड में हम कुत्तों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित सफेद मछली के रूप में हैक को हाइलाइट करते हैं, हम किसी अन्य प्रकार की पेशकश कर सकते हैं, जैसे कि कॉड, ब्रेम इत्यादि।

कुत्तों के लिए नीली मछली के लाभ

सफेद मछली के विपरीत, नीली मछली, वसा का एक उच्च प्रतिशत है। हालांकि, इस प्रकार की मछली में पाए जाने वाले वसा को `पॉलीअनसैचुरेटेड` कहा जाता है ओमेगा 3 फैटी एसिड नीली मछली में मौजूद है। इस तरह, हम देखते हैं कि खाद्य पदार्थों के इस समूह का हिस्सा कौन से उत्पाद ओमेगा 3 के सर्वोत्तम प्राकृतिक स्रोतों में से एक है, कुत्तों के लिए एक बहुत ही फायदेमंद पदार्थ। ये फैटी एसिड पशु के बालों के स्वास्थ्य में सुधार करने, अपनी चमक को बढ़ाने, अपनी नरमता को बढ़ाने और अपने फर में जीवन शक्ति बहाल करने में कामयाब होते हैं। इसी तरह, ओमेगा 3 में संभावित कार्डियोवैस्कुलर बीमारियों के खिलाफ जानवरों की रक्षा करने की क्षमता है, क्योंकि यह रक्त वाहिकाओं में प्लेक के गठन को काफी कम करता है। दूसरी तरफ, इसमें महत्वपूर्ण एंटी-भड़काऊ गुण भी हैं, जो संयुक्त दर्द रोगियों के लिए संकेतित हैं जैसे कि कैनाइन गठिया द्वारा उत्पादित।




इसकी ओमेगा 3 सामग्री के अलावा, नीली मछली कुत्तों के लिए अच्छी है विटामिन की विविधता जो इसे विटामिन डी, ए, बी 12, बी 3, बी 2 और बी 1 सबसे उत्कृष्ट बनाते हैं।

आदर्श रूप में सामन प्रस्तुत करते हैं, क्योंकि यह अधिक bluefish हमारे प्यारे दोस्तों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है, तथापि, मैकेरल, सार्डिन, टूना और हेरिंग भी सलाह दी जाती है।

मेरे कुत्ते को मछली कैसे दें?

अब जब आप जानते हैं कि कुत्ते मछली खा सकते हैं और उनके फायदे क्या हैं, तो समय इस उत्पाद को पेश करने के विभिन्न तरीकों के बारे में बात करने आया है और इसे अपने दैनिक आहार में शामिल किया गया है। इस अर्थ में, आदर्श और सबसे अनुशंसित है मछली को पूर्व-पकाएं और सभी कांटों को हटा दें , चूंकि इस तरह से हम किसी भी प्रकार के बैक्टीरिया को खत्म कर सकते हैं। इसके लिए, मछली बनाना सबसे अच्छा है उबला हुआ या ग्रील्ड , कभी तला हुआ या पीड़ित नहीं। हालांकि, इसकी सभी गुण बनाए रखने के लिए, यह आवश्यक कम तापमान पर मछली पकाने के लिए, 70 डिग्री से अधिक नहीं है, और semicrude छोड़ देते हैं, ताकि बाहर और थोड़ा कच्चे अंदर बंद है है। बीएआरएफ आहार का पालन करने और जानवरों की कच्ची मछली की पेशकश करने के मामले में, इसकी गुणवत्ता को इसकी गुणवत्ता की पुष्टि करने के लिए यह सुनिश्चित करना आवश्यक होगा।

एक बार मछली पकाए जाने के बाद, हम इसे ठंडा करने के लिए ठंडा होने के लिए इंतजार करते हैं और जैतून का तेल की धारा के साथ इसकी सेवा करते हैं, जो पहले ठंडे दबाव कुत्तों के लिए सबसे फायदेमंद होता है। अधिक जानकारी के लिए, कुत्तों के लिए जैतून का तेल के लाभों पर हमारे लेख को याद न करें।

दूसरी तरफ, हम डिब्बाबंद मछली के समय-समय पर, हमेशा प्राकृतिक या जैतून का तेल भी पेश कर सकते हैं। इसका एक उदाहरण कैन्ड ट्यूना है।

Iquest- मछली की मात्रा क्या है जो मैं अपने कुत्ते को दे सकता हूं?

एक कुत्ते को प्रति दिन उपभोग करने वाले प्रोटीन की सटीक मात्रा के बारे में कुछ विवाद होता है, क्योंकि कुछ पेशेवर कहते हैं कि यह लगभग 80% होना चाहिए जबकि अन्य सुझाव देते हैं कि आदर्श 70% है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप दोनों प्रतिशतों को आजमाएं और खुद को निर्धारित करें जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है। किसी भी मामले में, शेष 30 या 20% कुत्तों के लिए अच्छे फल और सब्ज़ियों पर कब्जा कर लिया जाना चाहिए, और चावल या जई जैसे अनाज भी सप्ताह में कुछ दिन पर कब्जा कर लिया जाना चाहिए।

अब, यदि आप ग्राम में एक संकेतक राशि की तलाश में हैं तो हम कह सकते हैं कि, प्रत्येक 10 किलो वजन के लिए, आप कुत्ते की पेशकश कर सकते हैं प्रति दिन 120 से 150 ग्राम मछली के बीच . दूसरी ओर, यह हर दिन मछली के साथ पशु फ़ीड करने के लिए उचित नहीं है, याद है कि इस तरह चिकन या टर्की के रूप में मांस खाने, यह निश्चित मांस करने के लिए उन एलर्जी मामलों को छोड़कर अच्छी हालत में अपने स्वास्थ्य रखने के लिए, आवश्यक है। इस प्रकार, आप सप्ताह में दो दिन बुक कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, मछली के साथ व्यंजन तैयार करने के लिए।

Iquest- क्या मैं मछली को अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिला सकता हूं?

बेशक, जब तक आप संकेत राशि रखते हैं। इस तरह, आप गाजर या स्क्वैश, या थोड़ा उबला हुआ चावल जैसे उबले हुए सब्जियों के टुकड़ों के साथ मछली को जोड़ सकते हैं। बेशक, अगर आपको आश्चर्य होता है कि क्या आप कुत्ते के भोजन के साथ मछली को मिला सकते हैं तो जवाब एक शानदार संख्या है। जैसा कि हमने पहले ही संकेत दिया है, प्राकृतिक खाद्य पदार्थों और वाणिज्यिक फीडों को अलग-अलग समय और पाचन प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें एक ही समय में गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं और जानवर की पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचा सकता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते मछली खा सकते हैं? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेटा मछली खिला रहा हैबेटा मछली खिला रहा है
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीडगठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
हमारे कुत्ते को खिलाानाहमारे कुत्ते को खिलााना
क्या एक कुत्ता पागल खा सकता है?क्या एक कुत्ता पागल खा सकता है?
कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?
मेरा कुत्ता खाने चॉकलेटमेरा कुत्ता खाने चॉकलेट
क्या बिल्लियों के लिए ट्यूना अच्छा है?क्या बिल्लियों के लिए ट्यूना अच्छा है?
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
» » क्या कुत्ते मछली खा सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com